scriptVideo: आधी रात घर लौटे पंचायत सचिव की सुबह फांसी पर लटकती मिली लाश, बेटा ने कही ये बात | Commits suicide: Panchayat secretary commits suicide to hang | Patrika News
अंबिकापुर

Video: आधी रात घर लौटे पंचायत सचिव की सुबह फांसी पर लटकती मिली लाश, बेटा ने कही ये बात

Commits suicide: पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष ने की मामले की जांच की मांग, काम को लेकर प्रेशर की बात को किया खारिज, जिला पंचायत में बैठक से लौटा था घर

अंबिकापुरJan 03, 2024 / 06:47 pm

rampravesh vishwakarma

Commits suicide

Panchayat secretary commits suicide

अंबिकापुर. Commits suicide: जिला पंचायत में आयोजित बैठक में शामिल होकर मंगलवार की देर रात लौटे पंचायत सचिव ने बुधवार की सुबह घर के पास ही फांसी लगाकर आत्महत्या (Commits suicide) कर ली। सुबह परिजनों ने उसका शव देखा तो उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। इस मामले में मृतक के पुत्र का कहना है कि पापा काफी दिन से परेशान थे। काम को लेकर प्रेशर में रहते थे। इधर पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष ने मामले की जांच की मांग की है।

सरगुजा जिले के रघुनाथपुर चौकी अंतर्गत ग्राम पुरकेला के मड़वापारा निवासी सहन साय पनिका 58 वर्ष ग्राम लालमाटी में पंचायत सचिव के पद पर पदस्थ था। बुधवार की सुबह उसका शव घर के बगल में स्थित मकान के म्यार में रस्सी के सहारे फांसी पर लटकता मिला।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8r4awh
परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव उतरवाकर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। पंचायत सचिव ने किस कारण से आत्महत्या की, इसका पता फिलहाल नहीं चल सका है।


बेटे का कहना- परेशान थे पापा
इस मामले में मृतक के पुत्र जितेंद्र साय ने बताया कि पापा काफी समय से परेशान थे। मंगलवार को वे जिला पंचायत अंबिकापुर में मीटिंग में शामिल होने गए थे, वहां से रात 12.30 बजे घर लौटे थे।
Video: आधी रात घर लौटे पंचायत सचिव की सुबह फांसी पर लटकती मिली लाश, बेटा ने कही ये बात
बुधवार की सुबह लालमाटी में विकसित भारत शिविर की तैयारी भी उन्हें करना था। इसी बीच उन्होंने फांसी लगा ली। उसने बताया कि पापा काम को लेकर कभी कोताही नहीं करते थे। संभवत: उन्हें कोई प्रेशर दिया गया होगा।

सडक़ पर बच्चे के साथ रो रही महिला को युवक ने पहुंचाया अस्पताल तो महिला पुलिसकर्मी ने की पिटाई, तोड़ा हाथ


पंचायत सचिव संघ ने की जांच की मांग
इधर पंचायत सचिव संघ ने मामले की जांच की मांग की है। संघ का कहना है कि जिला पंचायत में मीटिंग थी, किस कारण से उन्होंने आत्महत्या की, यह जांच का विषय है।
कहीं उनके ऊपर कोई प्रशासनिक दबाव या घर में कोई परेशानी तो नहीं थी। काम का प्रेशर तो हम सभी के ऊपर भी रहता है, इस वजह से फांसी लगाना समझ से परे है। उनके मोबाइल के कॉल डिटेल की भी जांच होनी चाहिए।

हिट एंड रन कानून: पुलिस ने बताया- किन ड्राइवरों पर लागू नहीं होगी कानून की नई धारा, फैलाया जा रहा अफवाह


शिविर कर दिया गया था कैंसिल
जिला पंचायत में सचिवों की बैठक तो ली गई थी, लेकिन इसमें कोई ऐसी प्रेशर वाली बात नहीं थी। हाथियों के क्षेत्र में विचरण करने के कारण लालमाटी में आयोजित शिविर को कैंसिल कर दिया गया था।
नूतन कंवर, जिला पंचायत सीईओ, सरगुजा

Hindi News / Ambikapur / Video: आधी रात घर लौटे पंचायत सचिव की सुबह फांसी पर लटकती मिली लाश, बेटा ने कही ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो