scriptउन्नाव हादसे के बाद एक्शन मोड में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, चेकिंग के दौरान कई बसों को किया सीज | Transport Minister Dayashankar Singh in action mode after Unnao accident many buses seized during checking | Patrika News
आजमगढ़

उन्नाव हादसे के बाद एक्शन मोड में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, चेकिंग के दौरान कई बसों को किया सीज

उन्नाव हादसे के एक दिन बाद गुरुवार को यूपी सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने आजमगढ़ जिले में बसों की चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने कई बसों को सीज भी किया।

आजमगढ़Jul 11, 2024 / 09:01 pm

Anand Shukla

Transport Minister Dayashankar Singh in action mode after Unnao accident many buses seized during checking
यूपी के उन्नाव में बुधवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे में 18 लोगों की मौत के बाद अब योगी सरकार के मंत्री एक्शन मोड में हैं। उन्नाव हादसे के एक दिन बाद गुरुवार को यूपी सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने आजमगढ़ जिले में बसों की चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने कई बसों को सीज भी किया।
परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन विभाग की टीम के साथ आजमगढ़ में प्राइवेट बसों के खिलाफ कार्रवाई की। करीब एक दर्जन बसें पकड़ी गईं। इसमें दूसरे राज्यों के रजिस्ट्रेशन के वाहन शामिल थे। उन्होंने इन बसों को सीज करने का आदेश दिया।

1 दर्जन बसें की गईं सीज

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने समाचार एजेंसी ‘IANS’ से बात करते हुए कहा कि आजमगढ़ में करीब एक दर्जन बसें पकड़ी गई हैं। इनका रजिस्ट्रेशन दूसरे राज्यों का था। उन्होंने कहा कि ऐसी गाड़ियों को रोजाना कार्रवाई कर सीज किया जाएगा। अगर इन गाड़ियों के तीन चालान से अधिक मिले, तो उनका रजिस्ट्रेशन भी निरस्त किया जाएगा।
इसके साथ ही परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बसों की जांच और उन बसों के खिलाफ थाने में जाकर शिकायत भी दर्ज कराई। इनमें बिहार ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड की गाड़ियां शामिल थीं।
यह भी पढ़ें

पुलिस एनकाउंटर में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, आरोपी पर दर्ज है 11 मुकदमा

आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हादसे में 18 की मौत

बता दें कि लखनऊ- आगरा एक्‍सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। ये बस बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही थी। डबल डेकर बस की दूध के टैंकर से टक्कर हो गई थी।
इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया था। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा था कि जनपद उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

Hindi News/ Azamgarh / उन्नाव हादसे के बाद एक्शन मोड में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, चेकिंग के दौरान कई बसों को किया सीज

ट्रेंडिंग वीडियो