scriptखेत में लगे बिजली के तार में बह रही थी करंट, करंट में चिपकने से हुई मौत | बिजली तार में कई जगहों पर टेप लगा हुआ था, कटे तार को छूने से हादसा | Patrika News
बालोद

खेत में लगे बिजली के तार में बह रही थी करंट, करंट में चिपकने से हुई मौत

अर्जुंदा तहसील से महज 3 किलोमीटर की दूरी में बसे ग्राम पंचायत कांदुल में बिजली की तार के संपर्क में आने से प्रहलाद साहू पिता स्व. भगवानदास साहू उम्र 40 वर्ष की मौत हो गई।

बालोदJul 14, 2024 / 04:53 pm

Chandra Kishor Deshmukh

अर्जुंदा तहसील से महज 3 किलोमीटर की दूरी में बसे ग्राम पंचायत कांदुल में बिजली की तार के संपर्क में आने से प्रहलाद साहू पिता स्व. भगवानदास साहू उम्र 40 वर्ष की मौत हो गई।
Death due to electric current अर्जुंदा तहसील से महज 3 किलोमीटर की दूरी में बसे ग्राम पंचायत कांदुल में बिजली की तार के संपर्क में आने से प्रहलाद साहू पिता स्व. भगवानदास साहू उम्र 40 वर्ष की मौत हो गई।

बिजली पोल से थ्री फेस कनेक्शन को अपने हाथों से उठाकर नाले की ओर जा रहा था

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह 7 से 8 बजे के आसपास प्रहलाद साहू निवासी कांदुल अपना खेत देखने के लिए गया था। खेत से लगे नाले में उसने पनडुब्बी मोटर लगाया था, जिसे वह देखने गया। वह बिजली पोल से थ्री फेस कनेक्शन को अपने हाथों से उठाकर नाले की ओर जा रहा था। इसी बीच खराब वायर से करंट आने से उसकी मौत हो गई। आसपास मौजूद लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने पहुंचने के बाद मर्ग कायम करते हुए शव का पंचनामा कराया। शव को पोस्टमार्टम के लिए गुंडरदेही रवाना किया।

यह भी पढ़ें

शिक्षक देरी से आते हैं स्कूल इसलिए प्राचार्य ने मेन गेट पर लगवा दिया ताला

बिजली वायर पूरी तरह जर्जर हो गया था

विजली विभाग के जेई करपाल साहब ने कहा कि बिजली पोल से जो थ्री फेस कनेक्शन लिया गया था, उसका वायर पूरी तरह से जर्जर हो गया था और कई जगहों पर टेप लगा हुआ था। वायर व जीआई लोहे की तार एक दूसरे में चिपके हुए थे, जिसके चलते लोहे के तार में करंट की सप्लाई हो रही थी। उसके संपर्क में आने से करंट लगा है।

Hindi News/ Balod / खेत में लगे बिजली के तार में बह रही थी करंट, करंट में चिपकने से हुई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो