scriptनेशनल हाइवे पर जगह-जगह गड्ढे, युवक कांग्रेसियों ने बीच सडक़ पर बैठकर किया चक्काजाम | Protest: Youth congress blocked National highway | Patrika News
अंबिकापुर

नेशनल हाइवे पर जगह-जगह गड्ढे, युवक कांग्रेसियों ने बीच सडक़ पर बैठकर किया चक्काजाम

Protest: एक घंटे आवागमन बाधित कर पीएम व सडक़ परिवहन मंत्री के खिलाफ किया प्रदर्शन, एक सप्ताह में रिपेयरिंग शुरु नहीं होने पर एनएच दफ्तर में तालाबंदी की चेतावनी

अंबिकापुरOct 08, 2023 / 07:33 pm

rampravesh vishwakarma

NH jammed by Youth congress

Road blocked by Youth congress

अंबिकापुर. Protest: सरगुजा जिले से गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्गों की बदहाल स्थिति और सुधार की दिशा में केंद्र सरकार की अनदेखी के खिलाफ रविवार को युवा कांग्रेसियों ने रामानुजगंज मार्ग में चक्काजाम किया। चक्काजाम करीब 1 घंटे तक चला। इस दौरान आंदोलनकारियों ने पीएम मोदी और सडक़ परिवहन मंत्री गडकरी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एक सप्ताह के भीतर सडक़ रिपेयरिंग का काम शुरु नहीं होने पर एनएच दफ्तर में ताला जडऩे की चेतावनी दी गई।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य झारखंड से जोडऩे वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 343 की हालत बेहद खराब है। सडक़ में इतने गड्ढे हैं कि सडक़ ढूंढना पड़ता है। ऐसे में इस मार्ग पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। शहर के बीच से गुजरी एनएच-78 की हालत भी दयनीय है।
कॉलेज रोड, देवीगंज, खरसिया नाका से लुचकी घाट तक सडक़ जर्जर है। इसी को लेकर युकां जिलाध्यक्ष विकल झा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रविवार को रामानुजगंज मार्ग में बीच सडक़ पर बैठकर चक्काजाम किया। समर्थन में आस-पास के लोग भी सडक़ पर आ गए।
प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब एक घंटे तक चले चक्काजाम कार्यक्रम के दौरान सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। एंबुलेंस, बीमार और बुजुर्गों को जाम से कोई परेशानी न हो इसका ध्यान रखा गया।
नेशनल हाइवे पर जगह-जगह गड्ढे, युवक कांग्रेसियों ने बीच सडक़ पर बैठकर किया चक्काजाम
प्रदर्शन में विनीत जायसवाल, रजनीश सिंह, संजय सिंह, नवनीत तिवारी, जवाहर सोनी, लवकेश पासवान, गोल्डी जायसवाल, राजन सिंह, आतिफ रजा, सुधीर गुप्ता, विकास केशरी, हिमांशु अग्रवाल, आकाश अग्रहरी, प्रीतिका विश्वकर्मा, जिशान रजा सहित अन्य उपस्थित थे।

ठेकेदार के सूने मकान में दिनदहाड़े चोरों का धावा, नकद समेत 7 लाख का जेवर ले उड़े, अगले महीने है बेटी की शादी


एनएच से नहीं पहुंचे जिम्मेदार
जनसुविधाओं का राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग (NH department) को कितनी परवाह है, इसका नजारा रविवार को युकां के चक्काजाम कार्यक्रम के दौरान देखने को मिला। तीन दिन पहले चक्काजाम की सूचना देने और घंटेभर सडक़ जाम रहने के बाद भी राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग को कोई जिम्मेदार नहीं पहुंचा।
मौके पर मौजूद सीएसपी और तहसीदार ने फोन कर एनएच के अधिकारियों से आने का आग्रह किया, फिर भी कोई नहीं आया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने नायब तहसीलदार के माध्यम से कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए 7 दिन का अल्टीमेटम दिया है। इस अवधि में सडक़ मरम्मत का कार्य शुरु नहीं होने पर राष्ट्रीय राजमार्ग के दफ्तर में तालाबंदी की चेतावनी दी गई है।

Hindi News/ Ambikapur / नेशनल हाइवे पर जगह-जगह गड्ढे, युवक कांग्रेसियों ने बीच सडक़ पर बैठकर किया चक्काजाम

ट्रेंडिंग वीडियो