scriptचैत्र नवरात्र के सभी दिन इस फैब्रिक के वस्त्र पहनेंगे रामलला, इस ड्रेस डिजाइनर ने किया है तैयार | ramlala wear the khadi in chaitra navratra | Patrika News
अयोध्या

चैत्र नवरात्र के सभी दिन इस फैब्रिक के वस्त्र पहनेंगे रामलला, इस ड्रेस डिजाइनर ने किया है तैयार

चैत्र नवरात्री को लेकर अयोध्या में जबरदस्त तैयारी की जा रही है, इस दौरान रामलला को नए और विशेष वस्त्र पहनाए जाएंगे, ये वस्त्र खादी कॉटन के बने से बने हुए हैं, जिन पर चांदी और सोने की कारीगरी की गई है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद होने जा रही रामनवमी पर मंदिर विशेष तौर पर सजाया जा रहा है। 500 साल बाद भव्य महल में रामलला का जन्मोत्सव जो मनाया जाने वाला है।

अयोध्याApr 08, 2024 / 11:07 pm

anoop shukla

चैत्र नवरात्र के सभी दिन इस फैब्रिक के वस्त्र पहनेंगे रामलला, इस ड्रेस डिजाइनर ने किया है तैयार

चैत्र नवरात्र के सभी दिन इस फैब्रिक के वस्त्र पहनेंगे रामलला, इस ड्रेस डिजाइनर ने किया है तैयार

प्रभु श्री राममंदिर के लिए पिछले पांच सौ वर्ष संघर्ष चला, लाखों बलिदान हुए लेकिन आस्था की जीत हुई।अयोध्या में पिछले 500 से अधिक वर्षों बाद ये पहला मौका होगा जब रामलला का प्राकट्योत्सव यानी चैत्र राम नवमी का उत्सव उस स्थल पर मनाया जाएगा, जहां भगवान राम का जन्म हुआ था। ऐसे में इस बार श्री राम जन्मभूमि परिसर में चैत्र नवरात्र बेहद खास होगा।
ट्रस्ट ने इस बार चैत्र नवरात्र पर व्यापक स्तर पर तैयारियां की हैं। ऐसे में जब बात रामलला की हो तो उनके लिए ट्रस्ट विशेष प्रबंध किए जाते हैं। इस बार पूरे चैत्र नवरात्र के दौरान रामलला खादी के डिजाइनर कपड़े पहनेंगे। रामलला के वस्त्रों को बॉलीवुड हस्तियों के कपड़े डिजाइन करने वाले फेमस फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने तैयार किया है।
रामनगरी में श्री राम जन्मभूमि परिसर में इस बार नवरात्रि को बेहद खास बनाने की तैयारी है। चैत्र नवरात्र के सभी 9 दिन भगवान को विशेष पोशाक पहनाए जाएंगे। ट्रस्ट ने रामलला के ड्रेस की तस्वीरें भी शेयर की हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने बताया है कि इस नवरात्रि पर रामलला खादी के विशेष पोशाक पहनेंगे।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने रामलला के खादी के वस्त्रों की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि ये ड्रेस बेहद खास हैं। ट्रस्ट ने कहा की पोशाक को हाथ से काते गए खादी सूती कपड़ों से तैयार किया गया है, जिन पर असली सोने के खादी हैंड-ब्लॉक प्रिंट की छाप है।
श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने सोमवार को अपने आधिकारिक हैंडल एक्स पर राम लला के ड्रेस कोड और उससे संबंधित एक वीडियो साझा किया। जिसमें ये बताया गया कि मंगलवार से शुरू होकर राम नवमी तक, राम लला के जन्म के उपलक्ष्य में, नवरात्रि के सभी नौ दिनों में, उत्सव के प्रत्येक दिन भगवान को एक नई पोशाक पहनाई जाएगी।
राम मंदिर ट्रस्ट इस बार रामलला को खादी के वस्त्र पहनाने के साथ एक विशेष संदेश भी देना चाहता है। बता दें कि भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में हाथ से बुने हुए कपड़ों को पुनर्जीवित करने के लिए बुनकर समुदाय के साथ भी काम कर रहे हैं। मनीष त्रिपाठी ने कहा, “रामलला के वस्त्र तैयार करने के लिए मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं। बसंत पंचमी के मौके पर रामलला को वस्त्र पहनाए जाएंगे। ये वस्त्र खादी से बने हैं। हमने पूरे हफ्तेभर के लिए वस्त्र तैयार किए हैं। हम लोगों को खादी के प्रति जागरूकता फैलाना चाहते हैं।

Hindi News/ Ayodhya / चैत्र नवरात्र के सभी दिन इस फैब्रिक के वस्त्र पहनेंगे रामलला, इस ड्रेस डिजाइनर ने किया है तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो