scriptइस संगठन ने दी चेतावनी, औड़िहार से चली इंटरसिटी तो होगा आंदोलन | Vikas Sangharsh Samiti deamnt Intercity train start from azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

इस संगठन ने दी चेतावनी, औड़िहार से चली इंटरसिटी तो होगा आंदोलन

जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा मांग पत्र

आजमगढ़Jul 23, 2018 / 08:29 pm

Sunil Yadav

इस संगठन ने दी चेतावनी, औड़िहार से चली इंटरसिटी तो होगा आंदोलन

इस संगठन ने दी चेतावनी, औड़िहार से चली इंटरसिटी तो होगा आंदोलन

आजमगढ़. आजादी के बाद से रेलवे सेवा के क्षेत्र में जनपद की उपेक्षा किये जाने और मऊ से औड़िहार होते हुए लखनऊ तक इंटरसिटी चलाने की सरकार की धोषणा का आजमगढ़ विकास संधर्ष समिति ने विरोध किया है। रेल राज्य मंत्री पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए आविसंस ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा और इंटरसिटी को वाया आजमगढ़ से लखनऊ चलाने की मांग किया है। इस दौरान इंटरसिटी को आजमगढ़ के रास्ते से न चलाने पर आंदोलन की चेतावनी दी गयी।

अध्यक्ष एसके सत्येन ने कहा कि लगभग 60 लाख की आबादी वाला यह जनपद आजादी के बाद से ही रेल सुविधाओं में काफी पिछड़ा हुआ है। यहां के लोगो को रेलवे सुविधाओं के लिए महानगरों का रूख करना पड़ता है। वर्तमान में मऊ से लखनऊ इंटरसिटी चलाने की जो घोषणा रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा द्वारा की गयी उससे लोगों को आशा थी कि यह आजमगढ़ से होकर जाएगी लेकिन रेल राज्यमंत्री द्वारा इंटरसिटी ट्रेन को औड़ियार के रास्ते लखनऊ भेजा जा रहा है जो गलत है।
उन्होंने कहा कि औड़ियार से ज्यादा यात्री आजमगढ़ में है। मंडल मुख्यालय होने के बाद भी रेल राज्य मंत्री द्वारा जनपद के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। वह रेल मत्रालय की सभी योजनाओं को केवल अपने जनपद में ही ले जाकर समेट दे रहें है। अगर आमदनी के रूप में देखा जाय तो जनपदवासी से सबसे ज्यादा आमदनी रेलवे, परिवहन निगम या बैंक को होती है इसके बावजूद भी आजमगढ़वासियों की कद्र नहीं किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

हरिकेश यादव ने कहा कि रेल राज्यमंत्री ने अपने फैसले से मऊ, आजमगढ़ से शाहगंज रेल लाइन पर लगभग 1 करोड़ लोगों की हितों को नजरअंदाज करने का काम किया है। यहां के लोगों द्वारा आजमगढ़ से लखनऊ के लिए पहले से ही इंटरसिटी की मांग की जा रही है ताकि प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आमजन आसानी से जुड़ सकें और व्यापारियों को सुविधा मिल सकें लेकिन रेल राज्यमंत्री ने पक्षपातपूर्ण रवैये का परिचय देते हुए जनपदवासियों की नजरों में केंद्र सरकार की स्थिति को धूमिल करने का काम किया है। आविसंस के पदाधिकारियों ने कहा कि औड़िहार से होकर चलने वाली इंटरसिटी को अगर जनपद से होकर नही चलाया गया तो हम आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।
ज्ञापन देने वालों में हरिकेश यादव, जितेन्द्र यादव, मुकेश यादव, रूद्र प्रताप अस्थाना, शाह आलम, रामसिंगार निषाद, कमलेश कुमार, संतोष यादव, विजय चौरसिया, भोला, शिव नरायन सिंह, जेपी सिंह आदि शामिल थे।

By- रणविजय सिंह

Hindi News/ Azamgarh / इस संगठन ने दी चेतावनी, औड़िहार से चली इंटरसिटी तो होगा आंदोलन

ट्रेंडिंग वीडियो