scriptउत्तर प्रदेश पुलिस को मिला योगी सरकार की ओर से दिवाली तोहफा, इन्हे मिलेगा घर   | Uttar Pradesh Police received Diwali gift from Yogi government, they will get a house | Patrika News
अयोध्या

उत्तर प्रदेश पुलिस को मिला योगी सरकार की ओर से दिवाली तोहफा, इन्हे मिलेगा घर  

UP Police को सरकार की ओर से दिवाली का तोहफा मिलने वाला है। योगी सरकार ने प्रदेश की पुलिस को दिवाली के तोहफे के रूप में घर देने की योजना बनाई है। आइये बताते हैं किसे और कब तक मिल जायेगा घर ?

अयोध्याOct 08, 2024 / 09:22 pm

Nishant Kumar

UP Police

UP Police

UP Police को योगी सरकार घर देने का योजना बनाई है। दिवाली के तोहफे के रूप में उत्तर प्रदेश पुलिस को योगी सरकार घर देने जा रही है। आज इसको लेकर भूमि पूजन किया गया। 22 करोड़ 15 लाख रुपये की लगत से यह घर बनने वाले है। 

किसे मिले घर ?

अयोध्या के रामलला की सुरक्षा में तैनात UP Police कर्मियों को ये घर मिलने वाला है। अयोध्या की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी और अधिकारीयों को प्रदेश की सरकार छत देने जा रही है। योजना के अनुसार 250 सुरक्षा कर्मियों के रहने की व्यवस्था की गयी है।

यह भी पढ़ें

यूपी के सभी मंडलों में ‘कुंभ समिट’ आयोजित कराएगी योगी सरकार

कब तक पूरी होगी योजना ?

भवन निर्माण का कार्य लगभग डेढ़ साल में पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आवासीय कॉलोनी के निर्माण करने के लिए वैदिक रीती रिवाज से भूमि पूजन किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरके नैय्यर द्वारा सभी सुरक्षा एजेंसी के अफसरों की मौजूदगी में कूर्म शिला के साथ पांच शिलाओं का पूजन कर आधारशिला रखी गई।

Hindi News / Ayodhya / उत्तर प्रदेश पुलिस को मिला योगी सरकार की ओर से दिवाली तोहफा, इन्हे मिलेगा घर  

ट्रेंडिंग वीडियो