scriptगोंदिया-जबलपुर ट्रेक पर शीघ्र शुरू हो सकती है पैसेंजर ट्रेन | Passenger train can start soon on Gondia-Jabalpur trek | Patrika News
बालाघाट

गोंदिया-जबलपुर ट्रेक पर शीघ्र शुरू हो सकती है पैसेंजर ट्रेन

दो ट्रेनों को विभाग ने दी स्वीकृति, दोनों ट्रेनों का बालाघाट स्टेशन में भी रहेगा स्टापेज

बालाघाटJan 22, 2021 / 11:36 am

Bhaneshwar sakure

गोंदिया-जबलपुर ट्रेक पर शीघ्र शुरू हो सकती है पैसेंजर ट्रेन

गोंदिया-जबलपुर ट्रेक पर शीघ्र शुरू हो सकती है पैसेंजर ट्रेन

बालाघाट. गोंदिया से जबलपुर ब्रॉडगेज में शीघ्र ही नई ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है। हालांकि, रेलवे ने अभी दो ट्रेनों के संचालन की स्वीकृति दे दी है। लेकिन इन ट्रेनों को शुरू किए जाने क लिए तिथि नियत नहीं की गई है। हालांकि, २३ या २६ जनवरी से इन दोनों ही ट्रेनों के संचालन किए जाने की संभावना जताई जा रही है। वहीं तीन से चार ट्रेनों के और संचालन की भी संभावना है। इधर, ट्रेनों के संचालन से जिलेवासियों को न केवल आवागमन में सुविधा होगी। बल्कि जिले में व्यापार की संभावना भी बढ़ जाएगी।
जानकारी के अनुसार रेलवे द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार एक ट्रेन जबलपुर से चांदाफोर्ट तक और दूसरी ट्रेन रीवा से इतवारी तक नियमित चलाई जाएगी। हालांकि, अभी इन ट्रेनों के संचालन की तिथियां नियत नहीं की गई है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रीवा से इतवारी के लिए चलाए जाने वाली ट्रेन रोजाना शाम ५.२० बजे रीवा से प्रस्थान करेगी। जो ९.४० बजे जबलपुर, २.२० बजे नैनपुर, सुबह ४.१५ बजे बालाघाट और ५.१५ बजे गोंदिया पहुंचेगी। यहां से रवाना होकर यह ट्रेन सुबह ७.२५ बजे इतवारी पहुंचेगी। इसी तरह यह ट्रेन इतवारी स्टेशन से शाम ६.३० बजे प्रस्थान करेगी, जो ९ बजे गोंदिया स्टेशन पहुंचेगी। रात्रि १० बजे बालाघाट और ११.४० बजे नैनपुर पहुंचेगी। वहीं सुबह ४ बजे जबलपुर और ८.३० बजे रीवा पहुंचेगी।
इसी तरह जबलपुर से चांदाफोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन चलाई जाएगी। यह ट्रेन जबलपुर से सुबह ५.१५ बजे रवाना होगी। जो ८.४५ बजे नैनपुर, ९.३० बजे बालाघाट, १०.३० बजे गोंदिया, १.५० बजे चांदाफोर्ट पहुंचेगी। उसी तरह चांदाफोर्ट से दोपहर २.५० बजे यह ट्रेन प्रस्थान करेगी। जो गोंदिया शाम ६ बजे, ७ बजे बालाघाट, रात्रि ८ बजे नैनपुर और रात्रि ११.२५ बजे जबलपुर पहुंचेगी। इस तरह से विभाग ने दोनों ही ट्रेनों का टाइम शेड्यूल जारी किया है।
सबसे अच्छी बात यह है कि इन दोनों ही ट्रेनों का स्टापेज बालाघाट में है। जिसके चलते जिलेवासियों को आवागमन में काफी सहुलियतें होगी। विदित हो कि इसके पूर्व रेलवे ने चेन्नई फेस्टिवल एक्सप्रेस टे्रन का संचालन शुरू किया है, जो अभी भी पटरियों पर दौड़ रही है। इसके अलावा बड़ी संख्या माल गाडिय़ों का भी आवागमन होने लगा है। इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि इस रुट पर आगामी दिनों में और भी यात्री गाडिय़ों का संचालन शुरू हो सकता है।

Hindi News/ Balaghat / गोंदिया-जबलपुर ट्रेक पर शीघ्र शुरू हो सकती है पैसेंजर ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो