scriptCG Strike: हड़ताल से सरकारी दफ्तरों में पसरा सन्नाटा, स्कूलों में भी बच्चों को दे दी छुट्टी… | CG Strike: School closed due to strike by employees and officers | Patrika News
बलोदा बाज़ार

CG Strike: हड़ताल से सरकारी दफ्तरों में पसरा सन्नाटा, स्कूलों में भी बच्चों को दे दी छुट्टी…

CG Strike: छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा, प्रांतीय प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी एवं जिला संयोजक उमेश मुदलियार ने बताया की फेडरेशन के आह्वान पर राज्य कर्मचारियों के चार सूत्रीय प्रमुख मांगो को लेकर राज्य के लाखों कर्मचारी, अधिकारियो ने एक दिवसीय हड़ताल कर सरकार को दिखाई ताकत।

बलोदा बाज़ारSep 28, 2024 / 10:56 am

Laxmi Vishwakarma

CG Strike
CG Strike: छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की चार सूत्रीय मांगों के समर्थन में शुक्रवार को जिलेभर में बंद की स्थिति रही। हड़ताल की वजह से स्कूलों से लेकर शासकीय कार्यालयों में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। अधिकांश शालाओं में केवल स्वीपर और रसोइया ही नजर आए तथा बच्चों को केवल मध्यान्ह भोजन परोसकर छुट्टी कर दी गई।

CG Strike: शासकीय कार्यालयों में पसरा रहा सन्नाटा

वहीं मिडिल, हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी शालाओं में तो ताले तक नहीं खुले। शालाओं से भी बुरा हाल शासकीय कार्यालयों का रहा, जहां अधिकारी कर्मचारी के हड़ताल पर होने से सभी शासकीय कार्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा। सामान्य दिनों में लोगों की आवाजाही से भरे रहने वाले कार्यालयों में शहर और ग्रामीण इलाकों के लोग तो अपने कार्यों को लेकर पहुंचे, परंतु किसी भी अधिकारी और कर्मचारी के न होने से लोगों को मायूस लौटना पड़ा।
जिला मुख्यालय के तहसील कार्यालय, जनपद पंचायत कार्यालय, जिला पंचायत कार्यालय से लेकर अधिकांश कार्यालयों में प्रतिदिन अपने शासकीय कार्यों को लेकर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं।

कई स्कूलों के ताले ही नहीं खुले

हड़ताल का असर जिला मुख्यालय बलौदा बाजार से लेकर ग्रामीण इलाकों तक नजर आया, जिसकी वजह से जिले के अधिकांश शासकीय कार्यालयों तथा शालाओं में सन्नाटा पसरा रहा। जिला मुख्यालय की पं. लक्ष्मी प्रसाद तिवारी कन्या शाला, शासकीय नवीन पूर्व माध्यमिक शाला, रघुनाथ प्रसाद केसरवानी शाला समेत अधिकांश शालाओं में शुक्रवार को ताले ही नहीं खुले। वहीं ग्रामीण इलाकों की अधिकांश शालाओं में केवल बच्चों को मध्याह्न भोजन कराकर छुट्टी कर दी गई।
यह भी पढ़ें

CG Strike: दफ्तरों में 27 सितंबर को बंद रहेगा सरकारी काम, महंगाई भत्ते समेत इन मांगों को लेकर होगा आंदोलन

समस्त विभाग के अधिकारी कर्मचारी हड़ताल पर रहे

विदित हो कि जिले के समस्त विभाग के अधिकारी कर्मचारी शुक्रवार को प्रात: 10 बजे से लेकर सायं 4 बजे तक अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर धरनास्थल दशहरा मैदान में हड़ताल पर रहे। संघ की मांगों में देय तिथि से लंबित केन्द्र के समान मंहगाई भत्ता एवं जुलाई 2019 का एरियर्स सहित खाता में समायोजन किए जाने, चार स्तरीय क्रमोन्नत वेतनमान, केन्द्र के समान गृह भाड़ा भत्ता और 240 दिन के स्थान पर 300 दिन अर्जित अवकाश नकदीकरण रही।
इन्हीं मांगों को लेकर नगर के दशहरा मैदान में जिलेभर के अधिकारी कर्मचारियों ने इकठ्ठा होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

CG Strike: तत्पश्चात अपनी मांगो के संबंध में मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन एवं मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार भूपेन्द्र नेताम को सौंपा।
ज्ञापन सौंपने वालों में जिला संयोजक डॉ एल एस ध्रुव, महासचिव अविनाश तिवारी, सरोज बघमार, इंजि विरेन्द्र कुमार सिरमौर अध्यक्ष डिप्लोमा इंजीनियर संघ, प्रकाश तिवारी, विनोद कुर्रे अध्यक्ष छत्तीसगढ़ आयुष कर्मचारी संघ, योगेन्द्र गेंडरे, लक्ष्मण वर्मा, कामता प्रसाद जांगड़े, श्रीराम ध्रुव, पीके हिरवानी संरक्षक तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ, संतोष वैष्णव अध्यक्ष लिपिक संघ, दीपक मिश्रा, चेतन बघेल आदि उपस्थित थे।

Hindi News / Baloda Bazar / CG Strike: हड़ताल से सरकारी दफ्तरों में पसरा सन्नाटा, स्कूलों में भी बच्चों को दे दी छुट्टी…

ट्रेंडिंग वीडियो