scriptराममंदिर में चली गोली, जवान की मौत, जानें क्या है पूरा मामला | A soldier died after being shot in Ram Mandir, know the whole matter | Patrika News
अयोध्या

राममंदिर में चली गोली, जवान की मौत, जानें क्या है पूरा मामला

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर परिसर में गोली चलने का दूसरा मामला सामने आया है। सुरक्षा में तैनात एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई है। जवान अंबेडकरनगर का रहने वाला था।

अयोध्याJun 19, 2024 / 10:21 am

Aman Pandey

RAM MANDIR

RAM MANDIR

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर में एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई। घटना बुधवार सुबह 5.25 बजे की है। पुलिस के मुताबिक, राम मंदिर परिसर में सुबह गोली चलने की आवाज आई। साथी सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे तो देखा कि जवान को गोली लगी है। उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। वहां डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया।
जवान की मौत की सूचना पर आईजी और एसएसपी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की। शुरुआती जांच में पुलिस का मानना है कि यह आत्महत्या या हादसा हो सकता है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और जांच के बाद ही गोली चलने की वजह स्पष्ट होगी।

अंबेडकरनगर का रहने वाला है जवान

जवान का नाम शत्रुघ्न विश्वकर्मा है। वह 2019 बैच का था। अंबेडकरनगर के थाना सम्मनपुर के गांव कजपुरा का रहने वाला था। साथियों के मुताबिक बताया कि घटना से पहले शत्रुघ्न मोबाइल देख रहा था। वह कुछ दिनों से परेशान चल रहा था। पुलिस ने जवान के परिवार को सूचना दे दी है। परिजन मौके पर पहुंच गए हैं।

मार्च में भी एक जवान को लगी थी गोली

अयोध्या राम मंदिर परिसर में किसी सुरक्षा कर्मी को गोली लगने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले मार्च में भी एक PAC प्लाटून कमांडर राम प्रसाद की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई थी। वह अमेठी का रहने वाला था।

4 साल पहले हुआ था SSF का गठन

योगी सरकार ने SSF यानी स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स का गठन चार साल पहले किया था। एसएसएफ को बिना वारंट गिरफ्तारी का अधिकार है। घर की तलाशी की पावर, सहित अनेक असीमित अधिकार हैं। फोर्स का नेतृत्व एडीजी स्तर का अधिकारी करता है।

Hindi News/ Ayodhya / राममंदिर में चली गोली, जवान की मौत, जानें क्या है पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो