scriptPM मोदी के आगमन को लेकर आज रात से बदलेगा अयोध्या का ट्रैफिक सिस्टम, जाने इन 12 पॉइंट्स में | Ayodhya's traffic system change from tonight due to the arrival pm mod | Patrika News
अयोध्या

PM मोदी के आगमन को लेकर आज रात से बदलेगा अयोध्या का ट्रैफिक सिस्टम, जाने इन 12 पॉइंट्स में

29 दिसंबर की रात 1:00 बजे से बंद हो जाएगा न 27 हाईवे। प्रधानमंत्री भारत सरकार के मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट व अयोध्या जंक्शन के उद्घाटन,जनसभा व रोड-शो के दृष्टिगत जनपद अयोध्या मे सभी प्रकार के वाहनों का डायवर्जन निम्नवत लागू होगा।

अयोध्याDec 28, 2023 / 08:19 pm

Markandey Pandey

traffice_ayodhya.jpg

29 दिसंबर की रात 1:00 बजे से बंद हो जाएगा न 27 हाईवे।

Ayodhya News: वाह्य जनपद यातायात डायवर्जन
29/30.12.2023 को रात्रि 01.00 बजे से समय 16.00 बजे तक

1. जनपद गोरखपुर से वाहनों का डायवर्जन-गोरखपुर, कौड़ीराम, बडहलगंज, दोहरीघाट, जीयनपुर, आजमगढ़ से पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
2. जनपद गोरखपुर से सहजनवा, बस्ती, कलवारी से टाण्डा से अकबरपुर से दोस्तपुर से पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
3. गोरखपुर से संतकबीरनगर, बासी, मेहदावल, डुमरीयागंज, उतरौला, बलरामपुर, गोण्डा, जरवल रोड, चौकाघाट से बन्दोसराय से सफदरगंज, से लखनऊ डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
यह भी पढ़ें –

अयोध्या में चमत्कार: विलुप्त प्रजाति के गिद्ध दिखने लगे तो लोगों ने जटायु के वंशज मानकर पूजा शुरू किया

4. जनपद कानपुर की तरफ से आने वाले वाहन को कानपुर, उन्नाव, मौरावां, मोहनलालगंज, गोषाईगंज, चांद सराय से पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
5. जनपद कानपुर की तरफ से आने वाले वाहन को कानपुर, फतेहपुर, हुसैनगंज थाना से पहले गंगासोपुल थाना सरैनी (रायबरेली), लालगंज कस्बा से गुरबक्षगंज, बछरावां, षिवगंढ़ होते हुए हैदरगढ़ से पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
6. आगरा एक्सप्रेस-वे से आने वाले वाहन मोहान, जुनाबगंज, से मोहनलालगंज से गोसाइगंज से पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
7. सीतापुर, शाहजहॉपुर, से आने वाले वाहन आई0आई0एम0 रोड दुबग्गा से आलमबाग, नहरिया से शहीदपथ होते हुए अहीमामऊ से होते हुए पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
8. बलरामपुर, बहराइच, गोण्डा, श्रावस्ती, से अयोध्या होकर लखनऊ जाने वाले वाहन गोण्डा, कर्नेलगंज से जरवल रोड, से चौकाघाट, बद्दोसराय, सफदरगंज से लखनऊ डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।

9. सुल्तानुपर से आने वाले वाहनों कूढ़ेभार से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गन्तव्य हेतु डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
10. रायबरेली से आने वाले वाहनों हलियापुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गन्तव्य हेतु डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
11. लखनऊ बाराबंकी की ओर से आने वाले वाहनों बाराबंकी से चौकाघाट, जरवल रोड, कर्नेलगंज होते हुए गन्तव्य हेतु डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।
12. आजमगढ़, अम्बेडकरनगर से आने वाले वाहनों अम्बेडकरनगर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गन्तव्य हेतु डायवर्जन किये जाने की आवश्यकता है।

Hindi News/ Ayodhya / PM मोदी के आगमन को लेकर आज रात से बदलेगा अयोध्या का ट्रैफिक सिस्टम, जाने इन 12 पॉइंट्स में

ट्रेंडिंग वीडियो