scriptडांग-डोरी खेलने के दौरान 11 केवी लाइन के तार की चपेट में आने से 10 ग्रामीण घायल | 3 घायलों को धमतरी के जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, 1 की हालत नाजुक | Patrika News
बालोद

डांग-डोरी खेलने के दौरान 11 केवी लाइन के तार की चपेट में आने से 10 ग्रामीण घायल

गुरुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम कंवर में दुर्गा विसर्जन के दौरान डांग-डोरी खेलने के दौरान डांग के सम्पर्क में 11 केवी का विद्युत तार सम्पर्क ने आ गया और टूटकर ग्रामीणों के ऊपर गिर गया। इस घटना में 10 ग्रामीण करंट की चपेट में आ गए।

बालोदOct 12, 2024 / 09:55 pm

Chandra Kishor Deshmukh

गुरुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम कंवर में दुर्गा विसर्जन के दौरान डांग-डोरी खेलने के दौरान डांग के सम्पर्क में 11 केवी का विद्युत तार सम्पर्क ने आ गया और टूटकर ग्रामीणों के ऊपर गिर गया। इस घटना में 10 ग्रामीण करंट की चपेट में आ गए।
Current गुरुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम कंवर में दुर्गा विसर्जन के दौरान डांग-डोरी खेलने के दौरान डांग के सम्पर्क में 11 केवी का विद्युत तार सम्पर्क ने आ गया और टूटकर ग्रामीणों के ऊपर गिर गया। इस घटना में 10 ग्रामीण करंट की चपेट में आ गए। सभी घायलों को एम्बुलेंस के माध्यम से गुरुर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र व धमतरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों के मुताबिक इस घटना में करंट से झूलसे लोगों में तीन की हालत अभी गंभीर बनी हुई है, जिनका इलाज डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में चल रहा है।
यह भी पढ़ें

पत्तों से बने दोना-पत्तल में 901 से अधिक कन्याओं को कराया कन्या भोज

धमतरी के जिला अस्पताल में 3 भर्ती

जानकारी के अनुसार एम्बुलेंस की मदद से सभी घायलों को धमतरी के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि विसर्जन के दौरान डांग-डंगनी निकली हुई थी। इसी दौरान डंगनी बिजली के तार से लग गई और बिजली का तार टूटकर गिर गया। इससे कई लोग झुलस गए।

घायलों में महिला, बच्चे व पुरुष भी

इस हादसे में गांव की 2 महिला, 2 बच्चे और 5 पुरुष करंट की चपेट में आ गए। झूलसे हुए घायल ग्रामीणों को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं 3 लोगों को धमतरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें 25 वर्षीय युवक गंभीर बताया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

तालाब में तैरते हुए 40 फीट ऊंचे रावण का होगा दहन

सभी की हालत खतरे से बाहर

धमतरी जिला अस्पताल में परमेश्वर पटेल, धनराज पटेल, सागर साहू और 2 बच्चे भर्ती हैं। उनका इलाज जारी है। डॉक्टरों ने बताया कि सभी की हालत खतरे से बाहर है। घायलों के परिजन मनहरण पटेल, अजीत पटेल ने बताया कि सभी ग्रामीण उत्साह के साथ विसर्जन में जा रहे थे। डांग लेकर चल रहे युवक को देवी आ गई और डांग के ऊपर लगे पीतल का कलश तार से टकरा गया। करंट की चपेट में आने से लगभग 10 लोग घायल हो गए।

विसर्जन के दौरान हुआ हादसा

कंवर थाना प्रभारी लता तिवारी ने बताया कि शनिवार को गांव में दुर्गा माता और जंवारा विसर्जन हो रहा था। उसी दौरान डांग डोरी खेलते समय विद्युत तार टूट कर ग्रामीणों के ऊपर गिर गया और ग्रामीण करंट की चपेट में आ गए।

Hindi News / Balod / डांग-डोरी खेलने के दौरान 11 केवी लाइन के तार की चपेट में आने से 10 ग्रामीण घायल

ट्रेंडिंग वीडियो