scriptJuly Career Rashifal 2024: जुलाई में इन राशियों के करियर में आएगा उतार चढ़ाव, मासिक करियर राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य | July Career Rashifal Libra To Pisces July Monthly Horoscope 2024 mercury transit shani vakri effect There will be ups downs in career of these zodiac signs in July masik rashifal career | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

July Career Rashifal 2024: जुलाई में इन राशियों के करियर में आएगा उतार चढ़ाव, मासिक करियर राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य

July Career Rashifal 2024: जुलाई महीने में सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र जैसे 4 बड़े ग्रह गोचर करेंगे, जबकि दो दिन पहले 29 जून को ही बुध गोचर कर चुके हैं और शनि वक्री हो चुके हैं। इनका सभी राशि के लोगों पर असर पड़ेगा। जुलाई मासिक राशिफल जुलाई में कई राशियों का करियर उतार चढ़ाव भरा रहेगा। जुलाई राशिफल 2024 में जानें तुला से मीन तक का भविष्य (July Monthly Horoscope 2024 Libra To Pisces) …

भोपालJul 02, 2024 / 02:18 pm

Pravin Pandey

July Career Rashifal Libra To Pisces

July Career Rashifal 2024: जुलाई में इन राशियों के करियर में आएगा उतार चढ़ाव, मासिक करियर राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य

तुला राशि (July Career Rashifal Libra)

जुलाई तुला राशिफल के अनुसार तुला राशि वालों के करियर के लिए साल का सातवां महीना बेहद शानदार रहेगा। हालांकि नौकरी में किसी तरह का बदलाव नहीं आएगा। वहीं पढ़ाई लिखाई में बहुत अधिक मेहनत करनी होगी। पारिवारिक जीवन के लिए जुलाई बेहद शानदार रहेगा। हालांकि कड़वी बातें बोलने से बचें। प्रेम और वैवाहिक जीवन में चुनौतियां रहेंगी।
अपने परिवार और प्यार के बीच तुला राशि वाले उलझे हुए महसूस करेंगे। जुलाई में तुला राशि वालों की आर्थिक स्थिति कभी अच्छी रहेगी, कभी मुश्किल। हालांकि जुलाई में तुला राशि वालों के जीवन में राजयोग सरीखे फल आ सकते हैं। आपको इन अवसरों का लाभ उठाना चाहिए। जुलाई में तुला राशि वालों को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है लेकिन जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

वृश्चिक राशि (July Career Rashifal Scorpio)

वृश्चिक मासिक राशिफल जुलाई के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिए जुलाई का महीना उतार-चढ़ाव वाला है। कार्यक्षेत्र में सावधान रहना होगा, वर्ना कोई बड़ी समस्या सामने आ सकती है। विद्यार्थियों का दिमाग तेजी से काम करेगा और छोटी बड़ी बात आसानी से समझ लेंगे। पारिवारिक जीवन के लिए जुलाई मिश्रित फल देगा। भाई बहनों का सहयोग मिलेगा, अनुकूल वार्तालाप होगा और परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।
प्रेम और वैवाहिक जीवन में रिश्ता मजबूत होगा। हालांकि बीच-बीच में कुछ गलतफहमियां और समस्याएं भी आने वाली है जिनको सूझबूझ से हल करना होगा। आर्थिक जीवन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। जुलाई में वृश्चिक राशि वालों को व्यापार और नौकरी से धन लाभ मिलेगा। इस समय आप बचत पर ध्यान देंगे तो आगे कोई परेशानी नहीं होगी। स्वास्थ्य जीवन में उतार चढ़ाव वाली स्थिति बन सकती है, हालांकि इच्छा शक्ति और ऊर्जा स्तर से परेशानियों से निपटने में कामयाब होंगे।
ये भी पढ़ेंः

July Rashifal 2024: जुलाई में 4 राशि के लोगों की बढ़ेगी आमदनी, जानिए करियर और पारिवारिक जीवन के लिए कैसे रहेंगे अगले 30 दिन

धनु राशि (July Career Rashifal dhanu)

मासिक धनु राशिफल के अनुसार जुलाई का महीना धनु राशि वालों को करियर के लिहाज से मध्यम फल देने वाला है। इस दौरान कड़ी मेहनत के साथ आपको सावधानियां रखनी होंगी। इससे आप अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल होंगे। विद्यार्थी हैं तो जुलाई में जल्दी-जल्दी विषयों को पढ़कर समझने की स्थिति में रहेंगे। हालांकि पारिवारिक माहौल और कुछ परेशानियां आपकी एकाग्रता भंग कर सकती हैं। इसलिए सतर्क रहें। पारिवारिक जीवन में भी जुलाई में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। भाई बहनों के साथ रिश्ते अनुकूल बनेंगे, आप उन पर खर्च करेंगे। इस समय समय-समय पर चुनौतियां भी आएंगी।
प्रेम और वैवाहिक जीवन की बात करें तो जुलाई में आपको अपने प्रेमी के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहना होगा। लेकिन जल्दबाजी में फैसला न लें, वर्ना परेशानी हो सकती है। धनु राशि वालों के लिए आर्थिक लिहाज से भी यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। लेकिन आप अच्छे काम, पूजा पाठ और धार्मिक कामकाज पर खर्च करते नजर आएंगे। इससे आपकी संतुष्टि बनी रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से जुलाई थोड़ा कमजोर रहेगा।
इस महीने आपको लीवर से संबंधित परेशानियां, किडनी से संबंधित रोग और वर्षा जनित रोगपरेशान कर सकते हैं। साथ ही वाहन चलाते वक्त भी कोई दुर्घटना होने की आशंका है। ऐसे में इन सब के प्रति सचेत रहें।
ये भी पढ़ेंः

