scriptपार्टनर को धोखा देने में नहीं झिझकते इन राशियों के लोग, जानें इनके व्यक्तित्व की कुछ बातें | kaun si rashi dhokha deti hai pyar me dhoka couple in love astrology rashi characteristics hindi Rashi temperament dual nature these zodiac not hesitate in cheating their partners personality | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

पार्टनर को धोखा देने में नहीं झिझकते इन राशियों के लोग, जानें इनके व्यक्तित्व की कुछ बातें

kaun si rashi dhokha deti hai : कई बार आपका कोई करीबी आपकी अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरता या आपके दिल को ठेस पहुंचा देता है या आपके अच्छे व्यवहार और प्यार का सम्मान नहीं करता, झूठ बोलता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनके लोगों में ये दुर्गुण हो सकते हैं। आइये जानते हैं उन राशियों के बारे में जो पार्टनर को धोखा देने में नहीं झिझकतीं (zodiac not hesitate in cheating) …

भोपालJul 26, 2024 / 07:18 pm

Pravin Pandey

kaun si rashi dhokha deti hai astrology

इन राशियों के लोग प्यार में धोखा देने से नहीं झिझकते

kaun si rashi dhokha deti hai: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की राशि से उसके स्वभाव, व्यक्तित्व और आदत के बारे में पता चलता है। उसकी अच्छाई और दोष पता चल जाता है। इससे पता चल जाता है कि किस राशि के लोग अपने प्रेम के प्रति बहुत ज्यादा संवेदनशील और वफादार होते हैं, वहीं कुछ राशियां ऐसी होती हैं जिनके लोग प्यार को लेकर संवेदनशील नहीं होते, ये अक्सर पार्टनर को धोखा देने में भी नहीं झिझकतीं और झूठ बोलने में माहिर होते हैं। आइये जानते हैं ऐसी कुछ राशि के लोगों के बारे में जिनसे सतर्क रहना चाहिए ..

धोखेबाज होती हैं ये राशियां

pyar me dhoka couple: प्यार आग का दरिया है और डूबकर जाना है.. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो राशि चक्र की 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी होती हैं जिनसे प्यार करना ऐसा ही जोखिम भरा हो सकता है। इन राशियों के लोग आपके जीवन में भले आ जाएं, लेकिन किसी भी समय ये धोखा देने से नहीं कतरातीं। फिर चाहे आप मशहूर कलाकार, जाना माना चेहरा या कोई और शख्सियत। आइये जानते हैं कौन हैं वो राशियां …
ये भी पढ़ेंः इस पौराणिक कथा को पढ़े बिना अधूरी है नाग पंचमी पूजा, जानें कब है नाग पंचमी और नाग पंचमी पूजा मुहूर्त

couple in love

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के लोग रिश्ते में बहुत ही ज्यादा जरूरतमंद होते हैं। ऐसे लोगों पर अगर 24 घंटे ध्यान नहीं दिया जाए तो ये निराश हो जाते हैं। इसके अलावा मिथुन राशि की महिला अक्सर दुविधा में रहती है। उन्हें अपने जीवन में विकल्प रखना पसंद होता है। ऐसे में धोखा देने की बात की जाए तो मिथुन राशि के लोग अव्वल होते हैं। हालांकि ये धोखा उस स्थिति में देते हैं जब उन्हें अपने पार्टनर से वह प्यार और सम्मान नहीं मिलता जिसकी वह अपेक्षा करते हैं।
pyar me dhoka rashi astrology
मिथुन राशि के लोग प्यार को लेकर नहीं होते समर्पित

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग नाटकीय स्वभाव के होते हैं और उन्हें आकर्षण का केंद्र बनना अच्छा लगता है। अगर आप उन्हें प्रिंस या प्रिंसेस ट्रीटमेंट नहीं देते हैं तो वह आपसे अप्रसन्न हो सकते हैं। इसके बाद उन्हें आपसे अलग होना है तो वह धोखा दे सकती हैं। ऐसे में आवश्यक है कि इन्हें अक्सर महत्वपूर्ण महसूस कराया जाए और इन्हें उचित प्यार दिया जाए।
ये भी पढ़ेंः एकादशी के दिन चावल खाना चाहिए या नहीं, जानें चावल की उत्पत्ति की कहानी

 couple in love astrology
तुनक मिजाजी के कारण पार्टनर को उनके हाल पर छोड़ अलग हो जाते हैं इस राशि के लोग

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों को आमतौर पर प्रेमी स्वभाव का माना जाता है। यह जल्द ही किसी रिश्ते में आ जाते हैं। हालांकि जब कन्या राशि के लोग रिश्ते में आते हैं तो कई बार उनके पार्टनर फ्लर्ट करना बंद कर देते हैं, यह ठीक नहीं है। अगर आप कन्या राशि के जातक के साथ रिश्ते में आने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए और रिश्ते में आने से पहले सोच-समझकर आगे बढ़ना चाहिए।
kaun si rashi dhokha deti hai astrology
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि वालों संग भी रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले ठीक से विचार करना चाहिए

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग आमतौर पर शारीरिक रूप से धोखा देना की प्रवृत्ति नहीं दिखाते हैं लेकिन यह अपने पूर्व या पुराने प्रेमी को फ्लर्टी मैसेज भेज सकते हैं, उनके प्रति रूझान दिखा सकते हैं। यह भी एक तरह का पार्टनर के प्रति धोखा ही है।
ये भी पढ़ेंः शिवलिंग पर क्यों चढ़ाते हैं कच्चा दूध, जानें इसकी पौराणिक कहानी और क्या कहता है विज्ञान

kumbh rashi personality astrology
कुंभ राशि वाले पूर्व प्रेमी प्रेमिका के चलते तोड़ बैठते हैं अपने प्यार का दिल

मीन राशि

मीन राशि के लोग भी अक्सर पार्टनर को धोखा देते हैं। संवेदनशील और ज्यादा भावुक होने के चलते ये छोटे से छोटे मूड स्विंग्स पर भी अपने पार्टनर को धोखा देने का विचार कर सकते हैं।
meen rashi mood swing on love partner astrology
मीन राशि वालों का बदलता मूड प्यार के मामले में साबित हो सकता है आग का दरिया..
(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / पार्टनर को धोखा देने में नहीं झिझकते इन राशियों के लोग, जानें इनके व्यक्तित्व की कुछ बातें

ट्रेंडिंग वीडियो