scriptSurya Nakshatra Parivartan: केतु के नक्षत्र में प्रवेश करेंगे सूर्य, दोगुना हो जाएगा प्रभाव, इन 3 राशियों को अपार लाभ, घर में आएगा धन और खुशी | Surya Nakshatra Parivartan Magha surya gochar sun transit from shani pushya Sun effect double to be 3 zodiac signs get immense benefits wealth happiness will come to house | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Surya Nakshatra Parivartan: केतु के नक्षत्र में प्रवेश करेंगे सूर्य, दोगुना हो जाएगा प्रभाव, इन 3 राशियों को अपार लाभ, घर में आएगा धन और खुशी

Surya Nakshatra Parivartan: ग्रहों के राजा सूर्य राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इसी के साथ 16 अगस्त को सूर्य नक्षत्र परिवर्तन भी करेंगे। सूर्य का यह नक्षत्र परिवर्तन शत्रु ग्रह केतु के नक्षत्र मघा में होगा। इससे 3 राशियों की किस्मत सोने सा चमक उठेगी। आइये जानते हैं कौन हैं वो लकी राशियां ..

भोपालAug 16, 2024 / 12:43 pm

Pravin Pandey

Surya Nakshatra Parivartan Magha

केतु के नक्षत्र में प्रवेश करेंगे सूर्य, दोगुनी हो जाएगा प्रभाव, इन 3 राशियों को अपार लाभ, घर में आएगा धन और खुशी

हर 14 दिन में करते हैं सूर्य नक्षत्र परिवर्तन

Surya Nakshatra Parivartan Magha: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के राजा सूर्य पिता, जीवन और आत्मा के कारक माने जाते हैं। ये मनुष्य समेत पूरी दुनिया को अपनी रोशनी से जीवन देते हैं। विशेष बात ये है कि सूर्य ही एकमात्र ऐसे ग्रह हैं जो कभी अस्त, उदय और वक्री नहीं होते हैं। हालांकि हर महीने एक राशि से दूसरे राशि में सूर्य गोचर करते हैं। वहीं हर 14 दिन में सूर्य नक्षत्र परिवर्तन करते हैं। सूर्य गोचर के साथ ही नक्षत्र परिवर्तन भी उतना ही मनुष्य को प्रभावित करता है। इसका कुछ राशियों को सकारात्मक फल मिलता है तो कुछ राशियों को लोगों पर नकारात्मक असर पड़ता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य नारायण अभी अपने पुत्र शनि के नक्षत्र पुष्य में उपस्थित हैं और अब 16 अगस्त 2024 की शाम 07. 53 बजे सिंह राशि में रहते हुए मघा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी सूर्य के शत्रु केतु ग्रह हैं, जो 27 नक्षत्रों में से दसवां है। सूर्य का मघा नक्षत्र में गोचर होने से इनका प्रभाव दोगुना हो जाएगा। सूर्य के मघा नक्षत्र में होने से 3 राशि के लोगों को अपार लाभ होगा। आइये जानते हैं कौन हैं वो लकी राशियां …

मिथुन राशि

सूर्य का केतु के मघा नक्षत्र में गोचर का मिथुन राशि के लोगों को अपार लाभ होने वाला है। सूर्य का मघा नक्षत्र में गोचर बेहद शुभ है। इस राशि के लोगों को विशेष लाभ होगा। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी, लाभ मिलने का योग बनेगा। जो लोग सरकारी या प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए शुभ परिणाम मिलेगा।

आपकी राशि मिथुन है तो मघा नक्षत्र में सूर्य का प्रवेश करियर में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ाएगा। मिथुन राशि वालों की अगले 14 दिन में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका देगा।
इस समय मिथुन राशि वालों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आप जीवन के विभिन्न आयामों में सफलता हासिल करने में सफल होंगे। आपको नौकरी में नए अवसर मिलेंगे और व्यापार में लाभ होगा।
surya nakshatra parivartan magha nakshatra me

कर्क राशि

आपकी राशि कर्क है तो सूर्य का मघा नक्षत्र में गोचर आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा। इस समय कर्क राशि वालों को निवेश के माध्यम से लाभ होगा। इस समय पैतृक संपत्ति मिलने का योग बनेगा। सूर्य नारायण का कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा के साथ मित्रता है। इसलिए इस समय कर्क राशि वालों का जीवन खुशियों से भरा रहेगा।

कर्क राशि वाले परिवार के सदस्यों और पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। इस समय आपको हर कदम पर पिता का साथ मिलेगा, जिससे जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कामयाबी हासिल करेंगे। कर्क राशि वाले जीवन सुख-शांति से बिता सकेंगे। कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। जो लोग धन का निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, वे इस समय इस योजना पर अमल कर सकते हैं।
ये भी पढ़ेंः

Surya Rashi Parivartan: सिंह राशि में बनेगा बुधादित्य और शुक्रादित्य योग, इस राशि पर बरसेगी शनि की कृपा

magha nakshatra me surya nakshatra parivartan ka kark rashi par prabhav

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य का मघा नक्षत्र में गोचर लाभदायक है। इस अवधि में आपको हर कदम पर भाग्य का साथ मिलेगा। वृश्चिक राशि वालों का आध्यात्म की ओर रूझान बढ़ेगा। सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से वृश्चिक राशि वाले विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।
छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिलेगा। जीवन के हर क्षेत्र में भाग्य का साथ मिलने से आप खूब सफलता पाएंगे। सूर्य का आशीर्वाद अधिकारियों के साथ आपके संबंधों को मजबूत करेगा। आपको बड़ी जिम्मेदारी और बड़ा पद मिल सकता है। इसके चलते भविष्य में आपको सकारात्मक फल देगा।

सूर्य गोचर वृश्चिक राशि वालों के पेशेवर जीवन को भी सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। इस अवधि में यह परिवार के सदस्यों के साथ यादगार समय बिताएंगे। पिता के साथ रिश्ता अच्छा रहेगा। परिवार में जो समस्याएं चल रहीं थीं, उनका निराकरण हो जाएगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Surya Nakshatra Parivartan: केतु के नक्षत्र में प्रवेश करेंगे सूर्य, दोगुना हो जाएगा प्रभाव, इन 3 राशियों को अपार लाभ, घर में आएगा धन और खुशी

ट्रेंडिंग वीडियो