scriptHeavy Rain: भारी बारिश के बाद अंतरराज्यीय पुल डूबा, 8 फीट ऊपर बह रहा पानी | heavy rain: mp monsoon weather in ashoknagar Rajghat Dam, Chanderi imd alert | Patrika News
अशोकनगर

Heavy Rain: भारी बारिश के बाद अंतरराज्यीय पुल डूबा, 8 फीट ऊपर बह रहा पानी

heavy rain: अशोकनगर में पिछले पांच दिन से रोजाना हो रही बारिश से बेतवा नदी (betwa river) उफान पर आ गई।

अशोकनगरAug 26, 2024 / 12:20 pm

Manish Gite

mp monsoon weather
heavy rain: अशोकनगर में पिछले पांच दिन से रोजाना हो रही बारिश से बेतवा नदी (betwa river) उफान पर आ गई। इससे राजघाट बांध के 12 गेट खोलकर हर सेकंड 56.88 लाख लीटर पानी बाहर छोड़ा जा रहा है, जिससे अंतर्राज्यीय पुल डूब गया और पुल से आठ फीट ऊपर पानी है। इससे उप्र-मप्र के बीच सड़क मार्ग से आवाजाही बंद है। पिछले 24 घन्टे में अशोकनगर में 20 मिमी, चन्देरी 29,ईसागढ़ 15 और मुंगावली में 37 मिमी बारिश हो चुकी है।
इससे जिले में अब तक 838.75 मिमी बारिश हो चुकी है और इससे औसत बारिश का 95.10 फीसदी कोटा पूरा हो गया है। सुबह से ही बेतवा नदी के उफान बढ़ गया।

इससे दोपहर दो बजे से राजघाट बांध के 12 गेट खोलकर दो लाख 884 क्यूसेक पानी बाहर छोड़ा जा रहा है और दोपहर से ही उप्र-मप्र के बीच स्थित अंतर्राज्यीय पुल डूबा हुआ है। इससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

तीन दिन से बंद पिपरई मार्ग, अन्य मार्ग शाम को खुले

तेज बारिश की वजह से ओर नदी उफान पर है। कजराई गांव में ओर नदी पुल के ऊपर से बह रही है। इससे तीन दिन से अशोकनगर पिपरई मार्ग बंद है और लोगों को दूसरे रास्तों से होकर निकलना पड़ रहा है। तो वहीं जिले की अन्य कई छोटी नदियों के उफान की वजह से रास्ते सुबह से ही बंद रहे, हालांकि शाम को ज्यादातर रास्ते खुल गए लेकिन अशोकनगर पिपरई मार्ग रात तक बंद रहा।

अमाही के ओवरफ्लो का आकर्षक नजारा

अशोकनगर की प्यास बुझाने वाला अमाही तालाब दो साल के इंतजार के बाद इस बार फुल भर गया। बांध ओवरफ्लो हुआ तो बहते पानी से नजारा आकर्षक हो गया। रविवार को करीब पांच हजार लोग पहुंचे, जो छरार में लापरवाही बरतते नजर आए और पार पर भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मस्ती की सेल्फी भी ली। फिसलन हो जाने से गिरकर चोटिल होते रहे लेकिन नहीं माने।
अमाही तालाब शहर से 10 किमी दूर है, जहां पर रविवार को बड़ी संख्या में लोग चार पहिया व दोपहिया वाहनों से पहुंचे। इससे वाहनों की भारी भीड़ लग गई। जहां पर जान जोखिम में डालकर लोग छरार के नीचे नहाते दिखे। इस दौरान कई लोग छोटे बच्चों को लेकर भी वहां पर पहंचे और मौजमस्ती करने लगे। साथ ही लापरवाही के नजारे भी दिखे। पार पर लोग वाहन ले जाने लगे तो फिसलकर चोटिल होते रहे, लेकिन लापरवाही जारी रही। साथ ही कई लोग तो अपने ट्रैक्टर भी छरार के नीचे तक ले जाते नजर आए। इस दौरान लोगों ने सुरक्षा नियमों को नजरअंदाज किया।

Hindi News/ Ashoknagar / Heavy Rain: भारी बारिश के बाद अंतरराज्यीय पुल डूबा, 8 फीट ऊपर बह रहा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो