script‘रेड’ फिल्म तर्ज पर कार्रवाई आठ आरोपी गिरफ्तार, 55 लाख बरामद | Action on 'Red' film lines, eight accused arrested, 55 lakh recovered | Patrika News
अनूपपुर

‘रेड’ फिल्म तर्ज पर कार्रवाई आठ आरोपी गिरफ्तार, 55 लाख बरामद

कोयलांचल में सबसे बड़ी कार्रवाई 500 परिवारों को सूदखोरों के चंगुल से छुड़ाया, ज्यादा ब्याज पर देते थे कर्ज। 710 ब्लैंक चैक और 225 पासबुक जब्त, पुलिसवालों तक को नहीं थी दबिश की खबर।

अनूपपुरAug 25, 2021 / 08:17 am

Hitendra Sharma

anuppur_raid_1.jpg

अनूपपुर. आपको अजय देवगन अभिनीत फिल्म ‘रेड’ तो याद ही होगी। ऐसा ही सोमवार को अनूपपुर में हुआ। यह कहानी फिल्मी नहीं असली है। अलसुबह जिला मुख्यालय पर पुलिसकर्मी जुटे। करीब दो सौ पुलिसकर्मी गाडिय़ों में सवार हुए। एसपी अखिल पटेल और कुछ अन्य अफसरों को छोड़कर किसी को पता नहीं था कि जाना कहां है।

जवानों के मोबाइल फोन पर भी नजर रखी जा रही थी। जिला मुख्यालय छोडऩे के बाद गाडिय़ां कोतमा, भालूमाड़ा और रामनगर क्षेत्र की ओर रवाना हो गईं। तय जगह पहुंचने से पहले पुलिसकर्मियों को दबिश की जानकारी दी गई। मौके पर पहुंचते ही जवानों ने ताबड़-तोड़ कार्रवाई करते हुए एक-एक कर आठ सूदखोरों को हिरासत में ले लिया। सुबह से शाम तक चली कार्रवाई में आरोपियों के पास से मिले दस्तावेज देखकर पुलिसकर्मी भी हैरत में पड़ गए। दरअसल, पुलिस ने मंगलवार को सूदखोरों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच सौ परिवारों को इनके चंगुल से मुक्त कराया।

Must See:बदनामी का डर बताकर गर्लफ्रैंड की तिजोरी खाली करने वाले आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

ये दस्तावेज मिले
आरोपियों के पास से 55 लाख रुपए नगद, 160 चेकबुक, 710 ब्लैंक चैक, 225 पासबुक, 73 एटीएम कार्ड, 48 पेन कार्ड, 66 आधार कार्ड, 50 शपथ पत्र, 80 अंकसूची और कई ऋण पुस्तिकाएं जब्त की गई हैं। आरोपियों ने यह कीमती दस्तावेज लोगों से जबरन कब्जे में ले रखे थे।

Must See: अंधविश्वास : मरने के बाद शव को पेड़ पर उल्टा लटकाकर झुलाया, जयकारे लगाए
ऐसे ऐंठते थे रुपए
एसपी पटेल ने बताया, कोतमा क्षेत्र में सूदखोरों की शिकायतें मिल रही थीं। आरोपी आदिवासी और कोयला खदानों पर काम करने वाले लोगों को ज्यादा ब्याज पर कर्ज देकर और लोन पास करवाने के नाम पर रुपए ऐंठते थे। आगामी समय में कोयलांचल में कैंप लगाकर शिकायतों को सुना जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।

10 से 50 प्रतिशत तक ब्याज
पुलिस ने मो. अफजल, बृजकिशोर मिश्रा, योगेन्द्र शर्मा, ओमान साहू, लतीफ , सुरेश गौतम, अजय सिंह और मनोज गुप्ता को गिरफ्तार किया है। दो अन्य आरोपी रामचरण केवट व वीरन राय फरार हैं। आरोपी सीधे-साधे लोगों से 10 से 50 फीसदी तक ब्याज वसूलते थे।

Hindi News / Anuppur / ‘रेड’ फिल्म तर्ज पर कार्रवाई आठ आरोपी गिरफ्तार, 55 लाख बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो