script108 तस्वीरों के जरिए दिखाई जाएगी मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की झलक, 22 जनवरी को भव्य मंदिर में होंगे विराजमान | Maryada Purushottam Shri Ram will be shown through 108 photographs | Patrika News
अयोध्या

108 तस्वीरों के जरिए दिखाई जाएगी मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की झलक, 22 जनवरी को भव्य मंदिर में होंगे विराजमान

22 जनवरी को मर्यादा पुरुषोत्तम अपने भव्य राम मंदिर में विराजमान होंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 108 तस्वीरों के जरिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की झलक दिखाई जाएगी।

अयोध्याDec 11, 2023 / 04:43 pm

Anand Shukla

Maryada Purushottam Shri Ram will be shown through 108 photographs in inauguration of ram mandir

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 108 चित्रों के जरिये श्रीराम से जुड़े विभिन्न प्रसंगों का चित्रांकन होगा।

मर्यादा पुरुषोत्तम 22 जनवरी 2024 को अपने दिव्य-भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। इसके मद्देनजर सरकार का प्रयास है कि यहां पूरी दुनिया को पारंपरिक, सांस्कृतिक धरोहर से लेकर आधुनिकता की झलक देखने को मिले।

योगी सरकार ने इसके लिए देश-विदेश के कलाकारों को आमंत्रित किया है, जो अपनी मूर्तिकला और चित्रकला से मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के जीवन को उकेरेंगे। साथ ही लोगों के दिलों और दिमाग पर भव्य उद्धाटन समारोह की अमिट छाप छोड़ेंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को मूर्तिकला के जरिये प्रभु श्रीराम के जीवन के विभिन्न प्रसंगों का उल्लेख करने के निर्देश दिये थे। हमारी मूर्तिकला पूरे विश्व में सबसे पुरानी है और लोगों को युगों-युगों तक इतिहास से जोड़ती आई है। ऐसे में मंदिर के उद्धाटन समारोह में आने वाली पीढ़ियों को युगों-युगों तक यादगार बनाने और कलाओं के संरक्षण- संवर्धन के लिए मूर्ति-शिल्प कला की कार्यशाला के आयोजन के निर्देश दिये थे।

Hindi News/ Ayodhya / 108 तस्वीरों के जरिए दिखाई जाएगी मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की झलक, 22 जनवरी को भव्य मंदिर में होंगे विराजमान

ट्रेंडिंग वीडियो