scriptअमरोहा में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी 10 करोड़ की मिथाइल अल्कोहल, 2 तस्कर गिरफ्तार | Methyl alcohol worth Rs 10 crore seized in Amroha | Patrika News
अमरोहा

अमरोहा में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी 10 करोड़ की मिथाइल अल्कोहल, 2 तस्कर गिरफ्तार

Amroha News: राजस्थान से उत्तराखंड ले जाए जा रहे मिथाइल अल्कोहल से भरे दो टैंकर पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिए।

अमरोहाApr 07, 2024 / 11:11 am

Mohd Danish

methyl-alcohol-worth-rs-10-crore-seized-in-amroha.jpg
Amroha News Today: अमरोहा के जोया टोल प्लाजा पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने शनिवार की रात चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान मिथाइल अल्कोहल से भरे दो टैंकरों को पकड़ा है। दोनों टैंकर राजस्थान से उत्तराखंड जा रहे थे। साथ ही टीम ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है तस्करों ने टैंकरों में इथेनॉल की जगह मिथाइल अल्कोहल भर रखा था। जिसकी कीमत लगभग दस करोड़ है।
सीओ सिटी अरुण कुमार के मुताबिक लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की कवायद में एसपी के निर्देश पर शुक्रवार रात रजबपुर थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह व आबकारी निरीक्षक चेतना पवार, हरिश्चंद्र, राजेश कुमार की संयुक्त टीम ने राजबपुर टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान दिल्ली की तरफ से आ रहे दो टैंकरों को रोका। टैंकरों पर इथेनॉल लिखा था। वहीं टैंकरों को ब्राउन की जगह सफेद रंग से पेंट किया गया था। चेक करने पर टैंकरों में इथेनॉल की जगह मिथाइल अल्कोहल भरा मिला। बताया कि मिथाइल अल्कोहल जहर की श्रेणी में आता है।
यह भी पढ़ें

यूपी के मुरादाबाद से इन शहरों के बीच ट्रेन में सफर होगा आसान, समय की भी होगी बचत

इसके बाद टैंकरों पर मौजूद रामाराम निवासी रुधोनी मुण्धो की धानी मोतियों का तला थाना सदर बाडमेर राजस्थान व रेखाराम निवासी कांगो की धानी पायला कलां थाना सिरधरी राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया गया। मांगे जाने पर मिथाइल अल्कोहल के दस्तावेज भी फर्जी पाए गए। पूरे मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। बताया कि पूरे नेटवर्क से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश भी की जा रही है।

Hindi News/ Amroha / अमरोहा में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी 10 करोड़ की मिथाइल अल्कोहल, 2 तस्कर गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो