scriptमुख्यमंत्री के स्वागत के लिए मंदिर में बिछाए गए थे फूल, साधु संतों ने किया विरोध के बाद प्रशासन ने हटवाया | Flowers were laid in the temple to welcome the Chief Minister, after t | Patrika News
अनूपपुर

मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए मंदिर में बिछाए गए थे फूल, साधु संतों ने किया विरोध के बाद प्रशासन ने हटवाया

नर्मदा महोत्सव को लेकर मुख्यमंत्री पहुंचे थे मां नर्मदा के दर्शन करने

अनूपपुरFeb 17, 2024 / 01:27 pm

shubham singh

Flowers were laid in the temple to welcome the Chief Minister, after the saints protested, the administration removed them.

Flowers were laid in the temple to welcome the Chief Minister, after the saints protested, the administration removed them.

अनूपपुर. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के शुक्रवार को अमरकंटक आगमन पर प्रशासन ने नर्मदा मंदिर परिसर में रेड कारपेट बिछाए जाने के साथ ही उसके ऊपर फूल भी बिछा दिए। स्थानीय श्रद्धालुओं के विरोध के बाद इसे हटाया गया। अमरकंटक मंदिर परिसर में पहली बार ऐसा देखने को मिला कि किसी राजनेता के स्वागत में मंदिर परिसर में फूल बिछाए गए थे। दरअसल नर्मदा जन्मोत्सव के अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंदिर पहुंचे थे। प्रशासन इस अवसर पर मुख्यमंत्री के स्वागत में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहता था। जिस रास्ते से मुख्यमंत्री को मंदिर परिसर के अंदर जाना था उस रास्ते पर रेड कार्पेट तो बिछा ही था प्रशासन के आला अधिकारियों ने कारपेट के ऊपर फूल भी बिछा दिए। मंदिर परिसर में मौजूद साधु संतों के साथ ही नगर वासियों ने इस बात का विरोध किया कि मंदिर परिसर में फूल बिछाकर किसी का स्वागत नहीं किया जा सकता। साधु संतों के साथ ही स्थानीय श्रद्धालुओं के विरोध के पश्चात प्रशासन ने अपनी गलती मानते हुए आनन-फानन में कर्मचारियों को बुलाकर फूलों को हटाया गया।
11 कार्यों का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शुक्रवार को मां नर्मदा जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अमरकंटक पहुंचे। उन्होंने उद्गम स्थल में पहुंचकर मां नर्मदा की पूजा अर्चना की तथा प्रदेश के नागरिकों के कल्याण और सुख समृद्धि के लिए मां नर्मदा से कामना की। नर्मदा मंदिर परिसर में कन्या पूजन एवं कन्या भोज कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर कन्या पूजन भी किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अमरकंटक में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सहित अनूपपुर जिले के विभिन्न विभागों के अंतर्गत कराए गए 55 करोड़ 24 लाख एक हजार रुपये की लागत से निर्मित 11 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मध्य प्रदेश शासन के राज्यमंत्री कुटीर एवं ग्रामेाद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिलीप जायसवाल, अध्यक्ष मध्य प्रदेश कोल विकास प्राधिकरण रामलाल रौतेल, कमिश्नर शहडोल संभाग गोपाल चन्द्र डाड, एडीजीपी डीसी सागर, डीआईजी सविता सोहने, कलेक्टर आशीष वशिष्ठ, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह सहित अन्य जन प्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News/ Anuppur / मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए मंदिर में बिछाए गए थे फूल, साधु संतों ने किया विरोध के बाद प्रशासन ने हटवाया

ट्रेंडिंग वीडियो