scriptName Astrology- लड़कियां जिनके नाम इन अक्षरों से शुरु होते हैं वे अपने पति को बना देती हैं धनवान | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Name Astrology- लड़कियां जिनके नाम इन अक्षरों से शुरु होते हैं वे अपने पति को बना देती हैं धनवान

– ऐसी लड़कियां न केवल अपने पति के कॅरियर को आगे बढने में काफी सपोर्ट करती हैं। बल्कि ये काफी ज्यादा भाग्यशाली भी मानी जाती हैं ।

Jul 04, 2023 / 08:05 pm

दीपेश तिवारी

lucky_girl_for_husband.png

,,

Name Astrology : आज के दौर में जहां अधिकांश लडके नौकरीपेशा लडकियों को ही जीवन संगिनी बनाने में रुचि लेते हैं। वहीं क्या आप जानते हैं कि बस युवती के नाम से ही उसके भाग्य से जुडी कई चीजों का पता लग जाता है, यहां तक की ये तक जानकारी मिल जाती है कि कौन सी लडकी पति के लिए भाग्यशाली होने के साथ ही उसे धनवान तक बना देती है।

दरअसल एस्ट्रॉलोजी के अनुसार नाम की शुरुआत में कुछ ऐसे अक्षर होते हैं जिनको लेकर ज्योतिष शास्त्र में तक माना जाता है कि इनसे शुरू होने वाले नाम की लड़कियां न केवल किस्मत की धनी होती हैं, बल्कि ये अपने पति तक को धनवान बना देती हैं। ऐसे में इन अक्षरों के नाम वाली लडकी जिस भी घर में शादी करके जाती है, उस घर को इतना सम्रद्ध बना देती हैं कि वहां कभी भी धन-धान्य की कोई कमी नहीं रहती।

lucky_girl_4_husband.png

इन लडकियों की सबसे खास बात ये होती है कि इन पर सदैव माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है, वहीं ये अपने पति के लिए अत्यंत भाग्यशाली होती हैं। ऐेसे में ये जहां अपने पति के कॅरियर को आगे बढने में काफी सपोर्ट करती हैं। तो अपने इसी सहयोग के बदौलत वह उसे धनवान तक बना देती है।

चलिए अब जानते हैं कौन-कौन से अक्षर के नाम वाली लड़कियों में होती हैं ये विशेषताएं

जिन लड़कियों का नाम ए (A) अक्षर से शुरू होता है, ज्योतिष में वे अत्यंत भाग्यशाली मानी गई हैं। इनका स्वभाव इतना मिलनसार होता है कि ये कुछ ही समय में किसी को भी अपना बना लेने में सक्षम होती हैं। दिल की साफ ये लडकियां अपने मन में कोई बात नहीं रखतीं और इनके मन में जो भी आता है ये उसे बिना लाग-लपेट के सामने वाले के मुंह पर बोल देती हैं। धन-धान्य की इनके जीवन में कभी कोई कमी नहीं रहने के साथ ही ये अपने ससुराल वालों के लिए भी काफी सपोर्टिव होती हैं।

special_lucky_girl.png

वे लड़कियां जिनके नाम का पहला अक्षर के (K) से शुरू होता है, ऐसी लड़कियां काफी खुशमिजाज तो होती ही हैं साथ ही आर्थिक स्थिति भी इनकी हमेशा अच्छी ही रहती है। ये शादी करके जिस किसी भी घर में जाती हैं वहां धन-धान्य के अंबार लगा देती हैं। इसके अलावा ये तुरंत ही ससुराल वालों का दिल जीतने में भी सक्षम रहती हैं।

अपने ससुराल वालों की किस्मत चमकाने वाली एल (L) अक्षर की लड़कियां अत्यंत खुशमिजाज भी होती हैं। पति के लिए देवीं लक्ष्मी का रूप होने के साथ ही इनकी लाइफ में कभी किसी चीज की परेशानी नहीं होती। इनके पति की किस्मत इनसे शादी के बाद अचानक ही चमक उठती है।

पति के जीवन में सौभाग्य लाती है एस (S) अक्षर वाली लड़कियां, शादी करने के बाद ही इनके पति को इनके भाग्य की बदौलत कई तरह की सफलताए हासिल होती हैं, जिसके फलस्वरुप नौकरी में उन्हें तरक् की भी मिलती रहती है। यहां ये दोनों यानि पति पत्नी एक दूसरे का हाथ थामकर आगे बढ़ते हुए कई बड़ी योजनाओं में सफलता प्राप्त करते हैं।

special_girl.png
जिन लड़कियों का नाम सी (C) अक्षर से शुरू होता है उनके पास कभी धन की कोई कमी नहीं रहती। किस्मत की धनी ये लडकी जिस भी लड़के से शादी करती हैं उसका भाग्य जगाने के साथ ही चमका भी देती हैं। सुख-सुविधाओं से भरा जीवन होने के बाद भी ये काफी मेहनती तो होती ही हैं साथ ही बुद्धिमान भी होती हैं। ये अपने जीवन में कॅरियर के ऊंचे मुकाम को भी प्राप्त करके ही रहती हैं।
वे लड़कियां जिनके नाम का अक्षर आर (R) से शुरु होता है ये काफी हंसमुख होती हैं, इसके अलावा ये जिस भी लडके से शादी करती है, उस युवक के जीवन में अनेक सकारात्मक बदलाव ला देती हैं। पति के जीवन में धन का मार्ग (धन के संकेत) खोलने में ऐसी लड़कियां विशेष रूप से मदद करती हैं। वहीं जब कभी ये दोनो मिलकर कोई बिजनेस करते हैं तो उसमें इन्हें सफलता अवश्य ही मिलती है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8m6the
0:00
(नोट- ये समस्त सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। पत्रिका इनकी पुष्टि नहीं करता है।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Name Astrology- लड़कियां जिनके नाम इन अक्षरों से शुरु होते हैं वे अपने पति को बना देती हैं धनवान

ट्रेंडिंग वीडियो