scriptMP Crime: मुन्नाभाइयों ने खोला परीक्षा में फर्जीवाड़े का राज, एक-एक पेपर के लेते थे 1000 रुपए | MP Crime B.Ed. Scam Munnabhai revealed the secret they used to take 1000 rupees for each paper mp police crime news | Patrika News
अशोकनगर

MP Crime: मुन्नाभाइयों ने खोला परीक्षा में फर्जीवाड़े का राज, एक-एक पेपर के लेते थे 1000 रुपए

MP Crime: एमपी के अशोकनगर में शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हुई बीएड परीक्षा का मामला, पुलिस रिमांड बढ़ाई, पुलिस को शक हो सकता है बड़ा खुलासा

अशोकनगरJul 29, 2024 / 10:19 am

Sanjana Kumar

B Ed Scam
MP Crime: पुलिस रिमांड में दोनों मुन्नाभाईयों ने राज उगल दिया और बताया कि क्षेत्र के व्यक्ति ने ही उनसे संपर्क कर बात की थी। साथ ही हर पेपर के लिए एक-एक हजार रुपए देता था। इससे पहले दो पेपर वह दे भी चुके थे लेकिन, तीसरे पेपर में पकड़े गए। इस मामले में बड़े रैकेट का खुलासा होने की भी संभावना है और इससे पुलिस ने दोनों को एक दिन के लिए और रिमांड पर लिया है।
मामला मध्य प्रदेश के अशोकनगर स्थित शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हुई बीएड परीक्षा (B.Ed.)का है। इसमें शहर के अनुराग जैन और बिहार के मोहम्मद मुमताज आलम की जगह पर विशाल अहिरवार और पवन अहिरवार परीक्षा देते पकड़े गए थे।

दो दिन में खोला राज, अब पुलिस ने बढ़ाई रिमांड

पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। दोनों आरोपी दो दिन की रिमांड पर थे। तभी उन्होंने बीएड परीक्षा का राज खोला। पुलिस के मुताबिक विशाल अहिरवार और पवन अहिरवार ने बताया कि क्षेत्र के ही व्यक्ति ने उन्हें परीक्षा देने के लिए संपर्क किया था।
साथ ही हर पेपर के एक-एक हजार रुपए देने की बात कही थी। इससे वह दो पेपर दे चुके थे। इन दोनों परीक्षा के लिए उन्हें दो-दो हजार रुपए भी मिल चुके थे। मामला खुलने के बाद अब पुलिस उस आरोपी की भी तलाश कर रही है।

कॉलेज प्रबंधन पर भी संदेह

एसआई अक्षय कुशवाह के मुताबिक पवन अहिरवार खुद बीएड कर चुका है और विशाल अहिरवार एमए कर रहा है। पुलिस के मुताबिक दोनों ने बताया कि उन्हें परीक्षा में प्रश्न पत्र के जवाब नहीं, बल्कि कुछ भी लिखकर 15 से 20 पेज लिखने के लिए कहा गया था और कहा गया था कि ऊपर सब सेटिंग है। वह दो पेपर दे चुके थे, सिर्फ दो पेपर और बचे थे।
B Ed Scam
लेकिन तीसरे पेपर में ही उन्हें फ्लाइंग स्क्वाड ने पकड़ लिया। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि आखिर दो दिन ये लोग कैसे पेपर दे पाए। अगर पेपर देने आए भी तो किसी ने जांच तक नहीं की। ऐसे में कॉलेज प्रबंधन भी संदेह के घेरे में है। पुलिस को आशंका है कि मामले में बड़े रेकेट का खुलासा हो सकता है।

Hindi News/ Ashoknagar / MP Crime: मुन्नाभाइयों ने खोला परीक्षा में फर्जीवाड़े का राज, एक-एक पेपर के लेते थे 1000 रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो