scriptपुलिस के हत्थे चढ़ा 8 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली, MP और छत्तीसगढ़ में कर चुका है 22 केस | Naxali arrest 8 lakhs police reward done 22 cases in MP CG | Patrika News
बालाघाट

पुलिस के हत्थे चढ़ा 8 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली, MP और छत्तीसगढ़ में कर चुका है 22 केस

बालाघाट पुलिस ने मंगलवार देर रात तक नक्सलियों से जुड़ी दो महत्वपूर्ण गतिविधियों पर कार्रवाई करते हुए 8 लाख रुपए के इनामी नक्सली को दबोचा है।

बालाघाटAug 11, 2021 / 07:58 pm

Faiz

News

पुलिस के हत्थे चढ़ा 8 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली, MP और छत्तीसगढ़ में कर चुका है 22 केस,पुलिस के हत्थे चढ़ा 8 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली, MP और छत्तीसगढ़ में कर चुका है 22 केस,पुलिस के हत्थे चढ़ा 8 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली, MP और छत्तीसगढ़ में कर चुका है 22 केस,पुलिस के हत्थे चढ़ा 8 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली, MP और छत्तीसगढ़ में कर चुका है 22 केस,पुलिस के हत्थे चढ़ा 8 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली, MP और छत्तीसगढ़ में कर चुका है 22 केस

बालाघाट/ मध्य प्रदेश की बालाघाट पुलिस ने मंगलवार देर रात तक नक्सलियों से जुड़ी दो महत्वपूर्ण गतिविधियों पर कार्रवाई करते हुए 8 लाख रुपए के इनामी नक्सली को दबोचा है। बताया ज रहा है कि, गिरफ्तार किये गए नक्सली पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 22 मामले दर्ज हैं। इसी के चलते मध्य प्रदेश की ओर से नक्सली पर 3 लाख रुपए और छत्तीसगढ़ की ओर से 5 लाख रुपए इनाम घोषित था। बताया जा रहा है कि, हॉक फोर्स के जवानों और नक्सलियों के बीच बालाघाट के जंगलों में मुठभेड़ हुई है। नक्सली जंगलों के जरिये रसद सामग्री ले जा रहे थे।

 

पुलिस को मिली सूचना पर की गई कार्रवाई

पुलिस और नक्सली की दो अलग अलग मुठभेड़ों में पहला मामला बिरसा तहसील के ग्राम पंढरापानी का है। यहां से पुलिस ने कुख्यात नक्सली संदीप को गिरफ्तार किया। 30 नर्षीय नक्सली संदीप उर्फ लख्खू कुंजाम और राजेश गांव के ही पीतम गोंड नामक एक अन्य ग्रामीण के घर छिपे हुए थे। एसपी अभिषेक तिवारी के अनुसार, उन्हें इस संबंध में सूचना मिली थी कि, खुटिया दलम के 20 से 25 नक्सली जैरासी गांव के जंगल में देखें गए हैं। ये नक्सली गांव में मुखबिर की हत्या करने के इरादे से आए थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- मध्य प्रदेश में बढ़ने वाली हैं हवाई सेवाएं, देश के महानगरों से होगी कनेक्टिविटी


पुलिस पकड़ में आया संदीप कुंजाम

मिली सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा घेराबंदी की गई, तो नक्सली जंगल की तरफ भागने लगे। इस दौरान उन्होंने पुलिस पर फायरिंग भी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ खत्म होने के बाद एक नक्सली को पकड़ लिया गया। पूछताछ में पता चला है कि, पकड़ा गया नक्सली एरिया कमेटी मेंबर संदीप कुंजाम है। पुलिस ने उसके पास से वायरलेस सेट समेत अन्य सामान भी जब्त किया है।


कौन है संदीप कुंजाम?

News

संदीप कुंजाम बस्तर के कूवाकोंडा गांव का रहने वाला है। उसे खटिया मोचा कमेटी का सदस्य बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, दूसरा नक्सली राजेश भागने में कामयाब हो गया। फिलहाल, पकड़ गए नकस्ली की मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में तलाश थी। उसके खिलाफ मध्य प्रदेश में 18 और छत्तीसगढ़ में 4 मामले दर्ज हैं। इसी के चलते उसपर मध्य प्रदेश ने 3 लाख और छत्तीसगढ़ ने 5 लाख रुपए इनाम घोषित किया था।


रसद सामग्री ले जा रहे नक्सलियों से मुठभेड़

वहीं, दूसरा मामला जिले के बहेला थाना इलाके में आने वाले कादला गांव के जंगल का है। यहां मंगलवार सुबह सूचना मिली कि नक्सलियों की टीम घने जंगल की आड़ में रसद सामग्री ले जा रही है। सूचना पर हॉक फोर्स के जवान मौके पर पहुंचे, इसके बाद नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। मुठभेड़ में कितने नक्सली शामिल थे, उनके पास कौन से रसद सामग्री और हथियार था, इस बात की पुष्टि फिलहल नहीं हो सकी है।

 

मध्य प्रदेश में 2023 के होने वाले चुनाव पर कंप्यूटर बाबा ने फिर की बड़ी भविष्यवाणी – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/83bqq0

Hindi News / Balaghat / पुलिस के हत्थे चढ़ा 8 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली, MP और छत्तीसगढ़ में कर चुका है 22 केस

ट्रेंडिंग वीडियो