scriptप्रेमी करता रहा ना-ना और पुलिस ने थाने में बजवा दी शहनाई | police got lover couple marriage police station temple In Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

प्रेमी करता रहा ना-ना और पुलिस ने थाने में बजवा दी शहनाई

प्रेमिका ने प्रेमी पर शादी का दबाव बनाया तो प्रेमी ने इनकार कर दिया।

आजमगढ़Dec 04, 2022 / 07:11 am

Ranvijay Singh

बरदह थाने में शादी करता प्रेमी युगल

बरदह थाने में शादी करता प्रेमी युगल

आजमगढ़ जिले में वर्षों के प्रेम को नजरअंदाज कर प्रेमी ने शादी से इनकार कर दिया। मामला थाने पहुंचा तो वहां भी प्रेमी ना-ना करता रहा। पुलिस ने फिर कुछ ऐसा किया कि थाने में ही शहनाई बज गई।

पांच साल से दोनों करते थे प्रेम
बरदह थाना क्षेत्र के एक गांव की 24 वर्षीय युवती जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के युवक प्रेम करती थी। दोनों का प्रेम संबंध पांच साल पुरान था। पहले लड़के ने शादी का वादा किया, लेकर बाद में मुकर गया। युवती किसी भी कीमत पर उसे छोड़ने को तैयार नहीं थी।

युवती ने चली गजब की चाल
युवती ने प्रेमी को मिलने के लिए बुलाया तो वह तैयार हो गया। इसके बाद युवती ने बरदह पुलिस को फोन पर सारी बात बता दी। इसके बाद जैसे ही प्रेमी युवती से मिलने पहुंचा पुलिस भी वहां पहुंच गई। पुलिस दोनों को अपने साथ थाने ले गई। वहां भी प्रेमी शादी की बात को टालता रहा।

पुलिस ने दोनों परिवारों में कराई पंचायत
इसके बाद पुलिस ने प्रेमी और युवती के परिवार को थाने पर बुला लिया। पुलिस ने दोनों परिवारों को समझाया कि जब दोनों प्यार करते हैं तो परिवार को उनकी शादी करानी चाहिए। इसके बाद प्रेमी के परिवार के लोगों ने लड़के पर दबाव बनाया। इसके बाद दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गए।

यह भी पढ़ेः बेटों ने मां को किया घर कैद, कहा बुढ़िया मरे खत्म हो बवाल


थाने में कराई गई शादी
इसके बाद पुलिस ने थाने के मंदिर में दोनों की शादी कर दी। शादी में दोनों गांव के प्रधान सहित गांव के लोग भी शामिल हुए। सभी ने वर वधू को आशीर्वाद दिया। इसके बाद दुल्हन को ससुराल भेज दिया गया। लड़की के पक्ष से उसके दादा और लड़के के पक्ष से गांव के प्रधान, उसकी बहने, भाई सभी ने सुलहनामें पर हस्ताक्षर किया।

Hindi News / Azamgarh / प्रेमी करता रहा ना-ना और पुलिस ने थाने में बजवा दी शहनाई

ट्रेंडिंग वीडियो