scriptMangal Gochar 2024: इनके पार्टनर का पारा चढ़ा सकते हैं मंगल, 45 दिन रहना होगा संभलकर, जानें किसकी किस्मत का खोलेंगे द्वार | Mangal Gochar 2024 july Mars Transit in Tauras horoscope Mars raise temper this zodiac partner whose luck will open door from mangal rashi parivartan mangal shanti ke upay | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Mangal Gochar 2024: इनके पार्टनर का पारा चढ़ा सकते हैं मंगल, 45 दिन रहना होगा संभलकर, जानें किसकी किस्मत का खोलेंगे द्वार

Mangal Gochar 2024: देवताओं के सेनापति मंगल ने शुक्रवार 12 जुलाई को शाम 07:12 बजे शुक्र की राशि मंगल में प्रवेश कर लिया है। इससे कई राशियों की किस्मत चमक जाएगी तो कुछ के लिए मुश्किल खड़ी होने वाली है। आइये जानते हैं मंगल गोचर किसको सुख देगा और किसको दुख (mangal shanti ke upay) …..

भोपालJul 12, 2024 / 09:38 pm

Pravin Pandey

Mangal Gochar 2024 july

Mangal Gochar 2024: इनके पार्टनर का पारा चढ़ा सकते हैं मंगल, 45 दिन रहना होगा संभलकर, जानें किसकी किस्मत का खोलेंगे द्वार

45 दिन तक वृषभ राशि में रहेंगे मंगल

Mangal Gochar 2024 july: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में 45 दिन लगाते हैं। इससे अब वृषभ राशि में 45 दिन तक गोचर करेंगे। ऐसे में जिन राशियों के लिए मंगल शुभ हैं, उन्हें मंगल गोचर से काफी लाभ होगा, जबकि जिनके लिए मंगल कमजोर या पीड़ित हैं उन्हें दिक्कत होगी और करियर में प्रतिस्पर्धा करने में परेशानी आएगी। आइये जानते हैं मंगल गोचर से किसे लाभ होगा और किसे नुकसान …

मेष राशि

वृषभ राशि में मंगल गोचर के कारण आप अपने परिवार के साथ अधिक गुणवत्तापूर्ण समय बिताएंगे और आपका निवेश अच्छा प्रदर्शन करेगा। हालांकि इस समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अनावश्यक बोलने से बचना होगा। महीने में एक बार रक्तदान जरूर करें। इससे मंगल की उग्रता आपको परेशान नहीं करेगी।

वृषभ राशि

मंगल गोचर वृषभ राशि में ही हुआ है। इस कारण यह राशि सर्वाधिक प्रभावित होगी। मंगल गोचर आपके व्यक्तित्व को प्रभावशाली बनाएगा, लेकिन इस समय आपका अहंकार भी बढ़ सकता है। आपका पूरा ध्यान खुद पर होगा, आप अपने आप को हर चीज से पहले रखेंगे। अपने घर में एक मंगल यंत्र रखें, आपकी उग्रता में कमी आएगी।

मिथुन राशि

आपकी राशि मिथुन है तो वृषभ राशि में मंगल गोचर ऐसे छात्रों को अच्छे अवसर दे सकता है जो अध्ययन के लिए विदेश जाना चाहते हैं। हालांकि इस समय आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। वृषभ राशि में मंगल का राशि परिवर्तन आध्यात्मिक चीजों के अध्ययन में आपका रूझान बढ़ा सकता है। हनुमान चालीसा का पाठ करें, यह लक्ष्य पाने में मददगार बनेगा।
ये भी पढ़ेंः

Girl Born In July: इन लड़कियों को होती है सच्चे प्यार की तलाश, जानें इनकी खासियत और व्यक्तित्व

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए मंगल गोचर भाग्यशाली साबित होगा। जुलाई में मंगल गोचर 2024 के कारण ऐसे काम जो लंबे समय से रूके हुए थे वे अपने आप बनने लगेंगे। आप जिन काम को हाथ में लेंगे, उसमें सफलता पाएंगे। मंगलवार का व्रत आपकी सफलता की दर बढ़ा सकता है।

सिंह राशि

जुलाई में हुआ मंगल राशि परिवर्तन सिंह राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण समय लेकर आया है। इस समय आपको सफलता और किसी बाधा से बचने के लिए आपको करियर पर अधिक ध्यान देना होगा। इस समय आप किसी लापरवाही के कारण ऑफिस में लक्ष्य से चूक सकते हैं। सहकर्मियों से संबंध अच्छे रखने में भी मुश्किल होगी। मंदिर में हनुमान जी का चोला या वस्त्र दान करने से राहत मिलेगी।

