scriptCollector drive bike: खबर छपते ही बाइक दौड़ाते स्कूल पहुंचे कलेक्टर, SDO को जमकर लगाई डांट, कहा- …तो पहले क्यों नहीं बताया | Collector drive bike: Collector reached in school | Patrika News
अंबिकापुर

Collector drive bike: खबर छपते ही बाइक दौड़ाते स्कूल पहुंचे कलेक्टर, SDO को जमकर लगाई डांट, कहा- …तो पहले क्यों नहीं बताया

Collector drive bike: पत्रिका ने जर्जर छप्पर के नीचे स्कूल की कक्षाएं लगने को लेकर प्रमुखता से खबर का किया था प्रकाशन, खबर पढ़ते ही कलेक्टर दुर्गम रास्ते पर बाइक चलाकर पहुंचे स्कूल, बच्चों की समस्या होगी दूर

अंबिकापुरAug 30, 2024 / 09:25 pm

rampravesh vishwakarma

Collector drive bike
अंबिकापुर. Collector drive bike: लुंड्रा विकासखंड के चितालाता प्राइमरी स्कूल की स्थिति काफी खराब है। स्कूल भवन को अति जर्जर हो जाने के कारण बंद कर दिया गया है। बच्चे स्कूल (Collector drive bike) के पास ही छप्पर के नीचे बारिश के दिनों में पढऩे को मजबूर हैं। अधिक बारिश होने के कारण बच्चों की छुट्टी कर दी जाती है। नौनिहालों की इस समस्या को पत्रिका ने 30 अगस्त के अंक में प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया था।
खबर छपते ही कलेक्टर विलास भोस्कर (Collector drive bike) ने मामले को संज्ञान में लिया और प्रशासनिक टीम के साथ खुद स्कूल पहुंचे। जंगल और घाट के रास्ते स्कूल तक पहुंचना आसान नहीं था तो कलेक्टर स्वयं बाइक चलाकर (Collector drive bike) पहाड़ी कोरवा बहुल गांव चितालता पहुंचे। उन्होंने स्कूल भवन की मरम्मत का कार्य कल से शुरू कराने के निर्देश दिए।
Collector drive bike
लुण्ड्रा विकासखंड के ग्राम चितालता प्राइमरी स्कूल की खस्ताहाल स्थिति को लेकर पत्रिका ने 30 अगस्त के अंक में ‘कलेक्टर साहब यहां भी नजर फेरिए, छप्पर के नीचे दम तोड़ रही तालीम’ नामक शीर्षक (Collector drive bike) से खबर प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर छपने पर कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लिया और प्रशासनिक टीम के साथ खुद बाइक चलाकर (Collector drive bike) स्कूल पहुंचे।
Collector drive bike
उन्होंने स्थानीय सरपंच से गांव की जानकारी ली और स्कूल के संचालन पर चर्चा की। एसडीएम लुण्ड्रा नीरज कौशिक और सीईओ जनपद अमन यादव को मौजूदा स्कूल भवन की मरम्मत का कार्य शनिवार से शुरू कराने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें

Surguja School condition: कलेक्टर साहब! जरा इधर भी तो नजर फेरिए, छप्पर के नीचे 16 बच्चे पढऩे को हैं विवश

लापरवाही पर एसडीओ आरईएस को फटकार

निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर (Collector drive bike) स्कूल की दशा को देखकर काफी नाराज हुए। उन्होंने लपरवाही पर एसडीओ आरईएस को भी फटकार लगाई। उन्होंने एसडीओ आरईएस को कहा कि जब स्कूल की दशा इतनी खराब थी तो इसकी जानकारी पूर्व में क्यों नहीं दी गई।
यह भी पढ़ें

Road accident death: सडक़ पर घूम रहे थे मवेशी, टकराकर बाइक सवार युवक की हो गई मौत

Collector drive bike: एक और शिक्षक की मिली सुविधा

चितालता प्राइमरी स्कूल (Collector drive bike) कक्षा पहली से पांचवीं तक है। यहां कुल बच्चों की संख्या 16 है। पहली से पांचवीं तक के लिए मात्र एक शिक्षक हैं।
Collector drive bike
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने शिक्षक की कमी को भी गंभीरता से लिया और डीईओ को नजदीकी स्कूल से एक शिक्षक की पोस्टिंग के निर्देश दिए हैं। वहीं भवन के मरम्मत कार्य की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी भी जिला शिक्षा अधिकारी को दी गई है।
यह भी पढ़ें

Latest online fraud: पैसा डबल के चक्कर में युवक को लग गई 6.10 लाख रुपए की चपत, आया था व्हाट्सएप कॉल

स्कूल में अधिकांश बच्चे पहाड़ी कोरवा

चितालाता में प्राइमरी स्कूल (Collector drive bike) पहाड़ी कोरवाओं के बच्चों के लिए खोला गया है ताकि विशेष संरक्षित जनजाति के बच्चे भी अच्छी शिक्षा लेकर आगे बढ़ सकें।
Collector drive bike
लेकिन धरातल में ऐसा दिख नहीं रहा है, इस कारण अभिभावक परेशान हंै। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बच्चों से बात भी की और बच्चों के मध्यान्ह भोजन की भी जानकारी ली।

Hindi News/ Ambikapur / Collector drive bike: खबर छपते ही बाइक दौड़ाते स्कूल पहुंचे कलेक्टर, SDO को जमकर लगाई डांट, कहा- …तो पहले क्यों नहीं बताया

ट्रेंडिंग वीडियो