scriptCG road: कृषि मंत्री नेताम बोले- बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों की कराएं मरम्मत, खासकर इस मार्ग की | CG road: Netam said- get the roads damaged by rain repaired | Patrika News
बलरामपुर

CG road: कृषि मंत्री नेताम बोले- बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों की कराएं मरम्मत, खासकर इस मार्ग की

CG road: एनएच 343 में बलरामपुर से रामानुजगंज के बीच में बारिश के कारण निर्मित हुए गड्ढों को दुरूस्त करने के साथ पीडब्लयूडी विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

बलरामपुरAug 14, 2024 / 05:28 pm

rampravesh vishwakarma

CG road
बलरामपुर. CG road: कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जिले के अंतर्गत इस सत्र में स्वीकृत और पूर्व से चल रहे अधोसंरचनात्मक कार्यों की प्रगति की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने जिले से गुजरने वाले एनएच 343 में बलरामपुर से रामानुजगंज के बीच में बारिश के कारण निर्मित हुए गड्ढों को दुरूस्त करने के साथ पीडब्लयूडी विभाग के अधिकारियों को बारिश से क्षतिग्रस्त हुए सडक़ों के मरम्मत करने के निर्देश दिए।
मंत्री नेताम ने विभागवार योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की जानकारी ली और कहा की शासन के मंशानुरूप योजनाओं को समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचाने में अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती हैं इसलिए सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी निष्ठा से करें ताकि पात्र हितग्राहियों को शासन की सभी योजनाओं का लाभ मिल सके।
नेताम ने कहा कि जिले में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण पुल-पुलिया, सडक़ क्षतिग्रस्त हुए हैं। साथ ही कई छात्रावास व आश्रम, स्कूलों सहित शासकीय भवनों में पानी की सीपेज की समस्या सामने आई है। इस समय पर निराकरण करने के निर्देश दिये।
साथ ही उन्होंने जिले के पीवीटीजी समुदायों और वनांचल क्षेत्रों में मौसमी बीमारी के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली। सीएमएचओ ने अवगत कराया कि स्वास्थ विभाग की टीम निरंतर पीवीटीजी बसाहटों वालो क्षेत्रों में पहुंचकर जांच कर रही है।
साथ ही साथ आश्रम व छात्रवासों में भी बच्चों के निरंतर जांच तथा स्टाप डायरिया कैम्पेन के तहत् इन बीमारियों के रोकथाम के लिए जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

गड्ढों को भरने का कार्य शुरू करें

कृषि मंत्री ने जिले से गुजरने वाले एनएच 343 में बलरामपुर से रामानुजगंज के बीच में बारिश के कारण निर्मित हुए गड्ढों को दुरूस्त करने के साथ पीडब्लयूडी विभाग के अधिकारियों को बारिश से क्षतिग्रस्त हुए सडक़ों के मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कृषि विभाग की समीक्षा करते हुए खाद-बीज वितरण, भण्डारण की जानकारी ली तथा किसानों को समय पर खाद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Hindi News/ Balrampur / CG road: कृषि मंत्री नेताम बोले- बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों की कराएं मरम्मत, खासकर इस मार्ग की

ट्रेंडिंग वीडियो