scriptYouths protest: Video: शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने हनुमान चालीसा का पाठ कर निकाली रैली, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी | Youths protest: teachers recruitment | Patrika News
अंबिकापुर

Youths protest: Video: शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने हनुमान चालीसा का पाठ कर निकाली रैली, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Youths protest: छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डीएड एवं बीएड संघ के बैनर तले युवाओं ने 15 सितंबर तक 33 हज़ार शिक्षकों की भर्ती शुरू करने सौंपा ज्ञापन, सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया पाठ

अंबिकापुरSep 05, 2024 / 03:50 pm

rampravesh vishwakarma

Youths protest
अंबिकापुर. Youths protest: डीएड-बीएड प्रशिक्षित युवाओं शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर ने शिक्षक दिवस के दिन शहर में रैली (Youths protest) निकाली। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने प्रदेश के सभी 33 जिलों में छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डीएड एवं बीएड संघ के बैनर तले जल्द से जल्द 33 हज़ार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है। 15 सितंबर तक भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ नहीं होने पर उन्होंने 21 सितंबर से राजधानी में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर गुरुवार को सरगुजा जिले के प्रशिक्षित युवाओं ने घड़ी चौक पर सरकार की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया। फिर रैली निकालकर href="https://www.patrika.com/ambikapur-news/protest-youth-congress-blocked-national-highway-8525632" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/ambikapur-news/protest-youth-congress-blocked-national-highway-8525632" target="_blank" rel="noopener"> (Youths protest) कलेक्टोरेट पहुंचे।
इस दौरान उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर 15 सितंबर तक भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ करने की मांग की।

यह भी पढ़ें

Ambikapur road politics: अब भाजयुमो ने जर्जर सडक़ पर किया प्रदर्शन, कहा- जब निगम अपनी सडक़ों की मरम्मत नहीं करा पा रहा तो NH की कैसे कराएगा?

Youths protest: ज्ञापन में इस बात का है उल्लेख

ज्ञापन में संघ ने उल्लेख किया है कि छत्तीसगढ़ में लाखों की संख्या में डीएड और बीएड प्रशिक्षित युवा लंबे समय से शिक्षक भर्ती का इंतज़ार (Youths protest) कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा द्वारा जारी घोषणा पत्र, जिसे उन्होनें मोदी की गारंटी का नाम दिया था, उसमें भी 57 हज़ार शिक्षक भर्ती का वादा किया था।
Youths protest
यही नहीं, भाजपा सरकार बनने के बाद पहले विधानसभा सत्र के दौरान तत्कालीन शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा में वर्तमान शिक्षण-सत्र में 33 हज़ार शिक्षक भर्ती की घोषणा की थी।

लेकिन आज तक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरु नहीं होने से प्रशिक्षित युवाओं में रोष व्याप्त है। सभी युवाओं को यह महसूस होने लगा है कि भाजपा सिर्फ वोट पाने के लिए युवाओं के साथ लोक-लुभावन वादे करती है।
यह भी पढ़ें

Liquor shop protest: बिशुनपुर में भी शराब दुकान खोले जाने का शुरु हुआ विरोध, अब इस स्थान का किया गया चयन

युक्तियुक्तकरण का भी विरोध (Youths protest)

युक्तियुक्तकरण के नाम पर प्रदेश भर के 4077 स्कूलों को बन्द किये जाने का भी प्रशिक्षित युवा विरोध (Youths protest) कर रहे हैं। युवाओं का कहना है कि शिक्षक भर्ती की तेज होती मांग को देखते हुए ही सरकार ने युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया शुरू की है, ताकि बड़ी संख्या में स्कूल बंद होने पर शिक्षकों की भर्ती ना करनी पड़े।
Youths protest
संघ के पदाधिकारियों ने कहा है कि हम सरकार के इस षडयंत्र को समझ चुके है और हम किसी भी हाल में प्रदेश के हज़ारों स्कूलों को बन्द नही होने देंगे। साथ ही 15 सितंबर तक शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरु नहीं होने पर 21 सितंबर को राजधानी रायपुर में उग्र आंदोलन करेंगे।

Hindi News/ Ambikapur / Youths protest: Video: शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने हनुमान चालीसा का पाठ कर निकाली रैली, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो