scriptShukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर बदलने जा रहा है इन 4 राशियों की तकदीर, इस राशि के लोगों को मिलने जा रहा है खजाना | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर बदलने जा रहा है इन 4 राशियों की तकदीर, इस राशि के लोगों को मिलने जा रहा है खजाना

Shukra Gochar 2023: these 4 zodiac sign luck will be shine this time: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शुक्र ग्रह को कला, सौंदर्य, विवाह, वाहन, प्रेम और भौतिक सुखों का कारक ग्रह माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होते हैं, उन्हें ये सभी सुख प्राप्त होते हैं। ज्योतिषाचार्य पं. प्रदीप पांडे पत्रिका.कॉम के इस लेख में बता रहे हैं शुक्र के इस गोचर का सबसे ज्यादा लाभ किन राशियों को मिलने वाला है?

Apr 24, 2023 / 01:08 pm

Sanjana Kumar

shukra_gochar_se_in_rashiyon_ke_shuru_honge_achche_din.jpg

Shukra Gochar 2023: these 4 zodiac sign luck will be shine this time: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह गोचर को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। हिंदू पंचांग के मुताबिक 2 मई 2023 मंगलवार के दिन दोपहर 2 बजे शुक्र ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। वे इस राशि में 30 मई 2023 तक मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि शुक्र ग्रह किसी भी राशि में 23 दिन तक गोचर करते हैं फिर वह अपनी राशि में परिवर्तन करते हैं। शुक्र के इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर शुभ या अशुभ रूप से पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शुक्र ग्रह को कला, सौंदर्य, विवाह, वाहन, प्रेम और भौतिक सुखों का कारक ग्रह माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होते हैं, उन्हें ये सभी सुख प्राप्त होते हैं। ज्योतिषाचार्य पं. प्रदीप पांडे पत्रिका.कॉम के इस लेख में बता रहे हैं शुक्र के इस गोचर का सबसे ज्यादा लाभ किन राशियों को मिलने वाला है?

वृष
शुक्र गोचर का शुभ प्रभाव वृष राशि के लोगों पर दिखाई देगा। इस दौरान इनमें धनवान बनने की इच्छा बढ़ेगी। साथ ही ये लोग अधिक मेहनत करेंगे। गोचर की 23 दिन की इस अवधि में इस राशि के लोगों को व्यापार और कार्यक्षेत्र में अधिक मुनाफा हो सकता है। साथ ही आय के नए स्रोत भी प्राप्त होंगे।शुक्रके गोचर के दौरान इन्हें रचनात्मक और कलात्मक क्षेत्रों में भी सफलता मिलेगी। लंबे समय के निवेश के लिए भी यह समय अच्छा माना जा रहा है।

 

मिथुन
मिथुन राशि के लोगों के लिए भी शुक्र का यह गोचर शुभ साबित होगा। इसके अच्छे संकेत मिल रहे हैं। इस दौरान लेखन, पत्रकारिता अथवा शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। इनकी सुख-सुविधाओं में इजाफा होने के योग बनते दिख रहे हैं। शुक्रगोचर की अवधि में ये लोग तर्कशक्ति, विवेक, बुद्धि और ज्ञान के बलबूते पर मान-सम्मान प्राप्त करेंगे। आर्थिक उन्नति भी हो सकती है। इस अवधि में इस राशि के लोगों की कलात्मक प्रतिभा में भी निखार आएगा

 

कन्या
कन्या राशि के लोगों के लिए भी शुक्र का यह गोचर लाभदायक रहेगा। इस दौरान नौकरी और बिजनेस के क्षेत्र में बड़े बदलाव दिखाई दे सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोगों के बिजनेस में विस्तार हो सकता है। नौकरी पेशा लोगों के लिए पदोन्नति के योग बन रहे हैं। इस अवधि में भाग्य आपका साथ देगा। नौकरी या कारोबार के संबंध में आपको इस अवधि में एक लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। उद्योग, खेल या विज्ञापन जैसे क्षेत्र से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलने की उम्मीद है।

कुंभ
कुंभ राशि के लोगों के लिए भी शुक्र का गोचर शुभ रहने वाला है। शुक्र गोचर की इस अवधि में इस राशि के वे लोग जो शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें अच्छा लाभ होगा। इनके साथ ही मान-सम्मान में वृद्धि होगी। स्टूडेंट हैं, तो उनकी मेहनत की प्रशंसा होगी। इस अवधि में लॉटरी या निवेश से अच्छा मुनाफा हो सकता है। बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए भी धन लाभ के योग बन रहे हैं।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर बदलने जा रहा है इन 4 राशियों की तकदीर, इस राशि के लोगों को मिलने जा रहा है खजाना

ट्रेंडिंग वीडियो