scriptराम मंदिर में फायरिंग की तीसरी घटना, जिसमें ड्यूटी पर मौजूद जवानों को लगी गोली, तीनों की मौत | Ram Mandir Three firing incident in Ayodhya in which soldiers on duty were shot | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर में फायरिंग की तीसरी घटना, जिसमें ड्यूटी पर मौजूद जवानों को लगी गोली, तीनों की मौत

Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर परिसर में एक साल में तीन जवानों की मौत हो चुकी है।

अयोध्याJun 20, 2024 / 12:11 pm

Sanjana Singh

Ram Mandir

Ram Mandir

Ram Mandir: अंबेडकरनगर जिले के सम्मनपुर थाना क्षेत्र के कजपुरा निवासी SSF जवान शत्रुघ्न विश्वकर्मा की गोली लगने से मौत ने बड़ा सवाल उठाया है। इससे पहले राम मंदिर परिसर की सुरक्षा में तैनात दो अन्य जवानों की भी सालभर के भीतर मौत हो चुकी है। 
25 अगस्त, 2023 को रेड जोन की सुरक्षा में तैनात सिद्धार्थनगर निवासी पीएसी जवान कुलदीप कुमार त्रिपाठी की गोली लगने से मौत हुई थी। जांच में पता चला कि गोली उनकी सर्विस राइफल से चली थी। इसी साल 26 मार्च को परिसर में ही तैनात पीएसी कमांडो राम प्रताप के सीने में उन्हीं के एके-47 से निकली गोली लगी थी, जिससे उनकी भी मौत हो गई। जांच में पता चला कि असलहा साफ करते समय गोली चली थी। शत्रुघ्न के मामले में भी जांच चल रही है।

भाइयों में चौथे नंबर पर थे शत्रुघ्न

शत्रुघ्न के बड़े भाई दिलीप विश्वकर्मा ने बताया कि वह पांच भाई हैं और शत्रुघ्न चौथे नंबर पर थे। वह अविवाहित थे। सुबह छह बजे पुलिस ने फोन करके घटना की जानकारी दी लेकिन, हादसा कैसे हुआ, इसकी सही जानकारी पुलिस नहीं दे रही है।
यह भी पढ़ें

राम मंदिर के गर्भगृह में जल निकासी की नहीं व्यवस्था, तोड़फोड़ होने से बिगड़ जाएगी सुंदरता

बार-बार बेसुध होती रहीं मां 

परिजन घटना की सूचना पर पहले मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहां से शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया तो वह वहां भी डटे रहे। जवान शत्रुघ्न की मां और अन्य महिलाओं की चीख से पोस्टमार्टम हाउस समेत परिसर गमगीन बना रहा। मां पोस्टमार्टम हाउस के बाहर खड़ी जीप में बैठे-बैठे बार-बार बेसुध हो रही थीं, जिन्हें अन्य महिलाएं ढांढ़स बंधाने में जुटी थीं।

Hindi News/ Ayodhya / राम मंदिर में फायरिंग की तीसरी घटना, जिसमें ड्यूटी पर मौजूद जवानों को लगी गोली, तीनों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो