scriptVideo: ट्रांसफार्मर में शॉर्ट-सर्किट से स्कूल के मेन गेट में प्रवाहित होने लगा करंट, बच्चों को बचाते चपेट में आई शिक्षिका | Current in school: Female teacher and student injured from current | Patrika News
अंबिकापुर

Video: ट्रांसफार्मर में शॉर्ट-सर्किट से स्कूल के मेन गेट में प्रवाहित होने लगा करंट, बच्चों को बचाते चपेट में आई शिक्षिका

Current in school: स्कूल के पीछे स्थित है ट्रांसफॉर्मर, अचानक शॉर्ट-सर्किट के बाद तेज आवाज के साथ हुई स्पार्किंग, गेट से होता हुआ स्कूल तक आया था मीटर का तार, शिक्षिका को लाया गया अस्पताल

अंबिकापुरSep 12, 2023 / 07:06 pm

rampravesh vishwakarma

Current in school

Current in school, injured students

अंबिकापुर. Current in school: शहर के गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक प्राइमरी स्कूल के पीछे स्थित ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के कारण मंगलवार की सुबह अचानक स्कूल के मेन गेट करंट प्रवाहित होने लगा। इस दौरान बच्चों को वहां से बाहर निकालने के दौरान शिक्षिका (प्रधानपाठिका) करंट की चपेट में आ गई। उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार पश्चात छुट्टी दे दी गई। हादसे में बच्चे मामूली रूप से घायल हुए थे। हादसे के बाद स्कूल में छुट्टी कर दी गई।

गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रिखीमुड़ा के प्राइमरी स्कूल में हर दिन की तरह मंगलवार को भी बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। सुबह करीब 11 बजे स्कूल के पीछे स्थित ट्रांसफार्मर में अचानक शॉर्ट-सर्किट होने लगा और तेज आवाज के साथ उसमें आग लग गई।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8o0vlg
आवाज सुनकर स्कूल की प्रधानपाठिका शैलजा शुक्ला सहित बच्चे बाहर निकलने लगे। शिक्षिका बच्चों को स्कूल से बाहर निकाल ही रही थी कि मेन गेट पर शिक्षिका का हाथ टच हो गया और वह करंट की चपेट में आकर झुलस गई।
इस दौरान 2-3 बच्चे भी चपेट में आ गए। आनन-फानन में अन्य शिक्षकों की मदद से किसी तरह बच्चे स्कूल कैंपस से बाहर निकले।

Current in school
इसके बाद शिक्षिका को बगल में ही संचालित हाईस्कूल के प्राचार्य द्वारा निजी वाहन से तत्काल अंबिकापुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां प्राथमिक उपचार पश्चात उसे छुट्टी दे दी गई। जबकि बच्चों को करंट के हल्के झटके लगने से वे वहीं से घर चले गए।

होटल में खाना लेने जा रहे भाजयुमो मंडल उपाध्यक्ष व दोस्त की सडक़ हादसे में मौत, 2 घरों के बुझे चिराग


टला बड़ा हादसा, स्कूल की छुट्टी
गनीमत रही कि करंट की चपेट में आने से शिक्षिका व बच्चे मामूली रूप से घायल हुए, अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। इधर हादसे के बाद स्कूल में छुट्टी कर दी गई। सूचना पर बच्चों के अभिभावक उन्हें घर ले गए। स्कूल में पदस्थ शिक्षक प्रेमनाथ तिर्की ने बताया कि स्कूल मे लगा मीटर गेट से होकर गुजरा है।
गेट को खोलने व बंद करने के दौरान मीटर का वायर हल्का कटा था। जब ट्रांसफार्मर में शॉर्ट-सर्किट हुआ तो संभवत: मीटर के वायर से गेट में करंट प्रवाहित होने लगा। इधर बच्चों को कमरे से बाहर निकालने के दौरान प्रधानपाठिका का हाथ गेट को छु गया और उन्हें झटका लगा।

Hindi News/ Ambikapur / Video: ट्रांसफार्मर में शॉर्ट-सर्किट से स्कूल के मेन गेट में प्रवाहित होने लगा करंट, बच्चों को बचाते चपेट में आई शिक्षिका

ट्रेंडिंग वीडियो