scriptAmroha News: गौशाला में मर गईं 7 गाय, प्रशासन तक पहुंच गया मामला, हो गई बड़ी कार्रवाई | 7 cows died in cowshed in Amroha | Patrika News
अमरोहा

Amroha News: गौशाला में मर गईं 7 गाय, प्रशासन तक पहुंच गया मामला, हो गई बड़ी कार्रवाई

Amroha News: यूपी के अमरोहा की कान्हा गोशाला में सात गायों की मृत्यु के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।

अमरोहाJun 13, 2024 / 09:20 pm

Mohd Danish

7 cows died in cowshed in Amroha

7 cows died in cowshed in Amroha

Amroha News Today: अमरोहा जिले के हसनपुर की कान्हा गोशाला में सात गायों की मृत्यु के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। गोशाला प्रभारी तथा नगर पालिका के वरिष्ठ लिपिक समेत दो कर्मियों को निलंबित कर दिया है। वहीं गोशाला प्रभारी, दो केयर टेकर, एक सफाई कर्मी और एक जेसीबी चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अधिशासी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई को शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है।
हसनपुर की कान्हा गोशाला में 289 पशु संरक्षित हैं। जिनकी देखरेख की जिम्मेदारी उपरोक्त लोगों पर थी। गोशाला में मंगलवार को चार तथा बुधवार को तीन गायों की मृत्यु हो गई।कर्मचारियों की लापरवाही के चलते उनके शवों का निस्तारण नहीं किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित भी नहीं किया गया। बुधवार रात को गोशाला से बदबू आने पर लोगों ने मृत गोवंशीय पशुओं की वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दी।
इसके बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गोशाला पहुंचकर हंगामा किया। ये कार्यकर्ता उस समय और भड़क गए जब रात के अंधेरे में मृत पशुओं में एक जीवित गाय को भी गड्ढे में डाल दिया गया। कार्यकर्ताओं ने गड्ढे में पड़ी गाय को ब्रेड खिलाया। इसके बाद प्रशासन ने उसे निकालकर इलाज कराया। इलाज के बाद गाय की हालत में सुधार है।
उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाक्टर चमन प्रकाश की तहरीर पर करन सिंह गोशाला प्रभारी, रजत एवं कुनाल केयर टेकर, अश्वनी सफाई कर्मी तथा जाकिर जेसीबी चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जबकि, नगर पालिका के वरिष्ठ लिपिक दिनेश कुमार और करन सिंह को निलंबित कर दिया गया है। एसडीएम भगत सिंह ने बताया कि गायों की मृत्यु के मामले में सभी बिंदुओं पर जांच चल रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Hindi News/ Amroha / Amroha News: गौशाला में मर गईं 7 गाय, प्रशासन तक पहुंच गया मामला, हो गई बड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो