scriptनए साल पर अमरीकी सेना ने किया ‘बम गिराने’ वाला ट्वीट, मांगनी पड़ी माफी | US Army has tweeted apology on New Year | Patrika News
अमरीका

नए साल पर अमरीकी सेना ने किया ‘बम गिराने’ वाला ट्वीट, मांगनी पड़ी माफी

नए साल की बधाई देने के लिए अमरीका सेना ने ट्वीट किया था, जिसपर विवाद हो गया

Jan 01, 2019 / 03:10 pm

Mohit Saxena

us army

नए साल पर अमरीकी सेना ने किया ‘बम गिराने’ वाला ट्वीट, मांगनी पड़ी माफी

वॉशिंगटन। नए साल के मौके पर अमरीका की स्ट्रैटेजिक कमांड के एक ट्वीट पर विवाद खड़ा हो गया, इसके कारण न सिर्फ उन्हें ट्वीट हटाना पड़ा बल्कि माफी भी मांगनी पड़ी। नए साल की बधाई देने के लिए टाइम्स स्क्वेयर पर पारंपरिक क्रिस्टल बॉल से भी बड़ा कुछ गिराने के लिए तैयार होने संबंधी अपने मजाक को लेकर सोमवार को उन्होंने माफी मांगी।
बी-2 बमवर्षक बम गिरा रहा था

दरअसल, सेना ने ट्वीट करके कहा था कि वह नए साल में टाइम्स स्क्वेयर पर पारंपरिक क्रिस्टल बॉल गिराई जाती है। अगर जरूरत पड़ी तो वह इससे भी बहुत बड़ा कुछ गिराने के लिए तैयार हैं। सैन्य बल ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया था, जिसमें बी-2 बमवर्षक बम गिरा रहा था। इस वीडियो के साथ संदेश लिखा गया था कि यदि कभी जरूरत पड़ी, तो वे इससे कुछ बहुत,बहुत बड़ा भी गिराने के लिए तैयार हैं।
संदेश को हटा लिया गया

सोशल मीडिया पर इस ट्वीट को लेकर आलोचनाओं का शिकार होने के बाद उसे डिलीट कर दिया गया था। फिर सैन्य बल ने ट्वीट के जरिए ही माफी मांगी। अगले ट्वीट में सैन्य बल ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर उनका पहले किया गया ट्वीट सही नहीं था और यह हमारे मूल्यों को नहीं दर्शाता। हम माफी मांगते हैं। हम अमेरिका और सहयोगियों की सुरक्षा के प्रति समर्पित हैं।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Hindi News / world / America / नए साल पर अमरीकी सेना ने किया ‘बम गिराने’ वाला ट्वीट, मांगनी पड़ी माफी

ट्रेंडिंग वीडियो