scriptयह सपना आने वाले संकट का पहले ही कर देता है इशारा, पहले ही हो जाएं सतर्क | sapne me ghode se girna Sapne me bal katate dekhna dream gives indication of coming problem be alert Fall from horse in dream Cutting own hair or nails in dream | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

यह सपना आने वाले संकट का पहले ही कर देता है इशारा, पहले ही हो जाएं सतर्क

sapne me ghode se girna : स्वप्न शास्त्र के अनुसार जीवन में घटने वाली हर घटना का मनुष्य को पूर्वाभास हो जाता है। यह संकेत हमें सपनों के माध्यम से मिलते हैं, इनमें से कुछ अच्छे दिनों के संकेत होते हैं तो कुछ भविष्य की परेशानियों का इशारा। आइये जानते हैं वो सपना जो आने वाले संकट का इशारा करते हैं…

भोपालAug 11, 2024 / 07:00 pm

Pravin Pandey

Sapne me bal katate dekhna

यह सपना आने वाले संकट का पहले ही कर देता है इशारा, पहले ही हो जाएं सतर्क

sapne me ghode se girna: हर व्यक्ति कभी न कभी कोई सपना देखता है, ये सपना व्यक्ति को भविष्य के संकेत देता है। आपका बुरा समय आना है तो अलग तरह का सपना आता है और अच्छा समय आना है तो दूसरा सपना आता है। आइये जानते हैं उन सपनों के बारे में जो भविष्य में आने वाले संकट का इशारा करते हैं।

सपने में खुद का बाल या नाखून काटना

यदि आपने सपने में बाल या नाखून कटते हुए देखे हैं तो यह भी आपके लिए एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपकी कोई योजना पूरी होने वाली है। हालांकि सपने में खुद अपने बाल कटते हुए देखना अच्‍छा नहीं होता है। इस सपने का मतलब है कि आपके खर्चे बढ़ने वाले हैं। वहीं अपने नाखूने कटते या काटते हुए देखने का अर्थ है कि आपको कर्ज से छुटकारा मिलने वाला है।

सपने में घोड़े से गिरना

Sapne me ghode se girna: सपने में खुद को घोड़े पर चढ़ते हुए देखना भी शुभ संकेत है। इस सपने का अर्थ है कि लंबे समय से आपका जो काम रूका हुआ था, वो अब पूरा होने वाला है और अब आपको उस कार्य को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह सपना व्‍यापार और नौकरी में लाभ और उन्नति का संकेत देता है। वहीं अगर आपने सपने में खुद को घोड़े से गिरता हुआ देखा है तो यह अशुभ होता है। इस सपने का अर्थ है कि आपको कोई नुकसान होने वाला है।

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News / Astrology and Spirituality / यह सपना आने वाले संकट का पहले ही कर देता है इशारा, पहले ही हो जाएं सतर्क

ट्रेंडिंग वीडियो