scriptदूसरी मंजिल से गिरकर चकनाचूर हुई Hyundai Verna, एक मिनट में ही महिला ड्राइवर के साथ जानें कैसे हो गई यह घटना | Hyundai Verna falls from 2nd floor lady driver lost control over car | Patrika News
ऑटोमोबाइल

दूसरी मंजिल से गिरकर चकनाचूर हुई Hyundai Verna, एक मिनट में ही महिला ड्राइवर के साथ जानें कैसे हो गई यह घटना

कार इस हादसे में कार पूरी तरह से टूट चुकी है, हालांकि, अपेक्षा (कार को चला रही ड्राइवर) इस दुर्घटना में बाल-बाल बची हैं।

Feb 10, 2022 / 07:01 pm

Bhavana Chaudhary

hyundai_verna_fall_down-amp.jpg

Hyundai Verna


हम भारतीय हर चीज को लेकर जल्दबाजी में होते हैं, फिर चाहे कार को खरीदना हो या उसे सीखना। हम आप तक अतीत में ऐसे कई उदाहरण पहुंचा चुके हैं, जिसमें लोगों ने विशेषज्ञता की कमी या कहें कि दुर्भाग्य के कारण पार्किंग करते समय अपनी कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। ऐसी ही एक अजीबोगरीब घटना मुंबई के मलाड इलाके में हुई। जहां एक 22 वर्षीय महिला ने पोडियम पार्किंग की दूसरी मंजिल से कार को नीचे कूदा दिया।

यह हादसा मलाड (पश्चिम) के जकारिया रोड स्थित जैनसंस बिल्डिंग में हुआ। जिसमे 22 वर्षीय महिला जिसकी पहचान सुश्री अपेक्षा मिरानी के रूप में हुई है, इमारत की दूसरी मंजिल पर पोडियम पार्किंग में अपनी हुंडई वरना पार्क करने की कोशिश कर रही थी। हालांकि, अपेक्षा के मुताबिक, उसने कार पर से अपना नियंत्रण खो दिया और घबराकर उसने एक्सीलेटर दबा दिया। इससे वह बिल्डिंग की शीशे की दीवारों से टकरा गई और कार बिल्डिंग के बाहर ग्राउंड फ्लोर पर जा गिरी।

Verna उस जगह पहले से खड़ी SUV और सुरक्षा गार्ड ड्यूटी के बीच खुली जगह में फर्श पर जा गिरी। कार इस हादसे में कार पूरी तरह से टूट चुकी है, हालांकि, अपेक्षा कार को चला रही ड्राइवर इस दुर्घटना में बाल-बाल बची हैं। अपेक्षा के पिता ने घटना को निकटतम पुलिस स्टेशन में दर्ज किया है, जहां दुर्घटना का विवरण दर्ज किया गया था, और बताया गया कि दुर्घटना में किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है।

 

ये भी पढ़ें : Royal Enfield Scram 411 का लॉन्च से पहले ही लीक हुआ ब्रोशर, किफायती कीमत और दमदार इंजन के साथ आ रही है नई मोटरसाइकिल

 

खैर ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए, कार का उपयोग करते समय हमेशा संयम रखें। इसके लिए जानना बेहद जरूरी है, कि एक्सेलेरेटर, ब्रेक और क्लच कैसे काम कर करते हैं। आमतौर पर फिसलन वाली सतहों के कारण भी ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं। हालांकि, कम गति पर वाहन चलाते समय भी नियंत्रण खोने से बचने के लिए गति पर हमेशा कंट्रोल बनाए रखना अहम है।

Hindi News/ Automobile / दूसरी मंजिल से गिरकर चकनाचूर हुई Hyundai Verna, एक मिनट में ही महिला ड्राइवर के साथ जानें कैसे हो गई यह घटना

ट्रेंडिंग वीडियो