scriptPress Conference-रेत के अवैध खनन मामले की हो निष्पक्ष जांच | Press Co There should be a fair investigation into illegal sand mining case | Patrika News
बालाघाट

Press Conference-रेत के अवैध खनन मामले की हो निष्पक्ष जांच

जनपद पंचायत खैरलांजी अध्यक्ष आशु बघेले ने क्षेत्र में हो रहे रेत के अवैध खनन मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। बालाघाट. जनपद पंचायत खैरलांजी अध्यक्ष आशु बघेले ने क्षेत्र में हो रहे रेत के अवैध खनन मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग […]

बालाघाटJul 26, 2024 / 10:19 pm

Bhaneshwar sakure

पत्रकार वार्ता

पत्रकारों को जानकारी देती जपं खैरलांजी अध्यक्ष।

जनपद पंचायत खैरलांजी अध्यक्ष आशु बघेले ने क्षेत्र में हो रहे रेत के अवैध खनन मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

बालाघाट. जनपद पंचायत खैरलांजी अध्यक्ष आशु बघेले ने क्षेत्र में हो रहे रेत के अवैध खनन मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। शुक्रवार को उन्होंने जिला मुख्यालय पहुंचकर स्थानीय एक होटल में पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान जपं अध्यक्ष आशु बघेले ने शिकायत के आधार पर एफआइआर दर्ज नहीं करने का आरोप पुलिस पर भी लगाया है।
जपं अध्यक्ष आशु बघेले ने बताया कि रेत के खनन पर 30 जून से प्रतिबंध लगा दिया गया है। बावजूद इसके क्षेत्र में अवैध खनन किया जा रहा है। जिसकी शिकायत जिला खनिज अधिकारी को भी की गई। लेकिन उन्होंने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया। रेत से भरे ओवर लोड वाहनों के सडक़ से गुजरने की जानकारी परिवहन अधिकारी को दी गई। 11 जुलाई को चिचोली रेत घाट में रात्रि के समय अवैध खनन की सूचना ग्रामीणों ने उन्हें और जपं सदस्य पूजा नगपुरे को दी। सूचना के आधार पर वे मौके पर पहुंचे। जहां नदी के अंदर पोकलेन मशीन से रेत निकाली जा रही थी। जिसे बगैर नंबर के डंपरों में भरा जा रहा था। वे इसका वीडियो बना रहे थे। तभी मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने उन्हें धमकाया। जान से मारने की धमकी दी। जिसकी सूचना खैरलांजी थाना प्रभारी, जिला खनिज अधिकारी, जिला परिवहन अधिकारी को भी दी गई। लेकिन किसी ने कोई सकारात्मकता नहीं दिखाई। प्रशासनिक अमले के नहीं पहुंचने पर वे वहां जैसे-तैसे खैरलांजी थाना पहुंचे। जहां मामले की शिकायत दी गई। लेकिन पुलिस ने एफआइआर दर्ज नहीं की। 12 जुलाई को इसकी शिकायत कलेक्टर से की गई। रेत ठेकेदार के कर्मचारियों ने लूटपाट करने, पैसे मांगने जैसे आरोप लगाए। 16 जुलाई को खैरलांजी थाना प्रभारी ने गवाहों को बयान देने के लिए भेजने की बात कही। जहां उनके और गवाहों के बयान दर्ज किए गए। 17 जुलाई की शाम को एफआइआर दर्ज करने बुलाया गया। जहां उनके साथ अलग तरह का व्यवहार किया गया। इस तरह से एक जनप्रतिनिधि के साथ पुलिस ने सही व्यवहार नहीं किया। उन्होंने बताया कि इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से भी की गई है। प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की गई है।

Hindi News/ Balaghat / Press Conference-रेत के अवैध खनन मामले की हो निष्पक्ष जांच

ट्रेंडिंग वीडियो