script8 ग्रामों के लिए नल-जल योजना को मिली स्वीकृति | Approval of Nal-Jal Yojana for 8 villages | Patrika News
बालाघाट

8 ग्रामों के लिए नल-जल योजना को मिली स्वीकृति

3.28 करोड़ रुपए से तैयार होगी नल-जल योजना

बालाघाटJul 18, 2020 / 09:30 pm

Bhaneshwar sakure

8 ग्रामों के लिए नल-जल योजना को मिली स्वीकृति

8 ग्रामों के लिए नल-जल योजना को मिली स्वीकृति

बालाघाट. मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के 8 ग्रामों में नल-जल योजना के लिए 3 करोड़ 28 लाख 28 हजार रुपए की मंजूरी दिलाई है। इन नल-जल योजनाओं का निर्माण लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा कराया जाएगा। इन नल-जल योजना के काम प्रारंभ करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। इन चयनित 8 ग्रामों में रेट्रोफिटिंग कर शत प्रतिशत घरों में शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए घरेलू नल कनेक्शन दिया जाएगा।
राज्य मंत्री कावरे ने बताया कि बालाघाट विकासखंड के ग्राम खुरसोड़ी की नल-जल योजना के लिए 39 लाख 50 हजार रुपए, ग्राम पायली के लिए 42 लाख 51 हजार रुपए, ग्राम धनसुआ के लिए 34 लाख 99 हजार रुपए, ग्राम कटंगी के लिए 42 लाख 37 हजार रुपए की राशि मंजूर की गई है। इसी प्रकार परसवाड़ा विकासखंड के ग्राम कुरेंडा की नल-जल योजना के लिए 46 लाख 12 हजार रुपए, ग्राम लिंगा के लिए 44 लाख 91 हजार रुपए, ग्राम बघोली के लिए 40 लाख 11 हजार रुपए, ग्राम भीड़ी के लिए 37 लाख 77 हजार रुपए की राशि मंजूर की गई है। इन ग्रामों के लिए स्वीकृत पेयजल योजना का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र ही प्रारंभ की जा रही है।
राज्य मंत्री कावरे ने बताया कि इन ग्रामों की जनता को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ता था। इन नल-जल योजनाओं के बनने से इन ग्रामों में जनता को पीने के लिए शुद्ध पेयजल मिलेगा और उन्हें हैंडपंप पर जाने की जरूरत नहीं रहेगी। बल्कि नल कनेक्शन से सीधे प्रत्यक घर में शुद्ध पेयजल पहुंचेगा। इन योजनाओं के कार्य से स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा। राज्यमंत्री कावरे ने बताया कि आने वाले समय में परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पेयजल की समस्या वाले अन्य ग्रामों में नल-जल योजना मंजूर कराई जाएगी।

Hindi News/ Balaghat / 8 ग्रामों के लिए नल-जल योजना को मिली स्वीकृति

ट्रेंडिंग वीडियो