scriptइन राशियों को नहीं पहननी चाहिए सोने की रिंग, जानें क्या होता है नुकसान | Gold Ring Astrology sone ki ring pehne ke fayde sone ki ring kis ungli mein pehna chahiye sone ki ring kise nahin pahnna chahiye These zodiac signs should not wear gold ring | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

इन राशियों को नहीं पहननी चाहिए सोने की रिंग, जानें क्या होता है नुकसान

Gold Ring Astrology: सोने का संबंध बृहस्पति ग्रह से है। मान्यता है कि सोना पहनने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है और इससे भाग्य में वृद्धि होती है, धन वैभव की प्राप्ति होती है। लेकिन कुछ राशि के लोगों के लिए सोना या सोने की रिंग पहनना नुकसानदायक हो सकता है। जानें किन राशियों को सोने की रिंग पहनना नुकसान दायक हो सकता है।

भोपालJul 11, 2024 / 10:38 pm

Pravin Pandey

Gold Ring Astrology

इन राशियों को नहीं पहननी चाहिए सोने की रिंग, जानें क्या होता है नुकसान

Gold Ring Wearing: भारत में सोना लोकप्रिय धातुओं में से एक है, इसका धार्मिक महत्व भी है। इसलिए लोगों में सोने के आभूषण पहनने का क्रेज होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति ग्रह की यह धातु कई राशियों के लोगों के लिए बेहद शुभ होती है, लेकिन कुछ के लिए बेहद नुकसानदायक तो आइये जानते हैं कि सोने की रिंग पहनना किन राशि के लोगों के लिए शुभ है या अशुभ, साथ ही सोने की रिंग पहनने से पहले किसी ज्योतिषी की सलाह जरूर लेना चाहिए ….

इस राशि के लोगों के लिए शुभ है सोने की रिंग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने का संबंध बृहस्पति ग्रह से है। सोना या सोने की रिंग पहनने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है और व्यक्ति का भाग्य साथ देने लगता है, घर में सुख-समृद्धि आती है। इससे सोना पहनने वाले व्यक्ति पर ईश्वर की कृपा रहती है। विशेष रूप से मेष, कर्क, सिंह, धनु, मीन राशि के लोगों के लिए सोना खरीदना भाग्यशाली होता है।
ये भी पढ़ेंः Shani Ki Sade Sati: साल 2025 में होगा शनि का गोचर, मीन और मेष राशि वालों की लाइफ में आएगा बड़ा बदलाव, जानें किस पर लगेगी साढ़ेसाती और किस ढैया

इन राशियों के लिए शुभ नहीं है सोना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति की धातु वृषभ, मिथुन, मकर और कुंभ राशि के लोगों के लिए सोना शुभ नहीं होता, इसलिए इस राशि के लोगों को सोने की रिंग पहनने से बचना चाहिए। किसी व्यक्ति को अगर पेट से संबंधित कोई परेशानी हो या थायरॉयड या कोलेस्ट्रॉल की समस्या हो तो उस व्यक्ति को भी सोने की रिंग नहीं पहनना चाहिए। आप मोटे हैं तो भी सोने की रिंग नहीं पहननी चाहिए। क्योंकि मोटापे के शिकार व्यक्ति सोना पहनते हैं तो मोटापा बढ़ सकता है।
ऐसे लोग जिनकी कुंडली में बृहस्पति खराब हो या किसी भी प्रकार से दूषित हो , ऐसे लोगों को भी सोने के प्रयोग से बचना चाहिए। कमर में सोना धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपका पाचन तंत्र खराब हो सकता है। पेट के अलावा गर्भाशय, यूट्रस आदि की समस्याएं हो सकती है, जो लोग बहुत गुस्सैल हैं, उन्हें भी सोना नहीं पहनना चाहिए।
ये भी पढ़ेंः आपकी राशि ये है तो तांबे का ब्रेसलेट पहनना पड़ सकता है भारी, जाने किसे होता है फायदा

सोने की रिंग पहनने का फायदा

ज्योतिषियों के अनुसार एकाग्रता में वृद्धि लाने के लिए सोने की अंगूठी को तर्जनी अंगुली में पहननी चाहिए। अगर आप चाहते हैं कि आपका दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहे तो आपको गले में सोने की चेन धारण करनी चाहिए, संतान प्राप्ति के लिए अनामिका अंगुली में सोना धारण करना फायदेमंद होता है।

ऐसा माना जाता है कि मध्यमा अंगुली में सोने की रिंग पहनने से धन प्राप्ति होती है, तर्जनी में पहनने से फोकस बढ़ता है और छोटी अंगुली में सोने की रिंग पहनने से सांस लेने में सुविधा होती है और सोने की बालियां आपके दिमाग को साफ करती हैं और मानसिक शांति मिलती है।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / इन राशियों को नहीं पहननी चाहिए सोने की रिंग, जानें क्या होता है नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो