scriptSadesati On Mesh Rashi:मेष राशि वालों पर इस डेट से शुरू होगी साढ़ेसाती, जानें असर और बर्बादी से बचने का उपाय | Sadesati on Mesh Rashi Shani Gochar 2025 shani sadesati prabhav Sadesati going to affect people of Aries Shani sadesati remedies will have to be done to avoid ruin | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Sadesati On Mesh Rashi:मेष राशि वालों पर इस डेट से शुरू होगी साढ़ेसाती, जानें असर और बर्बादी से बचने का उपाय

Sadesati On Mesh Rashi: शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का खौफ किस पर नहीं रहता। मान्यता है कि संभलकर न रहने पर साढ़ेसाती और ढैय्या किसी व्यक्ति का जीवन तक बर्बाद कर देते हैं। जबकि प्रसन्न होने पर रंक को भी राजा बना देते हैं। अभी शनि की साढ़ेसाती मकर, कुंभ और मीन राशि पर है, अगले साल 2025 में मेष राशि पर साढ़ेसाती शुरू होने वाली है तो आइये जानते हैं बर्बादी से बचने के लिए मेष राशि वालों को क्या उपाय करना होगा(Shani sadesati remedies)।

भोपालJul 02, 2024 / 02:17 pm

Pravin Pandey

Sadesati on Mesh Rashi Shani Gochar 2025

Sadesati On Mesh Rashi: मेष राशि वालों पर इस डेट से शुरू होगी साढ़ेसाती, बर्बादी से बचने को करना होगा यह उपाय

क्या है शनि की साढ़ेसाती (Kya Hai Sadesati)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब शनि देव किसी राशि के दूसरे और बारहवें भाव या राशि में गोचर करते हैं, तब उस राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाती है। बता दें कि शनि सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह हैं। ये ढाई साल में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। इसी कारण शनि की साढ़ेसाती का असर ढाई-ढाई साल के तीन चरणों में अलग-अलग होता है। इन्हीं तीन चरणों से साढ़े सात साल में साढ़ेसाती पूरी होती है और इस अवधि को बेहद कष्‍टकारी माना जाता है। विशेष बात है कि शनि जिस राशि में भ्रमण करते हैं उससे एक राशि पहले और एक राशि बाद पर सबसे अधिक असर डालते हैं।

इसके कारण शनि का गोचर किसी राशि से शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती समाप्‍त करता है तो किसी राशि पर शुरू करता है। ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार हर व्‍यक्‍ति के जीवन में कम से कम एक बार शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती जरूर आती है। वैसे तो यह अशुभ ग्रह माना जाता है लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह कर्म का फल देने वाले दंडाधिकारी हैं और ये अच्छे काम का अच्छा फल देते हैं और वर्ना प्रकोप झेलना पड़ता है और रंक को राजा बना देते हैं।
ये भी पढ़ेंः

Shani Vakri: इस डेट तक शनि रहेंगे वक्री, अगले 5 महीने इन 4 राशियों की मौज, मिलेगा पद प्रतिष्ठा, करियर, कारोबार भरेगा उड़ान

2025 में मेष राशि पर शनि की साढ़ेसाती (Sadesati on Mesh Rashi)

अब 29 मार्च 2025 को शनि गोचर करेंगे और शनि कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। इसी के साथ मकर राशि से साढ़ेसाती समाप्त हो जाएगी और मेष राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। शनि की साढ़ेसाती लगने से जातक को जीवन में कई तरह की समस्‍याओं और अड़चनों का सामना करना पड़ता है। इनके कार्य पूरे नहीं हो पाते हैं और बहुत प्रयास करने के बाद भी मुश्किल से सफलता मिलती है। और मेष राशि के लोगों को भी अब तैयार रहना होगा। हालांकि, कुछ ज्‍योतिषीय उपायों से शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव को कम किया जा सकता है।
ये भी पढ़ेंः
Rahu Ketu Gochar 2025: नए साल में राहु केतु बदलेंगे राशि, 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम

मेष राशि वालों पर शनि साढ़ेसाती का प्रभाव (Sadesati Effect on Mesh Rashi)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगले साल मार्च से मेष राशि वालों पर साढ़ेसाती शुरू होगी। इस समय शनि साढ़ेसाती के प्रभाव के कारण मेष राशि वालों को धन के मामले में थोड़ा संभलकर रहना होगा। अधिक खर्च करने से बचें और पैसों की बचत पर फोकस करें। इस समय वाद-विवाद से दूर रहें और किसी अनजान पर भरोसा करने से पहले खूब जांच परख लें। शनि साढ़ेसाती की अवधि में पैसों के लेन-देन को लेकर भी सावधान रहना होगा। इसके अलावा सेहत का ख्‍याल रखना होगा।

साढ़ेसाती के बुरे प्रभाव कम करने के उपाय (Sadesati Remedies) on Mesh Rashi

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी शनि की साढ़ेसाती चल रही है और इसके कारण जीवन में कई कष्‍टों का सामना करना पड़ रहा है तो इससे छुटकारा पाने के लिए ये ज्योतिषीय उपाय करने चाहिए।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Sadesati On Mesh Rashi:मेष राशि वालों पर इस डेट से शुरू होगी साढ़ेसाती, जानें असर और बर्बादी से बचने का उपाय

ट्रेंडिंग वीडियो