scriptसीरिया से अमरीकी सैनिकों को बुलाने पर ट्रंप की सफाई, ‘तय समय’ में होगी वापसी | Donald Trump clarifies media report on calling US army back from Syria | Patrika News
अमरीका

सीरिया से अमरीकी सैनिकों को बुलाने पर ट्रंप की सफाई, ‘तय समय’ में होगी वापसी

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि ट्रंप प्रशासन की जवानों को चार महीने में वापिस बुलाने की योजना है।

Jan 03, 2019 / 01:03 pm

Shweta Singh

Donald Trump clarifies media report on calling US army back from Syria

सीरिया से अमरीकी सैनिकों को बुलाने पर ट्रंप की सफाई, ‘तय समय’ में होगी वापसी

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आलोचनाओं के बाद भी सीरिया से सैनिकों को वापस बुलाने के फैसले को नहीं बदला। इसके बाद हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि ट्रंप प्रशासन की जवानों को चार महीने में वापिस बुलाने की योजना है। हालांकि अब ट्रंप ने इस खबर को खारिज करते हुए कहा कि अमरीकी सैनिकों को ‘निर्धारित अवधि’ में वापस बुलाया जाएगा।

अमरीकी मीडिया की रिपोर्ट की खारिज

एक चीनी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा, ‘यह सब निर्धारित समय में ही होगा। मैंने कभी ये ऐलान नहीं किया था कि मैं कल ही यह कर रहा हूं।’ आपको बता दें कि ट्रंप ने एक अमरीकी अखबार की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि अमरीकी सेना को युद्धग्रस्त देश से 2,000 सैनिकों को वापिस बुलाने के लिए लगभग चार महीने का समय दिया गया है।

अज्ञात अधिकारियों के हवाले से छापी थी रिपोर्ट

अमरीकी मीडिया ने अज्ञात अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा था कि अमरीका सीरिया से सैनिकों की ‘तेज’ और ‘पूर्ण’ वापसी की योजना बना रहा है। दूसरी ओर ट्रंप ने पिछले हफ्ते इससे संबंधित अपने एक ट्वीट में इससे उलट दावे किए थे। उन्होंने पोस्ट में कहा था कि उनका देश सीरिया से सैनिकों को धीरे-धीरे वापस बुला रहा है। गौरतलब है कि वर्तमान में सीरिया में अमरीका के दो हजार से अधिक सैनिक तैनात हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Hindi News/ world / America / सीरिया से अमरीकी सैनिकों को बुलाने पर ट्रंप की सफाई, ‘तय समय’ में होगी वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो