scriptVideo: जमीन का मुआवजा नहीं मिला तो हाईटेंशन बिजली के टावर पर चढ़ गया युवक, पुलिस ऑफिसर ने नीचे उतारा | If not got compensation then man climbed on hightension electric tower | Patrika News
बलरामपुर

Video: जमीन का मुआवजा नहीं मिला तो हाईटेंशन बिजली के टावर पर चढ़ गया युवक, पुलिस ऑफिसर ने नीचे उतारा

Man climbed on electric tower: युवक का कहना था कि पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा उसकी जमीन पर पूर्व में टावर लगाया गया था लेकिन अब तक मुआवजा नहीं दिया गया, लगवाए जा रहे चक्कर

बलरामपुरJul 08, 2023 / 02:10 pm

rampravesh vishwakarma

Electric tower

Man climbed on hightension electric tower

रघुनाथनगर. Man climbed on electric tower: बलरामपुर-रामानुजगंज जिले केबलंगी चौकी अंतर्गत ग्राम बगईनार में मुआवजा नहीं मिलने से परेशान युवक शुक्रवार को बिजली के हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया। इससे हडक़ंप मच गया। सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। काफी समझाइश के बाद युवक टावर से नीचे उतरा तब जाकर पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बलंगी चौकी अंतर्गत ग्राम बगईनार में शुक्रवार को पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के टावर में मेंटेनेंस का कार्य चल रहा था। इसी बीच गांव का ही सत्येंद्र सिंह अचानक टावर पर चढ़ गया, इससे हडक़ंप मच गया।
सूचना पर एसडीओपी अभिषेक झा व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। टावर पर चढ़े युवक ने कहा कि पूर्व में उसकी जमीन पर लगे टावर का अब तक मुआवजा नहीं मिला है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8md0va
वह उत्तर प्रदेश के विंध्यनगर स्थित कंपनी के ऑफिस में अपना मुआवजा लेने गया था, लेकिन वहां कहा गया कि आप नागपुर महाराष्ट्र में जाइए, वहीं मुआवजा मिलेगा। युवक ने कहा कि वह गरीब व्यक्ति है, वह उतनी दूर कहां से जा पाएगा। इसी से परेशान होकर उसने टावर पर चढऩे की बात कही।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8md0vb
घरवाले टावर से उतरने की करते रहे मिन्नतें
जब युवक ने टावर पर चढऩा शुरु किया तो उसके घरवाले नीचे ही थे। वे उसे टावर पर चढऩे से मना करते रहे, लेकिन युवक नहीं माना और धीरे-धीरे वह टावर के ऊपरी हिस्से तक जा पहुंचा।

स्कूल कैंपस में करंट की चपेट में आईं 3 मासूम छात्राएं, 1 की मौत, 2 झुलसीं, 2 शिक्षकों को मिली ये सजा


एसडीओपी ने दिया आश्वासन तब उतरा
इस पर वाड्रफनगर एसडीओपी अभिषेक झा ने उसे आश्वस्त किया कि शनिवार को जमीन की जांच करने के बाद मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया की जाएगी। इसके बाद वह टावर से नीचे उतरा।

Hindi News / Balrampur / Video: जमीन का मुआवजा नहीं मिला तो हाईटेंशन बिजली के टावर पर चढ़ गया युवक, पुलिस ऑफिसर ने नीचे उतारा

ट्रेंडिंग वीडियो