scriptVideo: एमबीबीएस सर्टिफिकेट चुराकर रायपुर की युवती बनी डॉक्टर, शहर के नामी अस्पताल में कर रही थी नौकरी, अब गई जेल | Raipur's girl Stealing MBBS certificate and become doctor, arrested | Patrika News
अंबिकापुर

Video: एमबीबीएस सर्टिफिकेट चुराकर रायपुर की युवती बनी डॉक्टर, शहर के नामी अस्पताल में कर रही थी नौकरी, अब गई जेल

Fake female doctor arrested: सरगुजा जिले के लखनपुर निवासी महिला डॉक्टर की एमएमआई अस्पताल में ज्वाइनिंग देने के दौरान 2021 में चोरी हो गए थे एमबीबीएस के दस्तावेज, रायपुर के टिकरापारा थाने में दर्ज कराई थी रिपोर्ट, डेढ़ साल बाद आरोपी फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार

अंबिकापुरJul 20, 2023 / 09:39 pm

rampravesh vishwakarma

Fake female doctor

Fake female doctor arrested by police

अंबिकापुर. Fake female doctor arrested: रायपुर की एक युवती ने वर्ष 2021 में सरगुजा जिले के लखनपुर निवासी एक महिला डॉक्टर का एमएमआई अस्पताल से एमबीबीएस की सर्टिफिकेट चोरी कर ली थी। इसके बाद उसने अंबिकापुर के एक नामी अस्पताल में डॉक्टर के पद पर नौकरी ज्वाइन कर ली। डेढ़ साल से वह मरीजों का इलाज कर रही थी। इसी बीच जब महिला डॉक्टर को पता चला कि उसके चोरी के सर्टिफिकेट के आधार पर अंबिकापुर में ही एक युवती नौकरी कर रही है तो उसने मामले की शिकायत गुरुवार को एसपी से की। मामले की गंभीरता को देख पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए होलीक्रॉस अस्पताल पहुंचकर संदिग्ध महिला चिकित्सक के दस्तावेज की जांच की तो फर्जी पाया गया। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लहपटरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ चिकित्सक डॉ. खुशबू साहू पति अंकुर गुप्ता लखनपुर की रहने वाली हैं। वह वर्ष 2021 में रायपुर एमएमआई अस्पताल में चिकित्सक के पद पर ज्वाइनिंग करने अपने संपूर्ण शैक्षणिक दस्तावेज व एमबीबीएस का सर्टिफिकेट लेकर गईं थीं।
इस दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सारे दस्तावेज चोरी कर लिए गए। पीडि़ता ने मामले की रिपोर्ट टिकरापारा रायपुर थाने में दर्ज कराई थी। लेकिन दस्तावेजों का कुछ पता नहीं चला। इसी बीच हाल-फिलहाल में खुशबू को किसी ने जानकारी दी कि आपके दस्तावेज के आधार पर एक महिला अंबिकापुर होली क्रॉस अस्पताल में चिकित्सक के रूप में नौकरी कर रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8mnyeq
फिर डॉ. खुशबू ने मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी के निर्देशानुसार कोतवाली अंबिकापुर में धारा 419, 420 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया। मामलेे की गंभीरता देखते हुए एसपी सुनील शर्मा ने एएसपी विवेक शुक्ला, सीएसपी स्मृतिक राजनाला सहित अन्य अधिकारियों का टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए।
टीम ने होलीक्रॉस अस्पताल पहुंचकर संदेही महिला चिकित्सक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने फर्जी दस्तावेज के आधार पर डॉक्टर के पद पर नौकरी करना स्वीकार किया।

इस पर पुलिस ने आरोपी वर्षा वानखेड़े पति रवि बोकड़े निवासी रायपुर हाल मुकाम अंबिकापुर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से फर्जी दस्तावेज जब्त किए हैं। कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक राजेश सिंह, थाना प्रभारी गांधीनगर जॉन प्रदीप लकड़ा, सहायक उप निरीक्षक मनोज सिंह, अभिषेक पांडेय व महिला प्रधान आरक्षक वीणा रानी तिर्की शामिल रहे।

Video: चौकी प्रभारी बोला- 50 हजार दो वरना भेज दूंगा जेल! टॉर्चर से त्रस्त युवक की मिली लाश, शव रख चक्काजाम


दस्तावेज में नाम परिवर्तन कर नौकरी
एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि आरोपी वर्षा वानखेड़े ने डॉ. खुशबु के चोरी के दस्तावेज में नाम परिवर्तन करा लिया था। इसी दस्तावेज के सहारे पिछले डेढ़ से 2 साल से अंबिकापुर मिशन अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर के पद पर नौकरी कर रही थी। पुलिस उसके और दस्तावेज की जांच कर रही है।

लहपटरा स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टर है प्रार्थिया
प्रार्थिया डॉ. खुशबू साहू का रायपुर एमएमआई अस्पताल में सारे दस्तावेज चोरी हो जाने के बाद वह पुन: नए सिरे से दस्तावेज बनवाकर नौकरी कर रही है। फिलहाल प्रार्थिया लखनपुर के लहपटरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एमबीबीएस डॉक्टर के पद पर कार्यरत है।

Hindi News/ Ambikapur / Video: एमबीबीएस सर्टिफिकेट चुराकर रायपुर की युवती बनी डॉक्टर, शहर के नामी अस्पताल में कर रही थी नौकरी, अब गई जेल

ट्रेंडिंग वीडियो