scriptShani Uday 2023: भाग्योदय के लिए इनको करना होगा शनि उदय का इंतजार, काउंट डाउन जारी | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Shani Uday 2023: भाग्योदय के लिए इनको करना होगा शनि उदय का इंतजार, काउंट डाउन जारी

ज्योतिष में शनिदेव (Shani Dev) को न्याय का देवता माना जाता है, जो लोगों को कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। अच्छे कर्म करने वालों को अच्छा और बुरा काम करने वालों को खराब परिणाम देते हैं। फिलहाल शनि देव अभी कुंभ राशि में अस्त हैं, यानी प्रभावी नहीं हैं। इससे अच्छे करने वाले व्यक्ति को उसकी उम्मीद के मुताबिक अच्छा परिणाम पाने में मुश्किल हो रही होगी। लेकिन शनि उदय 2023 (Shani Uday 2023) के लिए काउंट डाउन शुरू हो गया है। 31 जनवरी 2023 को अस्त हुए शनि एक पखवाड़े बाद यानी 6 मार्च 2023 को होली से पहले उदय हो जाएंगे। इससे अच्छा काम करने वाले जातकों को भाग्य का साथ मिलने लगेगा। आइये जानते हैं कि शनि उदय से किन राशियों को फायदा होगा।

Feb 14, 2023 / 12:23 pm

Pravin Pandey

shani_uday.jpg

shani uday

वृषभः ज्योतिषाचार्यों के अनुसार शनि उदय वृष राशि के ऐसे जातक के अनुकूल होने वाला है, जो मेहनत से अपना काम कर रहा है। ऐसे समय इस राशि के जातक को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। रूके काम चल पड़ेंगे। शनि उदय से इस राशि के जातक को धन लाभ की भी उम्मीद है। वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं और शनि के साथ इनकी मित्रता का भाव है, जिससे वृषभ राशि के जातक जिस काम को शुरू करेंगे, उसी में उन्हें सफलता मिलेगी।
सिंह राशिः ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं और शनि देव का इनसे पिता-पुत्र का संबंध माना जाता है। इसलिए शनि उदय का इस राशि पर भी शुभ प्रभाव पड़ेगा। सूर्य आत्मा और मान-सम्मान के कारक माने जाते हैं, इसलिए शनि उदय से सिंह राशि के ऐसे जातक जो मेहनत से अपना काम करेंगे, न्याय के रास्ते पर रहेंगे। उनको शनि का साथ मिलेगा, उनका भाग्योदय होगा। उनके जीवन में धन की आवक बढ़ेगी, कर्ज से मुक्ति मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। हालांकि इस दौरान सामने आईं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां धीरे-धीरे ठीक होती जाएंगी।
ये भी पढ़ेंः Valentine Day 2023: सूर्य गोचर से इनकी लव लाइफ में आएगी बहार, पढ़ें किसे मिल रहा वेलेंटाइन डे पर आशीर्वाद

तुला राशिः वृषभ राशि की तरह तुला राशि के भी स्वामी शुक्र हैं, जो सुख-समृद्धि के कारक हैं । शुक्र और शनि में मित्रता भी है। इससे शनि उदय से तुला राशि पर भी कृपा होगी। इससे शनि उदय से तुला राशि के जातक को भाग्य का साथ मिलने लगेगा, उसके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी। नौकरी और व्यवसाय में तुला राशि के जातक को तरक्की मिलेगी। कार्यस्थल की परेशानी से छुटकारा मिलेगा और जितनी मेहनत करेंगे उतना ही अधिक फल मिलेगा। इसे और बढ़ाने के लिए रोजाना शनि मंत्र का जाप करना चाहिए।

कुंभ राशिः इस राशि के स्वामी शनि देव ही हैं और शनि अभी इसी राशि में अस्त हैं। इसलिए शनि उदय का सबसे अधिक लाभ कुंभ राशि के जातकों को ही होगा। इस राशि के जातक को भाग्य का जबर्दस्त साथ मिलेगा, थोड़ी से भी मेहनत अधिक फल दिलाएगी। खर्चों में वृद्धि के बाद भी आमदनी में हुई वृद्धि से आप खुदको धनवान महसूस करेंगे। निवेश का आपको लाभ मिलेगा, रूके काम पूरे होंगे। इससे सेहत में भी सुधार होगा। इस राशि के जातक शनिदेव का स्मरण करें।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8hue35
https://youtu.be/LSsOklUrbt4

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Shani Uday 2023: भाग्योदय के लिए इनको करना होगा शनि उदय का इंतजार, काउंट डाउन जारी

ट्रेंडिंग वीडियो