scriptइंडो-नेपाल बॉर्डर पर 70 लाख की स्मैक बरामद, बहराइच के दो तस्कर गिरफ्तार | Patrika News
बहराइच

इंडो-नेपाल बॉर्डर पर 70 लाख की स्मैक बरामद, बहराइच के दो तस्कर गिरफ्तार

इंडो नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी और पुलिस के संयुक्त चेकिंग अभियान में दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 70 लाख रुपए की स्मैक बरामद हुई।

बहराइचJul 25, 2024 / 09:45 am

Mahendra Tiwari

Bahraich news hindi

पकड़े गए तस्कर के साथ पुलिस टीम

भारत- नेपाल सीमा पर वन्य जीवों से लेकर मादक पदार्थ तक की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही। एसएसबी और पुलिस के जवान नेपाल बॉर्डर पर तस्करी और अन्य गतिविधियों को रोकने के लिए लगातार सघन चेकिंग अभियान चला रहे है। फिर भी तस्करी का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। संयुक्त अभियान में कल दो तस्कर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 140 ग्राम स्मैक बरामद हुई। जिसे सीज कर दिया गया है।
बहराइच जिले के रुपईडीहा नेपाल बॉर्डर पर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड पर पुलिस और एसएसबी के जवान चेकिंग अभियान चला रहे थे। बीती देर रात करीब 9 बजे के आस-पास चेकिंग के दौरान रिसिया थाना के गांव निबिया हुसैनपुर के रहने वाले भूरे उर्फ जियाउल हक पुत्र हसरत अली तथा बहराइच के पानी टंकी सलारगंज के रहने वाले सिराज पुत्र करमचंद को रोक कर पुलिस और एसपी के जवानों ने पूछताछ किया। तो वह कोई समुचित उत्तर नहीं दे सके। तलाशी के दौरान जियाउल हक के कब्जे से 75 ग्राम और सिराज के कब्जे से 65 ग्राम कुल 140 ग्राम स्मैक बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया है। बरामद स्मैक को सीज कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 70 लाख रुपए है।

Hindi News/ Bahraich / इंडो-नेपाल बॉर्डर पर 70 लाख की स्मैक बरामद, बहराइच के दो तस्कर गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो