scriptSaptahik Rashifal (9 June to 15 June): तुला, धनु समेत 5 राशियों के लोगों को नए सप्ताह में तरक्की और छप्परफाड़ पैसा, साप्ताहिक राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य | Saptahik Rashifal 9 June to 15 June 2024 Horoscope 5 zodiac signs including Libra, Sagittarius will get progress huge money says weekly horoscope Shukra Rashi Parivartan | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Saptahik Rashifal (9 June to 15 June): तुला, धनु समेत 5 राशियों के लोगों को नए सप्ताह में तरक्की और छप्परफाड़ पैसा, साप्ताहिक राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य

Saptahik Rashifal (9 June to 15 June): 9 जून से शुरू हो रहे नए सप्ताह में सूर्य, शुक्र और बुध ग्रह राशि परिवर्तन होगा। इसका सभी राशि के लोगों पर शुभ अशुभ प्रभाव पड़ेगा। साप्ताहिक राशिफल तुला से मीन में सभी जाने अपना करियर, पारिवारिक जीवन, आर्थिक जीवन और भविष्य (Weekly Horoscope Libra to Pisces)

भोपालJun 07, 2024 / 01:45 pm

Pravin Pandey

Saptahik Rashifal 9 June to 15 June 2024

साप्ताहिक राशिफल 9 जून से 15 जून 2024

तुला साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Tula Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः तुला साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 9 जून से 15 जून के सप्ताह में तुला राशि के नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। अपनी जिम्मेदारियों को काफी अच्छी तरह से निभाएंगे। व्यापार को लेकर कोई गंभीर समस्या इस सप्ताह आप सुलझा सकेंगे। अपने काम को बढ़ाने के लिए आप विशेषज्ञों से सलाह ले सकते हैं। अधिकारी वर्ग आप पर ज्यादा विश्वास रखेगा। इस सप्ताह आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। शेयर बाजार में निवेश लाभकारी होगा। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अधिक शुभ रहेगा। इस सप्ताह तुला राशि वालों पर पुराने कर्ज लौटाने का दबाव रहेगा। नए सप्ताह में बुरी आदत वाले मित्रों के साथ लेनदेन से बचें, यदि आपको किसी विषय पर शंका हैं तो उसकी जांच पड़ताल जरूर कर लें।

पारिवारिक जीवनः परिवार के साथ पिकनिक के लिए जा सकते हैं। हालांकि जीवनसाथी को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। धार्मिक मान्यताओं के प्रति आपका विश्वास मजबूत होगा। जीवनसाथी से अच्छा व्यवहार रखें, उनका अतिरिक्त ध्यान रखें। छोटी-छोटी बातों को लेकर क्रोध करने से बचें। रविवार और शनिवार आपके लिए शुभ नहीं है।
सेहतः नए सप्ताह में तुला राशि वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सप्ताह के आखिर में में मौसमी बीमारियों के कारण परेशान होना पड़ सकता है। नकारात्मक विचारों के कारण आप कुछ डिप्रेशन महसूस करेंगे। प्रतिदिन श्रीरामचरित मानस के बालकांड के 5 दोहे का पाठ करने से नए सप्ताह में लाभ होगा।
tula saptahik rashifal 9 june to 15 june 2024
तुला साप्ताहिक राशिफल 9 जून से 15 जून 2024

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Vrishchik Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 9 जून से 15 जून के सप्ताह में वृश्चिक राशि वाले पुरानी गलतियों से सीखते हुए अपनी रणनीति बना सकते हैं, जिसका लाभ जल्द ही मिलेगा। इस समय नई सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। किसी आवश्यक कार्य के लिए कम दरों पर लोन ले सकते हैं। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। इस समय आपके भीतर कुछ नया सीखने की इच्छा जागृत होगी। मंगलवार के बाद का समय विशेष रूप से गुरुवार और शुक्रवार शुभ रहेगा।

पारिवारिक जीवनः वृश्चिक राशि वालों के बच्चों और परिवार के लिए नया सप्ताह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। दांपत्य संबंध रोमांटिक रहेंगे। मित्रों का बहुत अच्छा सहयोग आपको मिलेगा। नए मित्र भी इस सप्ताह बन सकते हैं। सप्ताह के प्रारंभिक दिनों में बीमारियों पर धन खर्च हो सकता है। आपका मन किसी आशंका को लेकर विचलित हो सकता है। स्वयं को बड़ा दिखाने के चक्कर में किसी का अपमान न करें। दूसरों पर ज्यादा निर्भर रहना उचित नहीं है। अकारण कार्यों में समय बर्बाद न करें। आप कुछ लोगों पर ज्यादा विश्वास करने अपना नुकसान करा सकते हैं। रविवार और बुधवार का दिन शुभ नहीं है।

सेहतः जीवनसाथी की सेहत को लेकर समस्या दूर होगी। जोड़ों में दर्द और पेट में गैस की समस्या से परेशान हो सकते हैं। नींद में कमी के कारण सिरदर्द की समस्या हो सकती है। बुधवार को किसी मंदिर के पुजारी को अन्न और वस्त्र दान करें।
ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope (9 June to 15 June): मेष, वृषभ समेत 4 राशि के लोगों के घर खुशियां देंगी दस्तक, साप्ताहिक राशिफल में जानें अपना भविष्य

vrishchik saptahik rashifal 9 june to 15 june 2024

धनु साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Dhanu Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः नए सप्ताह में धनु राशिवालों की व्यस्तता बढ़ेगी। दो शुभ ग्रहों के गोचर के प्रभाव से धनु राशि वालों को व्यवसाय में अच्छे मौके मिलेंगे। परिस्थितियों के अनुसार स्वयं को ढालने में सफल रहेंगे। किसी नए प्रोजेक्ट्स में शामिल हो सकते हैं। आप अपनी नेतृत्व क्षमता को काफी मजबूत कर सकते हैं। जीवनसाथी के लिए कीमती वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। रविवार, शुक्रवार और शनिवार काफी शुभ दिन रहेंगे।

पारिवारिक जीवनः आपकी दिनचर्या काफी संतुलित रहेगी। समाज में आपका प्रभाव मजबूत होगा। वैवाहिक संबंधों का तनाव भी दूर हो सकता है। आपसे ईर्ष्या रखने वाले लोग भ्रमित करने का प्रयास करेंगे और आप उनके प्रभाव में भी आ सकते हैं। इस समय धनु राशि वालों को प्रेम संबंधों में थोड़ी सावधानी रखनी होगी, क्योंकि इस हफ्ते आपसे लोगों को समझने में चूक हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत में धनु राशि वालों को अनावश्यक यात्राओं पर जाना पड़ सकता है।

सेहतः नए सप्ताह में धनु राशि वालों का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। उल्टी-दस्त की शिकायत हो सकती है। दस्तावेजों का सावधानी पूर्वक अध्ययन करें। नकारात्मक संगत से आपको दूरी बनाकर रखनी होगी। सोमवार और मंगलवार का दिन आपके लिए शुभ नहीं है। शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर बेलपत्र और शहद चढ़ाएं। रूद्राष्टकम् का प्रतिदिन पाठ करें।
ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

dhanu rashi saptahik rashifal 9 june to 15 june 2024

मकर साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Makar Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः मकर साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 9 जून से 15 जून के समय की शुरुआत में मकर राशि वाले किसी कानूनी प्रक्रिया में विजयी हो सकते हैं। आपकी मेहनत और समर्पण की प्रशंसा होगी। विद्यार्थी उच्चतम शिक्षण संस्थानों की प्रवेश परीक्षा में अच्छे अंक पाएंगे। आप दूसरों की काफी मदद भी करेंगे, जिसके कारण लोग आपके साथ खड़े रहेंगे। पूर्व में की गई मेहनत का अच्छा लाभ मिलेगा। मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा।
योजना बनाकर काम करने से सफलता मिलेगी। विरोधी आपके सामने कमजोर दिखेंगे। नया व्यवसाय शुरू करने के लिए सप्ताह अनुकूल है। पुरानी योजनाओं को पूरा करने के लिए मेहनत करनी होगी। रविवार और मंगलवार महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर विशेष रूप से शुभ रहेंगे। सहकर्मियों के साथ संबंधों में तनाव हो सकता है। आपकी बातों का लोग गलत मतलब भी निकाल सकते हैं। इसीलिए सोच-समझ कर ही बात करें।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में मकर राशि वाले परिवार को भी समय देते नजर आएंगे। नए सप्ताह में मकर राशि वालों को ज्यादा मेहनत करनी होगी। इसका सेहत पर असर पड़ सकता है। घर की साज-सज्जा में बदलाव को लेकर आकस्मिक खर्च बढ़ सकते हैं। अपने बजट को ध्यान में रखते हुए ही निवेश करें। राजनीति से जुड़े लोगों को शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए।
सेहतः वायरल बुखार से पीड़ित हो सकते हैं। खानपान में ज्यादा ठंडी तासीर के खाद्य पदार्थों का सेवन न करें। मंगलवार की शाम को सुंदरकांड का पाठ करें और हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाएं।
makar rashi saptahik rashifal 9 june to 15 june 2024

