scriptपाकिस्तान समेत 14 देशों के कलाकार रामकथा को जीवंत करते नजर आयेंगे | 14 countries including Pakistan will be seen bringing Ram Katha alive | Patrika News
अयोध्या

पाकिस्तान समेत 14 देशों के कलाकार रामकथा को जीवंत करते नजर आयेंगे

अयोध्या में 14 देशों के कलाकार करेंगे रामलीला का मंचन । 17 से 22 जनवरी तक होगा मंचन।

अयोध्याNov 30, 2023 / 02:05 pm

Markandey Pandey

ramleela.jpg

पाकिस्तान समेत 14 देशो के कलाकार रामकथा को जीवंत करते नजर आयेंगे

Ayodhya News: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 17 से 22 जनवरी तक रामलीला का मंचन किया जायेगा । इस बार रामलीला में पाकिस्तान समेत 14 देशो के कलाकार रामकथा को जीवंत करते नजर आयेंगे।राम मंदिर के उद्घाटन की खुशी में फिल्मी रामलीला का आयोजन इस बार जनवरी में होगा। हर वर्ष रामलीला का मंचन दशहरा में होती थी, लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर अबकी बार 17 से 22 जनवरी तक सरयू तट स्थित रामकथा पार्क में मंचन होगा। रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार फिल्मी कलाकारों के साथ विदेश कलाकार भी नजर आयेंगे।
पाकिस्तान, चीन सहित इन देशों के कलाकार होंगे शामिल

अयोध्या की रामलीला मंचन में हिस्सा लेने के लिए लंदन, दुबई, रूस, मलेशिया, अमेरिका, इजरायल, अफगानिस्तान, जापान, चीन, जर्मनी, थाईलैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान और इंडोनेशिया जैसे देशों के कलाकार अयोध्या आने वाले हैं,और अयोध्या की रामलीला में कार्य करेंगे। यह पहला अवसर होगा जब इतने देशों के कलाकार फिल्मी कलाकारों के साथ मिलकर काम करेंगे। कमेटी के महासचिव शुभंम मलिक ने बताया कि रामलीला का उद्घाटन पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह करेंगे ,इस साल दशहरा में हुई रामलीला को 32 करोड़ लोगों ने आनलाइन देखा था।
अयोध्या की श्री रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। जिसे कोरोना काल में शुरू किया गया था। वर्ष 2020 से ही भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में हर वर्ष रामलीला का मंचन किया जाता है। लेकिन इस बार विदेशी कलाकारों के साथ सबसे अलग ही रामलीला का मंचन होगा।

Hindi News/ Ayodhya / पाकिस्तान समेत 14 देशों के कलाकार रामकथा को जीवंत करते नजर आयेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो