scriptS नाम वाले अभी हो जाएं सतर्क, आपके जीवन में होने वाला है बड़ा बदलाव | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

S नाम वाले अभी हो जाएं सतर्क, आपके जीवन में होने वाला है बड़ा बदलाव

‘S’ अक्षर के नाम वालों का आगामी समय कैसा रहेगा

Jul 29, 2023 / 05:24 pm

दीपेश तिवारी

s_letter_rashifal.jpg

,,

साल 2023 अगस्त शुरु होने जा रहा है। ऐसे में आज हम आपको अक्षर ‘S’ से शुरू होने वाले नाम वालों के जातकों के लिए दिसंबर 2023 तक का समय कैसा रहेगा। इसके संबध में ज्योतिष के जानकारों द्वारा भविष्यवाणियां की गई हैं। तो चलिए जानते हैं कि आने वाला समय एस अक्षर के नाम वाले जातकों का कैसा रहेगा। यानि कॅरियर, लव लाइफ, शादी, फाइनेंस, आदि को लेकर ज्योतिष एस अक्षर से शुरु होने वाले जातकों के संबंध में क्या कहते हैं ।

‘S’ अक्षर वाले नाम के जातकों का व्यक्तित्व
S अक्षर के नाम वाले जातक काफी बुद्धिमान होते हैं। वहीं पैसे के मामले में भी ये अत्यंत भाग्यशाली होते हैं। लेकिन ये बहुत जल्दी एग्रेसिव हो जाते हैं और गुस्सा होने पर ये दूसरों से बोलना बंद कर देते हैं। ऐसे जातक या तो काफी एक्टिव होते हैं या ग्रहों में बदलाव के कारण कई बार अत्यंत आलसी भी होते हैं। नींद इनका शौक होता है। शांत रहना और ऑब्जर्व करना इन्हें काफी पसंद होता है। ये इंट्रोवर्ट होने के कारण दूसरों के साथ जल्द घुल-मिल नहीं पाते हैं। ऐसे जातक किसी की भी बात सुनने मे तो अच्छे होते ही हैं साथ ही काफी मददगार भी होते हैं।

s_letter_indian_jyotish.png

साल 2023 का अगस्त से दिसंबर तक का समय-
जहां तक साल 2023 के आगामी समय की बात है तो ‘S’ अक्षर से जिन व्यक्तियों का नाम शुरू होता है, वे इस वर्ष काम में बहुत ज्यादा बिजी रहेंगे। ऐसे में इनके लिए वर्क-लाइफ बैलेंस करना जरूरी होगा। वरना इनकी व इनके पार्टनर के बीच गलतफहमी पैदा होने की संभावना हैं। ध्यान रहे प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही आपका निजी जीवन भी अत्यंत महत्वपूर्ण है। याद रखें यदि आप इस समयावधि में बैलेंस नहीं रख पाएं तो आपको निराशा हो सकती है।

‘S’ अक्षर वाले नाम के जातकों का लव, शादी व रिलेशनशिप –
– लव व रिलेशनशिप के मामले मे S अक्षर के नाम वाले जो जातक लवर्स अपने पार्टनर का सही तरह से ध्यान नहीं रख पा रहे हैं या समय नहीं दे पा रहे हैं, उन्हें अब सावधान रहने की जरूरत है वरना, ब्रेकअप की संभावना है।

– वहीं S अक्षर के नाम वाले शादीशुदा जातकों कों अपने पार्टनर और उनके हर काम की सराहना करनी चाहिए। उचित होगा आने वाले समय में आपका पार्टनर जो सलाह दे या कार्य करे उसका सम्मान करें। वरना रिलेशनशिप को लेकर अत्यंत निराशा का सामना करना पड सकता है। उचित होगा कि मेडिटेशन करने के साथ ही शांत भी रहें।

– इस साल शादी की चाहत रखने वाले ‘S’ अक्षर के नाम वाले जातकों को शादी में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। वैसे इनके लिए साल का 11वां व 12वां यानि नवंबर और दिसंबर अनुकूल रहेंगें, इस दौरान ये मनचाहे परिणाम प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे।

s_letter_astrology.jpg

‘S’ अक्षर वाले नाम के जातकों की सोशल और फैमिली लाइफ-

– S अक्षर के नाम वाले जातकों के इस साल कई यात्राएं करने की संभावनाएं हैं।

– S अक्षर के नाम वाले जातक आने वाले 2023 के बचे महीनों में काफी पैसा सेव कर सकते हैं।

– आने वाले दिनों में आपका मन अध्यात्म की ओर आकर्षित होगा। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार इस नाम के अक्षर वाले वे जातक जो आध्यात्मिक नहीं हैं, उचित होगा कि वे भी अध्यात्म में रुचि लें, इससे इन्हें अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

– आने वाले दिनों में इन्हें अपने परिवार के सदस्यों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। ध्यान रहे कि केवल समाज की देखभाल करना ही आपकी जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि अपने परिवार का ध्यान रखना भी आपका काम है। आने वाला समय पिता के स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। ऐसे में हेल्थी डाइट को अपनाएं।

– इसके अतिरिक्त कुछ भी करने से पहले सही और गलत पर पूर्ण विचार करें। ध्यान रहे इस पर पूर्ण विचार के बाद ही निर्णय लें।

‘S’ अक्षर वाले नाम के जातकों का कॅरियर और फाइनेंस लाइफ-

– कॅरियर और फाइनेंशियल ग्रोथ के मामले मेें अगस्त से दिसंबर 2023 तक में S अक्षर के नाम वाले लोग कॅरियर और वित्त के मामलों में बहुत शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

– S अक्षर से नाम वाले जो जातक स्वयं का व्यवसाय स्थापित करने की योजना बना रहे हैं, वे आने वाले समय में ये कर पाएंगे।

– इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट का काम करने वाले इस अक्षर के नाम वालों को आने वाले दिनों में तगडा फायदा होने की संभावना है।

– ‘S’ अक्षर वाले नाम के कुछ जातकों के लिए आगे का समय कठिन दिख रहा है, ऐसे में इन्हें धैर्य से ही उचित परिणाम मिलंगे, जबकि जल्दबाजी इन्हें नुकसान पहुंचाएगी। हां आने वाले दिनों में नवंबर का महीना इनके लिए अच्छा रहता दिख रहा है।

– अगस्त से दिसंबर 2023 में खर्च पर इन लोगों को विशेष देने की आवश्यकता है। इस दौरान अनावश्यक चीजों पर काफी धन खर्च से सेविंग्स में कमी आ सकती है। उचित होगा इस समय सोच समझकर खर्च करें।

– ध्यान रहे इस समय गुस्से से दूर रहें, वरना आपका ही नुकसान हो सकता है।

s_letter_horoscope.jpg

‘S’ अक्षर वाले नाम के जातकों की शिक्षा –

– S अक्षर से नाम वाले रिसर्च के क्षेत्र से जुडे जातकों के लिए ये समयावधि अनुकूल होने के चलते वे कुछ विशेष कर सकते हैं।

– इसके साथ ही S अक्षर से नाम वाल वेे जातक जो सर्जरी, मेडिसिन, रिसर्च या एनालिसिस के क्षेत्र में जाना चाहते हैं, उन्हें काफी आसानी से एडमिशन मिलने की संभावना है।

– आने वाला समय आपको जिद्दी बना सकता हैं। अतरू ध्यान रखें कि सोच विचार क े बाद ही किसी को दोस्त बनाएं, नहीं तो आप गलत संगत फंस सकते हैं।

– ‘S’ अक्षर के नाम वाले वे जातक जो आने वाले दिनों में प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर योजना बना रहे हैं, उन्हें प्लानिंग कर अपना टारगेट सेट कर लेने से लक्ष्यों की प्राप्ति में आसानी होगी।

– S अक्षर के नाम वाले वे जातक जो सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, वे आने वाले दिनों में संभल कर आगे बढें, ऐसा करने से सरकारी नौकरी के लिए यह साल इनके लिए अच्छा रहेगा।

‘S’ अक्षर से नाम जातक अगस्त 2023 से शुरु कर दें ये उपाय-
– तांबे के लोटे पानी, सिंदूर और गुड़ मिलाकर हर रोज सूर्य को अर्पित करें। इस दौरान सूर्य मंत्र का भी जाप करें।
– अनामिका उंगली से मस्तक पर लाल तिलक लगाएं। ऐसे करने से भाग्य में वृद्धि संभव है।
– चमेली के फूल की खुशबू का हर रोज उपयोग करें।

‘S’ अक्षर से नाम वाले जातक- इन खास बातों कों ध्यान रखें
शुभ रंग- गहरा नीला
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 8

‘S’ अक्षर से नाम वाले जातक-इनसे बच कर रहें
अशुभ रंग- नारंगी
अशुभ दिशा- दक्षिण
अशुभ अंक- 7

https://youtu.be/GxXUhUuLoZ8

Hindi News/ Astrology and Spirituality / S नाम वाले अभी हो जाएं सतर्क, आपके जीवन में होने वाला है बड़ा बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो