scriptAstro Tips: कर्ज मुक्ति का ये उपाय साथ लाएगा सुख-समृद्धि | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Astro Tips: कर्ज मुक्ति का ये उपाय साथ लाएगा सुख-समृद्धि

Karz Se Mukti Ke aasan Upay: पत्रिका.कॉम के इस लेख में पं. जगदीश शर्मा आपको बता रहे हैँ कर्ज से मुक्ति Karz Se Mukti Ke aasan Upay के कुछ ज्यातिष उपाय, जिन्हें फॉलो करने से आपको कर्ज से धीरे-धीरे मुक्ति मिल सकती है। हालांकि पत्रिका.कॉम इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Feb 23, 2023 / 04:17 pm

Sanjana Kumar

karz_se_mukti_ke_asardar_upay.jpg

Karz Se Mukti Ke aasan Upay: क्या आप भी कर्ज से परेशान हो चुके हैं और चाहकर भी आपका कर्ज उतरने के बजाय लगातार बढ़ता जा रहा है? दरअसल किसी का भी समय एक जैसा नहीं रहता। आर्थिक परेशानियां इसी वक्त का परिणाम कही जा सकती है। ऐसे में कई बार न चाहते हुए भी कर्ज लेना पड़ता है। वह न केवल घरेलू जरूरतों के लिए हो सकता है, बल्कि शिक्षा या घर लेने से संबंधित भी हो सकता है। यानी ऐसे कई कारण हमारे सामने लोन लेने की स्थिति पैदा कर देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं आपकी कुंडली में मौजूद ग्रह और उनकी शुभ या अशुभ स्थिति आपको कर्जदार बनाती है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कर्ज से मुक्ति पाने के उपाय भी बताए गए हैं। पत्रिका.कॉम के इस लेख में पं. जगदीश शर्मा आपको बता रहे हैँ कर्ज से मुक्ति Karz Se Karz Se Mukti Ke aasan Upay के कुछ ज्यातिष उपाय, जिन्हें फॉलो करने से आपको कर्ज से धीरे-धीरे मुक्ति मिल सकती है। हालांकि पत्रिका.कॉम इसकी पुष्टि नहीं करता है।

इन उपायों से मिल सकती है कर्ज से मुक्ति Karz Se Mukti Ke aasan Upay

मां लक्ष्मी की पूजा करें Karz Se Mukti Ke aasan Upay
मां लक्ष्मी को धन-वैभव की देवी कहा जाता है। धनलाभ के हर व्यक्ति चाहता है कि मां लक्ष्मी उससे प्रसन्न रहें और हर हाल में वह उन्हें खुश रखने के प्रयास करता है। ऐसे में आप कर्ज से मुक्तिके लिए घर पर प्रतिदिन मां लक्ष्मी की पूजा जरूर करें। साथ ही ‘ऊं श्रीं ह्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद ‘श्रीं ह्रीं श्रीं ऊं महालक्ष्मयै नम:’ मंत्र का जाप भी करें। मां लक्ष्मी के समक्ष घी का दीपक जलाएं। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा और जल्द ही आपको कर्ज से मुक्ति भी मिल जाएगी।

इस दिन ले सकते हैं कर्ज Karz Se Mukti Ke aasan Upay
यदि किसी कारण से आपको कर्ज लेना पड़ रहा है, तो ध्यान दें कि आप कर्ज लेने के लिए बुधवार का दिन चुनिए। माना जाता है कि बुधवार के दिन लिया गया कर्ज आसानी से उतर जाता है। इसीलिए जहां तक हो सके इस दिन के अलावा किसी और दिन कर्ज लेने से बचें।

इस दिन कर्ज उतारें, तो जल्द मिलेगी मुक्ति Karz Se Mukti Ke aasan Upay

– जिस तरह कर्ज लेने के लिए बुधवार का दिन श्रेष्ठ माना गया है ठीक वैसे ही कर्ज उतारने के लिए मंगलवार का दिन सबसे शुभ दिन माना गया है। आप अपने कर्ज की पहली किस्त मंगलवार के दिन भरिए। ऐसा करने से आपका कर्ज जल्द ही उतर जाएगा। इसके साथ ही मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में जाकर नारियल चढ़ाना चाहिए, लाभ मिलेगा। मंगलवार के दिन लाल मसूर की दाल का दान करने से भी कर्ज आसानी से उतर जाता है।
– सवा किलो आटा और सवा किलो गुड़ को मिलाकर इसकी रोटियां बना लें। अब गुरुवार के दिन इन रोटियों को गाय को खिला दें। इस प्रक्रिया को लगातार तीन गुरुवार तक करें। माना जाता है कि ऐसा करने से भी कर्ज आसानी से और समय पर उतर जाता है।

https://youtu.be/moafrqUaHkg

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Astro Tips: कर्ज मुक्ति का ये उपाय साथ लाएगा सुख-समृद्धि

ट्रेंडिंग वीडियो