scriptराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: अमिताभ-माधुरी-रजनीकांत का तो कन्फर्म हो गया, अंबानी-अदाणी आएंगे या नहीं? | Amitabh to Rajinikanth and Madhuri Dixit, will be involved Ram temple | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: अमिताभ-माधुरी-रजनीकांत का तो कन्फर्म हो गया, अंबानी-अदाणी आएंगे या नहीं?

125 संत परंपराओं के संत तो फिल्म की दिग्गज हस्तियों समेत प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री का जमावड़ा लगेगा अयोध्या में जिनमें वनवासी क्षेत्रों के संत से लेकर हरिद्वार से लेकर काशी और दक्षिण भारतीय संत होंगे शामिल। बताते हैं आपको विस्तार से।

अयोध्याDec 18, 2023 / 08:52 pm

Markandey Pandey

ram_mandir_film_stars.jpg

खेल जगत वैज्ञानिक मीडिया हाउस के मालिक लेखक साहित्यकार रंगमंच फिल्म जगत के लोग कवि का किया गया है चयन, पद्मश्री पुरस्कृत भी कुछ लोगों को आमंत्रित किया गया है ।

Ayodhya News: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में चार हजार संतो को आमंत्रित किया गया है। इसमें भारत के सभी हिंदू धर्म के संत परंपराओं के संतों को बुलावा भेजा गया है। विश्व हिंदू परिषद को इन संतों के आगमन की संस्तुति भी मिल चुकी है। सूदूर देश के दक्षिणी हिस्से से लेकर अंडमान निकोबार और वनवासी क्षेत्रों में साधना करने वाले 125 संत परंपरा के संत अयोध्या आएंगे।
इसके अलावा संयासियों, वैरागियों के 13 अखाड़े, छह दर्शनों के आचार्य, चारों शंकराचार्य जिसमें ज्योर्तिमठ के वासुदेवानंद सरस्वती, गोर्वधन पीठ, शारदा पीठ के शंकराचार्य, श्रृंगेरी पीठ के शंकराचार्य आमंत्रित किए गए हैं। आचार्य महामंडलेश्वर विशोका नंद भारती महाराज, अवधेशानंद गिरी, सिखों के महन्त ज्ञानदेव सिंह,कार्यसिनी जगद्गुरु गुरुशरणानंद जी महाराज,बाबा रामदेव, आनंदमयी मां, दलाई लामा, रविंद्र जैन रामभद्राचार्य, रामानुजाचार्य विद्या भास्कर, ज्ञानी इकबाल सिंह पटना साहिब, बौद्धों के धर्मगुरु राहुल बोधी जी महाराज, को आमंत्रित किया गया है ।
यह भी पढ़ें

लखनऊ से आदेश पाकर केवल दस अफसरों का गिरोह अयोध्या में कर रहा है गोलीबारी

प्राण प्रतिष्ठा के लिए स्वामीनारायण परंपरा आर्ट ऑफ लिविंग गायत्री परिवार समेत 2200 ग्रहस्थ लोगों को आमंत्रित किया गया है । खेल जगत वैज्ञानिक मीडिया हाउस के मालिक लेखक साहित्यकार रंगमंच फिल्म जगत के लोग कवि का किया गया है चयन, पद्मश्री पुरस्कृत भी कुछ लोगों को आमंत्रित किया गया है ।
राम मंदिर आंदोलन में प्राणों का बलिदान देने वाले राम भक्त के परिजन, औद्योगिक जगत, तिरुपति वैष्णो देवी काशी विश्वनाथ के प्रमुखों को भी प्राण प्रतिष्ठा पर आमंत्रित किया गया है । आरएसएस के 25 कार्यकर्ता विश्व हिंदू परिषद के 100 कार्यकर्ता सीआरपीएफ के पदाधिकारी यूपी पुलिस सेवा निव्रत अधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है ।
यह भी पढ़ें

भाग जा! वर्ना गोली मार दूंगा! अयोध्या में महिला छाती ठोककर जोर से चिल्लाई- नहीं जाऊंगी, चला गोली

model_ram_mandir.jpg
IMAGE CREDIT: राम मंदिर
राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर भूतपूर्व प्रधानमंत्री भी होंगे शामिल
पूर्व प्रधानमंत्री से देवगौड़ा नृपेन्द्र मिश्रा विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार और संघ के राम लाल की टीम मुलाकात करेगी।लार्शन टूब्रो के प्रमुख के साथ रतन टाटा के उत्तराधिकारी चंद्रशेखरन अंबानी और अडानी से मुलाकात की गई है । तमिल फिल्म अभिनेता रजनीकांत बैडमिंटन खिलाड़ी गोपीचंद गायक गुरदास मान फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन अभिनेत्री माधुरी दीक्षित अरुण गोविल फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर महाभारत में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले नितीश भारद्वाज फिल्म सेंसर बोर्ड के प्रश्न जोशी को आमंत्रित किया गया है ।
चित्रकार वासुदेव कामद, इसरो के डायरेक्टर निलेश देसाई, राम लाल के मंदिर में पत्थर की नक्काशी करने वाले सभी व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है । राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य विश्व तीर्थ प्रपन्नाचार्य जी महाराज उडुपी के देखरेख में होगी मंडल पूजा संपन्न

Hindi News/ Ayodhya / राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: अमिताभ-माधुरी-रजनीकांत का तो कन्फर्म हो गया, अंबानी-अदाणी आएंगे या नहीं?

ट्रेंडिंग वीडियो