scriptRam mandir : श्रद्धालुओं को योगी सरकार दे रही है सौगात, सरयू आरती स्थल पर लगेगा वाटर स्क्रीनिंग एंड साउंड सिस्टम | Patrika News
अयोध्या

Ram mandir : श्रद्धालुओं को योगी सरकार दे रही है सौगात, सरयू आरती स्थल पर लगेगा वाटर स्क्रीनिंग एंड साउंड सिस्टम

अयोध्या में जल्द ही सरयू आरती स्थल पर वाटर स्क्रीनिंग एंड साउंड सिस्टम लगाया जाएगा। अयोध्या तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद के नेतृत्व में इस पर काम करने का निर्णय लिया गया है।राम मंदिर और हनुमानगढ़ी, कनक भवन के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु रोज सरयू आरती में शामिल हो रहे हैं। दैनिक सरयू आरती अयोध्या के पर्यटक की प्रमुख पहचान बन चुकी हैं।

अयोध्याJul 24, 2024 / 04:57 pm

anoop shukla

रामनगरी आने वाले श्रद्धालुओं को एक और बड़ी सौगात योगी सरकार देने जा रही है। सरकार अब सरयू आरती स्थल पर वाटर स्क्रीनिंग एंड साउंड सिस्टम लगाने जा रही है, जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सरयू आरती स्थल पर जगह का अभाव होने के कारण श्रद्धालुओं को बड़ी समस्या होती थी। अधिकतर श्रद्धालु सरयू आरती में शामिल नहीं हो पा रहे थे, न ही उसे देख पाते थे। अब वाटर स्क्रीनिंग के जरिए श्रद्धालु मां सरयू की आरती का आनंद भी ले सकेंगे और साउंड सिस्टम के जरिए नई तकनीकी के साथ राम की नगरी की गरिमा को भी सुशोभित होता देखेंगे।

आरती स्थल पर लगेगा वाटर स्क्रीनिंग एंड साउंड सिस्टम

रामनगरी में श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर लगातार योगी सरकार कार्य कर रही है। ऐसे में एक और बड़ी सौगात उत्तर प्रदेश सरकार देने जा रही है. सरयू आरती को नई तकनीकी के जरिए श्रद्धालु सरयू नित्य आरती देख सकेंगे। स्थल पर वाटर स्क्रीनिंग एंड साउंड सिस्टम लगाए जाने की तैयारी शुरू हो गई है, जो तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद के नेतृत्व में लगाई जा रही है. इससे सरयू आरती में भी भव्यता होगी और श्रद्धालुओं को भी सहूलियत मिलेगी।क्योंकि, राम लला के नगरी में सरयू आरती स्थल पर स्थान सीमित होने की वजह से श्रद्धालुओं को सरयू आरती में शामिल होने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में सरयू आरती का आनंद श्रद्धालु सुरक्षित और नई तकनीकी के जरिए वाटर स्क्रीन पर देखेंगे।उसका आनंद ले सकेंगे।उत्तर प्रदेश सरकार की इस पहल पर अयोध्या के संतों ने योगी सरकार का धन्यवाद दिया है।

मेयर ने भेजा था प्रस्ताव

अयोध्या नगर निगम के महापौर गिरीश पति त्रिपाठी ने बताया कि तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए एक वाटर स्क्रीनिंग लगाए जाने का प्रस्ताव था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बहुत-बहुत साधुवाद

सरयू नित्य आरती के अध्यक्ष महंत शशिकांत दास ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन का यह कदम स्वागत योग्य है। नित्य सरयू भारतीय स्थल पर भीड़ बढ़ने के कारण श्रद्धालुओं को शनिवार आरती देखने में कठिनाई का सामना करना पड़ता था। वाटर स्क्रीनिंग और साउंड सिस्टम के जरिए अब श्रद्धालु सरयू आरती का दर्शन सुगमता से श्रद्धालु कर सकेंगे। साउंड सिस्टम के जरिए आरती और भी भव्यता प्राप्त करेगी। यह कदम निश्चित ही स्वागत योग्य और सराहनीय कदम है।उत्तर प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जिला प्रशासन को बहुत-बहुत धन्यवाद और साधुवाद है।

Hindi News/ Ayodhya / Ram mandir : श्रद्धालुओं को योगी सरकार दे रही है सौगात, सरयू आरती स्थल पर लगेगा वाटर स्क्रीनिंग एंड साउंड सिस्टम

ट्रेंडिंग वीडियो