कन्या राशि

आपकी राशि कन्या है तो मंगल का वृषभ राशि में गोचर आपके अंदर कई तरह के विचार पैदा करेगा। इस समय कई यात्राएं करना पड़ सकता है। कुछ लोगों का दर्शन और आध्यात्मिक विषयों के अध्ययन में रूझान बढ़ सकता है। इस समय लाल और नारंगी रंग के कपड़े पहनने से आपको लाभ होगा।
ये भी पढ़ेंः

july ke bachche kaise hote hain: कूल पर मूडी होते हैं जुलाई में जन्मे लोग, इनमें कमाल की होती हैं खूबियां, जानें माली हालत

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए मंगल गोचर आध्यात्मिकता की ओर रूझान बढ़ाएगा। इस समय आपमें सकारात्मक बदलाव आएगा और व्यक्तित्व का विकास होगा। साथ ही मंगल गोचर तुला राशि वालों के जीवन में तरक्की लाएगा। इस समय सुंदरकांड के पाठ से हनुमानजी का आशीर्वाद आपके जीवन को सुखमय बनाएगा।

वृश्चिक राशि

वृषभ राशि में मंगल राशि परिवर्तन 45 दिन तक चुनौती पेश करेंगे। इस समय वृश्चिक राशि वालों के लाइफ पार्टनर का पारा चढ़ा सकते हैं। इसलिए पार्टनर के साथ बातचीत और व्यवहार में सावधान रहना होगा। प्रोफेशनल पार्टनरशिप में भी सतर्क रहें। पास के मंदिर में मंगलवार को बूंदी का भोग लगाएं, राहत मिलेगी।

धनु राशि

आपकी राशि धनु है तो मंगल गोचर अवधि में यानी अगले 45 दिन तक आपको विरोधियों से सतर्क रहना होगा। इस समय उनका विश्वासघात आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। वृषभ राशि में मंगल के भ्रमण की अवधि में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें और अपने राज किसी को न बताएं। मंगलवार का व्रत करने से आपका मंगल मजबूत होगा और आशीर्वाद मिलेगा।
ये भी पढ़ेंः Shani Ki Sade Sati: साल 2025 में होगा शनि का गोचर, मीन और मेष राशि वालों की लाइफ में आएगा बड़ा बदलाव, जानें किस पर लगेगी साढ़ेसाती और किस ढैया

मकर राशि

मंगल का राशि परिवर्तन आपके लिए लकी साबित होने वाला है। इस समय मकर राशि वाले मार्केट रिसर्च और जरूरी जोखिमों के साथ शेयर बाजार में हाथ आजमाएंगे तो अच्छा लाभ मिलेगा। इस समय कुछ यात्रा भी संभव है। पास के मंदिर में बेसन के लड्डू का भोग लगाएं, सफलता की दर बढ़ जाएगी।

कुंभ राशि

वृषभ राशि में मंगल गोचर आपकी मानसिक शांति में खलल पैदा कर सकता है। यदि आपके ससुर को कोई विशेष आवश्यकता हो तो उनका ध्यान रखें और अपनी मां की भी उपेक्षा न करें। आप में से कुछ लोग बड़े घर के नवीनीकरण या घर की तलाश में शामिल हो सकते हैं। इस अवधि में अपने घर के पास अनार का पौधा लगाएं और उसे प्रतिदिन पानी दें।

मीन राशि

मंगल राशि परिवर्तन मीन राशि वालों को शुभफल देगा। इस समय आपका भाई-बहनों से जुड़ाव बढ़ेगा। मंगल गोचरसे मीन राशि वालों का साहस और पराक्रम बढ़ेगा। आप पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी का एहसास करेंगे और इसकी देखभाल करने के साथ-साथ जागरुकता पैदा करते हुए दूसरों का मार्गदर्शन करेंगे। यात्रा की भी कुछ संभावनाएं नजर आ रहीं हैं। इस समय अपने घर में एक मंगल यंत्र रखें।
ये भी पढ़ेंः ज्योतिष के ये पांच उपाय शेयर बाजार में कर देंगे वारे न्यारे, जानिए व्यक्ति को कब होता है स्टॉक मार्केट से लाभ

मंगल शांति के उपाय (mangal shanti ke upay)

  1. मंगल की उग्रता को कम करने के लिए हनुमान चालीसा या सुंदर कांड का पाठ करना चाहिए।
  2. मंगल की अशुभता से राहत के लिए हनुमान जी संबंधित दान करें।
  3. मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला, पान या सुपारी के साथ पान का पत्ता अर्पित करें।
  4. हनुमान जी को प्रसाद के रूप में बूंदी, बेसन के लड्डू और अन्य पीले, नारंगी रंग का प्रसाद चढ़ाने से भी लाभ होता है।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Mangal Gochar 2024: इनके पार्टनर का पारा चढ़ा सकते हैं मंगल, 45 दिन रहना होगा संभलकर, जानें किसकी किस्मत का खोलेंगे द्वार

ट्रेंडिंग वीडियो