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Kumbh Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः कुंभ साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 9 जून से 15 जून के सप्ताह में कुंभ राशि वाले कला और कौशल को काफी महत्व देंगे। इस समय आपके मन में सकारात्मक विचार का असर रहेगा। सरकारी जॉब कर रहे लोगों को इस सप्ताह काफी काम करना पड़ेगा। इसका आपको अच्छा लाभ मिलेगा। व्यवसाय के लिए निवेश ढूंढ़ रहे हैं तो सप्ताह के बीच में आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। सम्पत्ति विवादों का समाधान निकल सकता है। आपको अधिकारियों से कोई बात छिपानी नहीं चाहिए। मंगलवार से गुरुवार तक का समय बहुत शुभ रहने वाला है।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में जीवनसाथी आपके मनोबल को बढ़ाएगा। इस सप्ताह भौतिक सुखों का भरपूर आनंद पाएंगे। इस सप्ताह बहु-प्रतीक्षित यात्रा हो सकती है। सामाजिक कार्यों में आपका प्रभाव बढ़ेगा। घर में उल्लास का माहौल होगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी। इस सप्ताह प्रेम संबंधों को लेकर थोड़े असहज हो सकते हैं। आपको चापलूसी और दिखावे वाले भावों से भी दूर रहना होगा। घर में अचानक बिना बुलाए मेहमान आ सकते हैं।
सेहतः सिरदर्द और थकान हो सकती है, जल का सेवन पर्याप्त मात्रा में करें। शुक्रवार और शनिवार का दिन आपके लिए शुभ नहीं है। पीपल के पत्तों की माला में सिंदूर से ‘राम’ लिखकर हनुमान जी को अर्पित करें।
ये भी पढ़ेंः Shani Drishti: शनि के इशारे पर मंगल करेंगे बवाल, जानिए किन 5 राशि वालों की राह में बोएंगे कांटे

kumbh rashi saptahik rashifal 9 june to 15 june 2024

मीन साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal Meen Rashi)

करियर और आर्थिक जीवनः नए सप्ताह में मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को जॉब के अवसर मिल सकते हैं। व्यवसायी सोशल मीडिया के माध्यम से बिक्री और आय बढ़ा सकते हैं। यह पूरा सप्ताह मीन राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है। अपनी उपलब्धियों से संतुष्ट रहेंगे। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको जॉब में बदलाव के भी अवसर मिल सकते हैं। अपने कीमती सामान की सुरक्षा करें। वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को तनावपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। गुरुवार और शनिवार काफी अच्छा रहेगा।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में मीन राशि वाले अपने परिवार को विशेष महत्व देते नजर आएंगे। नव युवा दंपती फैमिली प्लानिंग करने का विचार कर सकते हैं। पुरानी गलतियों को सुधारने के अवसर मिलेंगे। किसी रिश्तेदार को लेकर शुभ समाचार मिल सकते हैं। 9 जून से 15 जून के सप्ताह में आपको दूसरों से ज्यादा अपेक्षा नहीं रखनी चाहिए। अपनी शर्तों को दूसरों पर लादने से बचें। रविवार और मंगलवार का दिन शुभ नहीं है।

सेहतः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि वालों के लिए रविवार से मंगलवार तक का समय स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा नहीं है। इस समय वाहन धीमी गति से चलाएं और लोहे व विद्युत उपकरणों का प्रयोग सावधानी से इस्तेमाल करें। जोड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है। भगवान कृष्ण को प्रतिदिन माखन और मिश्री का भोग लगाएं।
meen saptahik rashifal 9 june to 15 june 2024

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Saptahik Rashifal (9 June to 15 June): तुला, धनु समेत 5 राशियों के लोगों को नए सप्ताह में तरक्की और छप्परफाड़ पैसा, साप्ताहिक राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य

ट्रेंडिंग वीडियो