Shani Vakri: इस डेट तक शनि रहेंगे वक्री, अगले 5 महीने इन 4 राशियों की मौज, मिलेगा पद प्रतिष्ठा, करियर, कारोबार भरेगा उड़ान

मकर राशि (July Career Rashifal Makar)

मकर राशि के लोगों के लिए जुलाई बेहद शानदार रहने वाला है। हालांकि कार्यस्थल पर विरोधी आपके खिलाफ कोई बड़ा कदम उठाने का प्रयास करेंगे, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से उन पर पार पा लेंगे। कड़ी मेहनत जारी रखें और ऑफिस पॉलिटिक्स से बचें। विद्यार्थियों को जुलाई में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। इस समय आपकी एकाग्रता बढ़ेगी और आप पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देंगे। इस महीने आपके शिक्षक, आपके परिवार के लोग आपका मार्गदर्शन करेंगे जिससे आपको सफलता मिलेगी।
पारिवारिक जीवन में मिश्रित परिणाम मिलेगा। आपको लोगों की बात जल्दी कड़वी या बुरी लग सकती है, जिससे परिवार का माहौल बिगाड़ सकता है। इस महीने आपकी माताजी के स्वास्थ्य में भी बदलाव आ सकता है, ने की आशंका है लेकिन पिताजी का सहयोग आपको इस पूरे महीने मिलता रहेगा। प्रेम और वैवाहिक जीवन की बात करें तो आपका पार्टनर से प्यार बढ़ने वाला है। आप किसी भी कीमत पर अपने प्रेमी की और अपने रिश्ते की रक्षा करते नजर आएंगे।
आर्थिक जीवन में भी जुलाई मिलाजुला फल देगा। महीने की शुरुआत में ही आप धन संचित करने में सफल होंगे और इस पूरे महीने किसी न किसी स्रोत से धन कमाएंगे और आपकी इनकम बढ़ेगी। जुलाई में मकर राशि वालों के लिए स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। हालांकि छोटी-मोटी परेशानियां समय-समय पर हो सकती है।
ये भी पढ़ेंः

Rahu Ketu Gochar 2025: नए साल में राहु केतु बदलेंगे राशि, 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम

कुंभ राशि (July Career Rashifal Kumbh)

मासिक कुंभ राशिफल के अनुसार जुलाई में कुंभ राशि वालों का करियर शानदार रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में लोग आपकी सहायता करेंगे। हालांकि बीच-बीच में थोड़ी परेशानियां भी आएंगी, जिनसे निपटने के लिए सूझबूझ दिखानी होगी। स्टूडेंट्स को जुलाई में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपकी एकाग्रता बढ़ेगी, आपको अपने दोस्तों का सहयोग मिलेगा और अगर आप प्रतिस्पर्धा आदि में शामिल हैं तो आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस महीने कुंभ राशि के कुछ लोगों का किसी अच्छी परीक्षा में चयन भी हो सकता है।
पारिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा फिर भी वाणी पर नियंत्रण रखें वर्ना किसी को कोई बात बुरी लग सकती है जिससे परिवार का माहौल खराब होगा। इसके अलावा परिवार में सुख शांति भाईचारा रहेगा। प्रेम और वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा, पार्टनर से रोमांस बढ़ेगा। हालांकि अहम को लेकर टकराव भी हो सकता है लेकिन आप इससे पार पा जाएंगे।
आर्थिक जीवन के लिए जुलाई की शुरुआत अच्छी रहेगी। घर में खुशियां आएंगी, आमदनी बढ़ेगी। लेकिन बचत में मुश्किल आएगी। इस महीने खर्च पर विशेष नजर रखें। जुलाई में स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन लापरवाही न करें। जुलाई में सर्दी, जुकाम आदि की आशंका है।

मीन राशि (July Career Rashifal Meen)

जुलाई मीन राशिफल के अनुसार मीन राशि वालों के लिए जुलाई महीने में करियर मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। हालांकि कार्यक्षेत्र पर सहकर्मी आपका साथ देंगे जिससे आपका प्रदर्शन सुधरेगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें भी नौकरी मिल सकती है। बीच-बीच में कठिन चुनौतियां आएंगी लेकिन आप इनसे पार पा जाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में मीन राशि वालों को अच्छे अवसर मिलेंगे।
बुद्धिमानी और चतुराई से विषयों पर अच्छी पकड़ बना पाएंगे। इसमें आपको सफलता मिलेगी। हालांकि इस राशि के जो लोग उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्न कर रहे हैं उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा। आपका पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा, घर के लोगों में प्रेम भाव रहेगा, लेकिन बीच-बीच में लड़ाई झगड़ा और कहासुनी हो सकती है। प्रेम और वैवाहिक जीवन में पार्टनर से दिल की बात कहने में झिझकेंगे। लेकिन हिम्मत दिखाने पर रिश्ते पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा।
पार्टनर के साथ ज्यादा वक्त बिताएंगे। रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। आर्थिक जीवन की बात करें तो यहां आपको बहुत ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि खर्च बढ़ने वाले हैं। इस समय आप धन संचित करने के प्रति रूझान दिखाएंगे। इस राशि के कुछ लोगों को विदेशी मुद्रा मिल सकती है। हालांकि आपके खर्च इस पूरे महीने लगातार बने रहेंगे। जुलाई में स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें वर्ना आंखों की समस्या, पैर में दर्द, एड़ी में दर्द, चोट लगने या मोच से जूझना पड़ सकता है।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / July Career Rashifal 2024: जुलाई में इन राशियों के करियर में आएगा उतार चढ़ाव, मासिक करियर राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य

ट्रेंडिंग वीडियो